BREAKING NEWS

राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾संसद हमले की 18वीं बरसी आज, पार्लियामेंट के बाहर PM मोदी समेत कई सांसदों ने दी श्रद्धांजलि◾नागरिकता संशोधन विधेयक: भारत की यात्रा रद्द कर सकते हैं जापान के PM शिंजो आबे◾पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾

अन्य राज्य

अहिर के शिवसेना में शामिल होने पर नवाब मलिक बोले - राकांपा की चुनावी संभावनाओं पर नहीं पड़ेगा असर

 nawab malik 2

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की मुंबई इकाई के प्रमुख सचिन अहिर के सत्तारूढ़ शिवसेना में शामिल होने के बाद राकांपा ने बृहस्पतिवार को कहा कि जिनमें अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ने का साहस और माद्दा नहीं है, वे पार्टी छोड़ रहे हैं। राकांपा ने कहा कि अहिर के शिवसेना में शामिल होने के फैसले से शरद पवार नीत पार्टी की चुनावी संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 

राज्य में पूर्ववर्ती कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में मंत्री रहे अहिर बृहस्पतिवार को शिवसेना में शामिल हो गए। इस बारे में राकांपा प्रमुख के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, ‘‘उनके शिवसेना में शामिल होने से हमारी पार्टी की चुनावी संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।’’ मलिक ने  कहा, ‘‘वे लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं, जिनमें अपने दम पर चुनाव लड़ने का साहस और माद्दा नहीं हैं। 

बाल यौन शोषण के मुकदमों के लिये जिलों में गठित हो विशेष कोर्ट, उच्चतम न्यायालय ने दिये आदेश

उन्होंने राजनीति में बने रहने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के आगे आत्मसमर्पण कर दिया है।’’उन्होंने कहा कि राकांपा के पास विकल्प मौजूद हैं और पार्टी इस साल सितंबर-अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। 

मलिक ने अहिर पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने राकांपा मुंबई इकाई प्रमुख के तौर पर पिछले साल में अपनी जिम्मेदारी के साथ न्याय नहीं किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जो जिंदा होते हैं, वे प्रवाह के विरूद्ध तैरते हैं। मुर्दा लोग पानी के साथ बह जाते हैं। साथियों, जिंदा हो तो एक नजर आना ज़रूरी है। जयहिंद, जय राष्ट्रवाद।’’