BREAKING NEWS

BJP सांसद गौतम गंभीर हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से की टेस्ट कराने की अपील ◾मायावती का विरोधियों पर निशाना, कहा- बसपा को छोड़ बाकी सभी सरकारों ने किया राजनीति का अपराधीकरण ◾महाराष्ट्र : पुल से गिरी कार, भीषण सड़क हादसे में BJP विधायक के बेटे समेत 7 छात्रों की मौत◾Corona Update : कोरोना केस में गिरावट, 2 लाख 55 हज़ार नए मामले, एक्टिव केस 22 लाख से ज्यादा◾यूक्रेन को लेकर अमेरिका और रूस में तनाव की स्थिति, राष्ट्रपति बाइडन ने 8,500 सैनिकों को अलर्ट पर रखा◾UP: केशव प्रसाद मौर्य का सपा पर तीखा कटाक्ष, बोले- लिस्ट नई है, अपराधी वही हैं◾दुनियाभर में कहर बरपा रहा है कोरोना, वैश्विक स्तर पर 35.43 करोड़ पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा◾अभी जारी रहेगी ठिठुरन भरी ठंड, आने वाले दिनों में बर्फीली हवाएं और बढ़ाएंगी सर्दी, जानें पूरे उत्तर भारत का हाल◾पंजाब : नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए उन्हें बताया फुंका कारतूस◾कांग्रेस पटोले को निगरानी में रखे और PM के खिलाफ टिप्पणी के लिए शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की जांच कराएं : भाजपा ◾दिल्ली कोर्ट ने शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का आरोप तय करने का दिया आदेश ◾छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा- सत्ता में आने के लिए लोगों को बांटने का काम करती है ◾दिल्ली में कोरोना के 5,760 नए मामले सामने आये, संक्रमण दर गिरकर 11.79 ◾ रामपुर से आजम खां और कैराना से नाहिद हसन लड़ेंगे चुनाव, जानिए सपा की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट में किसे कहां से मिली टिकट◾केंद्र सरकार को सुभाषचंद्र बोस को देश के पहले प्रधानमंत्री के रूप में मान्यता देनी चाहिए : TMC◾कपटी 1 दिन में प्राइवेट नंबर पर 5 हजार से ज्यादा मैसेज नहीं आ सकते.....सिद्धू का केजरीवाल पर निशाना◾कर्नाटक : मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने पहले बजट की तैयारियों में जुटे ◾गणतंत्र दिवस के बाद टाटा को सौंप दी जाएगी एयर इंड़िया, जानें अधिग्रहण की पूरी जानकारी◾पाक PM ने की नवजोत सिद्धू को मंत्रिमंडल में लेने की सिफारिश, अमरिंदर सिंह ने किया बड़ा खुलासा ◾कांग्रेस ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र पर कसा तंज, कहा- कोरोना काल में बढ़ी अमीरों और गरीबों के बीच खाई ◾

नवाब मलिक ने NCB की रेड को बताया फर्जी, कहा- 3 लोगों को किया गया रिहा जिसका BJP से था कनेक्शन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) और भाजपा पर हमला तेज करते हुए शनिवार को क्रूज पर हुई रेड को ही फर्जी बता दिया है। एनसीपी ने दावा किया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के एक रिश्तेदार सहित 3 बंदियों को रिहा कर दिया और जहाज रेव पार्टी के छापे को ''पूर्व नियोजित साजिश'' करार दिया।

एक जवाबदेह अफसर इस तरह फेक स्टेटमेंट कैसे दे सकता है

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि एनसीबी ने जिस दिन क्रूज़ पर छापेमारी की उस दिन एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा था कि हमने 8-10 लोगों को हिरासत में लिया है। एक जवाबदेह अफसर इस तरह फेक स्टेटमेंट कैसे दे सकता है। हिरासत में लिए गए लोग 8 या 10 नहीं बल्कि 11 थे।

