BREAKING NEWS

केवल भाजपा दे सकती है स्थिर और विकास उन्मुख सरकार : मनोज तिवारी◾अर्थव्यवस्था को गति देने के जब भी जरूरत होगी, कदम उठाये जाएंगे : वित्त मंत्री◾अमित शाह, निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह भारत आर्थिक सम्मेलन में अपने विचार रखेंगे◾भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ नितिन राउत बोले- नागरिकता संशोधन कानून के महाराष्ट्र में लागू होने का सवाल ही नहीं◾CAB के खिलाफ जामिया के छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾

अन्य राज्य

भाजपा के दहशत से डरने की जरूरत नहीं : प्रकाश करात

 prakash karat

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पूर्व महासचिव प्रकाश करात और पार्टी पोलित ब्यूरो के सदस्य माणिक सरकार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दहशत के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है। दोनों नेताओं ने संवाददातओं को संबोधित करते हुए यह अपील की। 

पूर्व लोक निर्माण विभाग मंत्री एवं माकपा नेता बादल चौधरी के खिलाफ दो वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्ष 2008-09 के दौरान 13 निर्माण ठेकों में 164 करोड़ की रिश्वत लेने के मामले में वारंट जारी होने का हवाला देते हुए दोनों नेताओं ने आरोप लगाया कि विप्लव कुमार देव सरकार बदले की भावना की राजनीति कर रही है। 

करात ने कहा, "एक लोकतांत्रिक तरीके चुनी गई सरकार द्वारा त्रिपुरा में इस तरह की त्वरित कार्रवाई को देख कर हम लोग हैरान हैं। मौजूदा समय में पूरे देश में भाजपा का एक ही चेहरा है। भाजपा की मूल पार्टी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कभी भी देश की आजादी की लड़ाई में हिस्सा नहीं लिया और ना ही अंग्रेजों ने संघ को प्रतिबंधित ही किया था, लेकिन कम्युनिस्ट पार्टी पर अंग्रेजों के अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण प्रतिबंध लगाया गया था।" 

औरंगाबाद में बोले कन्हैया कुमार- सावरकर को भारत रत्न देना भगत सिंह का अपमान

उन्होंने आरोप लगाया कि त्रिपुरा में गत वर्ष सरकार के गठन के बाद से भाजपा ने पंचायती राज्य सहित लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित सभी संस्थाओं पर बल पूर्वक कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा, "इस तरह की कार्रवाइयां राज्य में वामपंथी आंदोलन को नहीं रोक पाएंगी। वामपंथियों को सड़कों पर उतराना होगा और शोषित एवं वंचितों के लिए आवाज उठाना होगा। भाजपा के आतंक से डरने की जरूरत नहीं है।"