BREAKING NEWS

Bilkis Bano case : उम्रकैद की सजा पाए सभी 11 दोषी गुजरात सरकार की क्षमा नीति के तहत रिहा◾Independence Day 2022 : पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने वाले वैश्विक नेताओं का किया आभार व्यक्त ◾Independence Day 2022 : सीमा पर तैनात भारत और पाकिस्तान के सैनिकों ने मिठाइयों का किया आदान प्रदान ◾Independence Day 2022 : विश्व नेताओं ने स्वतंत्रता के 75 वर्षों में भारत की उपलब्धियों की सराहना की◾Independence Day 2022 : लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने दिया 'जय अनुसंधान' का नारा,नवोन्मेष को मिलेगा बढ़ावा◾स्वतंत्रता दिवस पर गहलोत ने फहराया झंडा! CM ने कहा- देश के स्वर्णिम इतिहास से प्रेरणा ले युवा ◾क्रूर तालिबान का सत्ता में एक साल पूरा : कितना बदला अफगानिस्तान, गरीबी का बढ़ा दायरा ◾नगालैंड : स्वतंत्रता दिवस पर उग्रवादियों के मंसूबे नाकाम, मुठभेड़ में असम राइफल्स के दो जवान घायल◾शशि थरूर के टी जलील की विवादित टिप्पणी पर भड़के, कहा- देश से ‘तत्काल' माफी मांगनी चाहिए◾विपक्ष का मोदी पर तीखा वार, कहा- महिलाओं के प्रति अपनी पार्टी का रवैया देखें प्रधानमंत्री◾स्वतंत्रता दिवस की 76 वी वर्षगांठ पर सीएम ने किया 75 ‘आम आदमी क्लीनिक’ का उद्घाटन ◾Bihar: 76वें स्वतंत्रता दिवस पर बोले नीतीश- कई चुनौतियों के बावजूद बिहार प्रगति के पथ पर अग्रसर ◾मध्यप्रदेश : आपसी झगड़े के बीच बम का धमाका, एक की मौत , 15 घायल◾बेटा ही बना पिता व बहनों की जान का दुश्मन, संपत्ति विवाद के चलते की धारदार हथियार से हत्या ◾स्वतंत्रता दिवस पर मोदी की गूंज! पीएम ने कहा- हर घर तिरंगा’ अभियान को मिली प्रतिक्रिया...... पुनर्जागरण का संकेत◾उधोगपति मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी, जांच शुरू◾स्वतंत्रता दिवस पर बोले केजरीवाल- 130 करोड़ लोगों को मिलकर नए भारत की नीव रखनी है, मुफ्तखोरी को लेकर कही यह बात ◾Independence Day 2022 : देश में सहकारी प्रतिस्पर्धी संघवाद की जरूरत : पीएम मोदी ◾कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का केंद्र पर कटाक्ष- पीएम अपने आठ साल का ब्यौरा देंगे लेकिन मोदी ने जनता को किया निराश◾Independence Day: आजादी अमृत महोत्सव पर योगी बोले- 76वें स्वतंत्रता दिवस पर...संसदीय लोकतंत्र पर गर्व होना चाहिए ◾

एंटीलिया केस: नवाब मलिक ने किया बड़ा दावा- परमबीर सिंह और सचिन वाजे ने रची साजिश, जानें क्या कहा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने अब एक और बड़ा दावा करते हुए कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह और बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास 'एंटीलिया' के पास बम धमाके की धमकी देने की योजना बनाई थी। 

परमबीर सिंह और सचिन वाजे ने रची थी एंटीलिया केस वाली साजिश  

मलिक ने दावा किया कि दोनों ने एक फर्जी पासपोर्ट (बम की घटना के बाद) की मदद से एक पाकिस्तानी नागरिक के रूप में दिखाकर एक गुंडे से "फर्जी" मुठभेड़ की योजना भी बनाई थी।राकांपा नेता ने यह भी दावा किया कि परमबीर सिंह और सचिन वाजे ने एंटीलिया बम मामले में राज्य के गृह मंत्रालय को "गुमराह" किया था। अनिल देशमुख के गृह मंत्री पद से इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर मलिक ने इसे 'राजनीति से प्रेरित' करार दिया। 

जानिए नवाब मलिक ने योजना को लेकर क्या कहा 

बता दें कि इस साल फरवरी में दक्षिण मुंबई में अंबानी के आवास के पास विस्फोटकों से लदी एक एसयूवी कार मिली थी। कुछ दिनों बाद, एसयूवी के मालिक व्यवसायी मनसुख हिरेन ठाणे जिले के मुंब्रा में एक नाले में मृत पाए गए। नवाब मलिक ने कहा कि "परमबीर सिंह और सचिन वाजे ने एंटीलिया बम धमाके की धमकी की योजना बनाई थी। उन्होंने एक गुंडे के लिए पाकिस्तान के प्रवेश और निकास टिकटों के साथ एक नकली पासपोर्ट भी बनाया था। एनआईए को वाजे के घर से नकली पासपोर्ट मिला था, यहां तक ​​कि 'पंचनामा' में भी पासपोर्ट का जिक्र था। 

पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख का किया समर्थन 

यह पूछे जाने पर कि देशमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एंटीलिया बम की आशंका के बाद वाजे का समर्थन किया था, मलिक ने कहा कि एक मंत्री या मुख्यमंत्री अधिकारियों से ब्रीफिंग के आधार पर बोलते हैं। उन्होंने दावा किया, "सिंह और वाजे इस मामले में अपनी योजना पर विचार कर रहे थे, गृह मंत्री और सीएम को ब्रीफिंग कर रहे थे, दोनों अधिकारी मंत्री को गुमराह कर रहे थे।"