वो तीन नाम जिन्हें रेड के बाद छोड़ा गया

उन्होंने कहा कि हमारी जानकारी है कि मुंबई पुलिस के पास सुबह तक जानकारी थी कि 11 लोगों को हिरासत में लिया गया फिर उसके बाद खबर आई कि 8 लोगों को ही हिरासत में लिया गया है। उसमें 3 लोगों को छोड़ा गया है। उनके नाम ऋषभ सचदेवा हैं, जो एक भाजपा नेता मोहित भारतीय (पूर्व में कंबोज), आमिर फर्नीचरवाला और प्रतीक गाभा के भतीजे हैं।

रिषभ सचदेवा को हिरासत में लेने के 2 घंटे के बाद छोड़ा गया

एनसीएपी नेता ने कहा कि रिषभ सचदेवा को हिरासत में लेने के 2 घंटे के बाद छोड़ा गया। तीनों लोगों को साथ में छोड़ा गया। जब सुनवाई चल रही थी तब मजिस्ट्रेट कोर्ट में प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला का नाम रिफलेक्ट हुआ है। इन 2 लोगों के बुलाने पर ही आर्यन खान वहां गए थे।

एनसीबी को जवाब देना चाहिए कि उन्हें क्यों रिहा किया गया

उन्होंने सवालों की बारिश करते हुए कहा कि एनसीबी से सवाल है कि आपने 1300 लोगों के जहाज पर रेड किया, 12 घंटे रेड चली, 11 लोगों को सलेक्ट करके हिरासत में लिया। एनसीबी को इसकी जानकारी देनी पड़ेगी कि इन 3 लोगों को छोड़ने का आदेश आपको किसने दिया। भाजपा के दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र के नेताओं ने इनको छोड़ने का आदेश दिया।

कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) डेटा की जांच करनी चाहिए

एनसीपी नेता ने आगे कहा कि नई दिल्ली और महाराष्ट्र के कई भाजपा नेताओं ने तीन लोगों की रिहाई के लिए एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े को फोन किया और उन्हें पिछले शनिवार (2 अक्टूबर) को देर से जाने की अनुमति दी गई।मलिक ने कहा, "उस रात एनसीबी को कॉल करने वाले लोग कौन थे और क्यों? महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस को वानखेड़े, सचदेव, फर्नीचरवाला और गाभा के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) डेटा की जांच करनी चाहिए।"

एक भाजपा नेता और एक तथाकथित 'निजी जासूस' दो 'पंचनामों' पर हस्ताक्षर किए

एक अन्य पहलू का खुलासा करते हुए, महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा कि एक भाजपा नेता और एक तथाकथित 'निजी जासूस' किरण पी. गोसावी ने ठाणे और नवी मुंबई के अलग-अलग पते देते हुए दो 'पंचनामों' पर हस्ताक्षर किए थे। मलिक ने पूछा, "इसके अलावा, जबकि 4 पेज का एक 'पंचनामा' एनसीबी के एक अधिकारी सतीश कुमार द्वारा लिखा गया था। दूसरा 9 पेज का 'पंचनामा' आशीष आर प्रसाद द्वारा टाइप किया गया था और एक कंप्यूटर प्रिंटआउट था, यह कैसे हुआ?"

एनसीबी 'भाजपा की टीम बी' बन गई है

उन्होंने बताया कि आम तौर पर, 'पंचों' को प्रमुख या सम्मानित व्यक्ति कहा जाता है, लेकिन इस मामले में, एनसीबी को कम से कम 2 राजनेता मिले (मनीष भानुशाली और गोसावी) बाद वाला पुणे पुलिस द्वारा वांछित है। मलिक के खुलासे पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने कहा कि अब तक घटनाक्रम से संकेत मिलता है कि एनसीबी 'भाजपा की टीम बी' बन गई है। तिवारी ने मांग की, "मैं दोहराता हूं कि महाराष्ट्र पुलिस को मीडिया की चकाचौंध में रहने और मुंद्रा पोर्ट पर नशीली दवाओं की जब्ती से ध्यान हटाने के लिए इस तरह के फर्जी ऑपरेशन करने के लिए सभी मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए समीर वानखेड़े को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए।"

क्रूज ड्रग केस : NCB की एक और बड़ी रेड, फिल्ममेकर इम्तियाज खत्री के परिसरों पर मारे छापे