BREAKING NEWS

गहलोत गुट के विधायकों पर फूटा अजय माकन का गुस्सा, कहा - वो तोड़ रहे अनुशासन◾'सत्यमेव जयते, नए युग की तैयारी', राजस्थान में लगे सचिन पायलट के पोस्टर◾Delhi Yamuna River : द‍िल्‍ली में यमुना नदी का जलस्‍तर चेतावनी के स्तर से पार, आगे और बढ़ने की संभावना◾उत्तर प्रदेश : पिटबुल Attack के बाद बढ़े आवारा कुत्तों के हमले, 6 लोगों को बनाया शिकार◾दिल्ली में मासूम बच्चे से दरिंदगी, दुष्कर्म के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड ◾अरविंद केजरीवाल का गुजरात में बड़ा ऐलान, संविदा कर्मियों को नियमित करने का किया वादा◾जनता की सेवा नहीं करना चाहती... सिर्फ सत्ता का सुख भोगना चाहती है कांग्रेस : अनुराग ठाकुर◾हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में खाई में गिरा ट्रैवलर, 7 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख◾गहलोत गुट के विधायकों के तेवर से नाराज हुई सोनिया गांधी, सीएम के इन समर्थकों पर होगी कार्रवाई◾दिल्ली : कई दिनों से हो रही बारिश के चलते अब कुछ जगहों पर पड़ने लगा है कोहरा ◾देशभर में शारदीय नवरात्रों की धूम, वैष्णो देवी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़◾'आप किसी को बेवकूफ नहीं बना रहे हैं ...', अमेरिका पर भड़के विदेश मंत्री जयशंकर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 4,129 नए मामले दर्ज़, 20 लोगों की मौत ◾राजस्थान में सियासी हलचल तेज, गहलोत गुट के विधायकों ने पार्टी आलाकमान के सामने रखी तीन शर्त◾आज का राशिफल (26 सितंबर 2022)◾राजस्थानः 80 से ज्यादा विधायकों का इस्तीफा, गिर जाएगी गहलोत की सरकार? समझें पूरा गेमप्लान◾Election 2024: विपक्षी एकता की राह में कांग्रेस बनेगी रोड़ा? KCR और ममता बनर्जी का नहीं मिल रहा साथ◾Ind Vs Aus 3rd T20 Match: कोहली-हार्दिक ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर भारत ने 2-1 से जीती सीरीज◾अध्यक्ष बनने से पहले गहलोत ने गांधी परिवार को दिखायी ताक़त, दिल्ली से आया फोन, बोले- कुछ नहीं है बसकी बात ◾बांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नौका पलटी, 24 की मौत ◾

नाना पटोले का दावा, राज्यसभा चुनाव में MVA के चारों उम्मीदवार हासिल करेंगे जीत

देश में इन दिनों राज्यसभा चुनावों को लेकर हलचल मची हुई है। 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर 10 जून को मतदान होना है। इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के सभी चार उम्मीदवार आगामी राज्यसभा चुनाव में जीत दर्ज करेंगे। कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ एमवीए गठबंधन का एक घटक दल है, जिसमें शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) भी शामिल हैं।

एमवीए ने चार उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जबकि विपक्षी बीजेपी ने अपने तीन नेताओं को राज्यसभा चुनाव के लिए नामित किया है। शिरडी में संवाददाताओं से बात करते हुए नाना पटोले ने उत्तर प्रदेश के निवासी और पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रमुख इमरान प्रतापगढ़ी की उम्मीदवारी को लेकर कांग्रेस के भीतर असंतोष पर पूछे गए सवालों को टाल दिया।

अनिल देशमुख को राहत, जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए अर्जी दाखिल करने की मिली अनुमति

पटोले ने कहा, “ मैंने इमरान प्रतापगढ़ी द्वारा नामांकन दाखिल करने के दिन ही कहा था कि एमवीए के सभी चारों उम्मीदवार विजयी होंगे। हमारे पास पर्याप्त संख्याबल मौजूद है।” कांग्रेस ने पिछले महीने राजस्थान के उदयपुर शहर में आयोजित पार्टी के 'चिंतन शिविर' की तर्ज पर बुधवार को महाराष्ट्र के शिरडी में 'नव संकल्प कार्यशाला' की शुरुआत की।

दरअसल, इमरान प्रतापगढ़ी को चुनाव मैदान में उतारने के कांग्रेस के फैसले से पार्टी के भीतर ही असंतोष है। प्रतापगढ़ी महाराष्ट्र से नहीं हैं। प्रतापगढ़ी की उम्मीदवारी के विरोध में कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के महासचिव आशीष देशमुख ने इस्तीफा दे दिया था।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने महाराष्ट्र से मुकुल वासनिक को उम्मीदवार बनाए जाने का सुझाव दिया था। मुकुल वासनिक राजस्थान से चुनाव लड़ रहे हैं। कुछ नेताओं ने ट्विटर पर पार्टी के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की थी। पटोले ने कहा कि कांग्रेस के भीतर लोकतंत्र है और उसी के तहत यह फैसला लिया गया।

उन्होंने यह भी कहा कि उदयपुर में चिंतन शिविर के दौरान लिए गए 'एक व्यक्ति एक पद' के पार्टी के फैसले का पालन करते हुए 40-50 पदाधिकारियों ने कांग्रेस के विभिन्न पदों से इस्तीफा दे दिया है। शिवसेना ने संजय राउत और संजय पवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। जबकि बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, वरिष्ठ नेता अनिल बोंडे और धनंजय महादिक को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की है।