BREAKING NEWS

राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾LAC विवाद : भारत के शीर्ष सैन्य और रणनीतिक पदाधिकारियों ने पूर्वी लद्दाख में की हालात की समीक्षा◾राम मंदिर भूमि पूजन : PM मोदी के आगमन के लिए फूलों से सजकर तैयार है हनुमान गढ़ी मंदिर ◾ राम मंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले मिट्टी के दीपों ने नगरी के संध्याकाल को बनाया 'दिव्य' ◾सालों का इंतजार हुआ खत्म, PM मोदी आज अयोध्या में करेंगे राम मंदिर का भूमि पूजन, जानिए PM मोदी का पूरा कार्यक्रम◾लेबनान की राजधानी बेरूत में भयानक विस्फोट, 10 लोगों की मौत, कई लोग घायल ◾पाक के नए नक्शे को कांग्रेस ने बताया काल्पनिक, कहा- इससे तथ्य बदलने वाले नहीं ◾अयोध्या समारोह पर बोले BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी- मंदिर ‘वास्तविक’ और ‘छद्म’ धर्मनिरपेक्षता के संघर्ष का प्रतीक◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.57 लाख के पार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 7,760 नए केस◾पाकिस्तान द्वारा जारी नक्शे को भारत ने बताया मूर्खता, विदेश मंत्रालय ने कहा- इसकी कोई वैधता नहीं◾राजस्थान : सचिन पायलट के करीबी विधायकों ने कहा- गहलोत की ‘तानाशाहीपूर्ण’ कार्यशैली के खिलाफ लड़ेगे◾कर्नाटक में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 6,259 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.45 लाख के पार ◾नेपाल की राह पर पाकिस्तान, इमरान सरकार ने पास किया विवादित नक्शा, कश्मीर को बताया PAK का हिस्सा◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 674 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 1.39 लाख के पार ◾केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती◾उप्र : 24 घंटे में कोरोना के 2948 नए मामले की पुष्टि, 41 लोगों की मौत◾कोरोना के 82 फीसद मामले केवल 10 राज्यों में, मृत्युदर तेजी से घटकर 2.10 % हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नवीन पटनायक बोले- शासन की लोकतांत्रिक व्यवस्था में राजा होता है नागरिक

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि शासन की लोकतांत्रिक व्यवस्था में नागरिक राजा होता है। पटनायक ने भावी निवेशकों और उद्यमियों को बाधा रहित सेवाएं देने की पहल ‘मो सरकार’ (मेरी सरकार) में उद्योग एवं एमएसएमई विभाग शामिल करने की घोषणा करते हुए बृहस्पतिवार को एक कार्यक्रम में यह बात कही। 

उन्होंने कहा, "बाजार की अर्थव्यवस्था में ग्राहक राजा है और इसी प्रकार शासन की लोकतांत्रिक व्यवस्था में नागरिक राजा है। हम यहां उनकी सेवा करने के लिए हैं।" पटनायक ने कहा कि ‘मो सरकार’ पहल शासन और प्रशासन में नया आंदोलन है। यह लोक सेवकों के मूल मनोविज्ञान को बदलना चाहता है जिसे हम ब्रिटिश राज के समय से अपनाए हुए हैं। 

उद्योग और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग के साथ आईपीआईसीओएल, आईडीसीओ, उद्योग निदेशक कार्यालय, निर्यात, संवर्धन एवं विपणन निदेशलय कार्यालय जैसे उसके कॉरपोरेशन और 31 जिला उद्योग केंद्र ‘मो सरकार’ पहल के अंतर्गत आएंगे। 

ओडिशा के उद्योग मंत्री दिब्य शंकर मिश्रा ने कहा, "हम अपने ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अधिकारियों को जागरुक करने की दिशा में आवश्यक प्रयास किए जा चुके हैं। मुझे भरोसा है कि विभाग मो सरकार के उद्देश्यों के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।"