BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने ऊर्जा कंपनियों के 17 सीईओ से की वार्ता, अमेरिका से LNG पर करार◾VIDEO : ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से मिले PM मोदी, बोले- जो आपने कष्ट झेला वो कम नहीं है◾ह्यूस्टन में PM मोदी ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, गिरा हुआ फूल खुद उठा कर सबको चौंकाया, देखें VIDEO◾भारतीय अमेरिकी समुदाय ने कहा- PM नरेंद्र मोदी की यात्रा ह्यूस्टन के लिए बड़ी बात◾अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

अन्य राज्य

अजीबो गरीब मामला : ऑपरेशन में इस व्यक्ति के पेट से निकाली 639 कीलें , डॉक्टर भी ये देख रह गए दंग

आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे ! जी हाँ , कोलकाता के सरकारी अस्‍पताल में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां डॉक्‍टरों ने सर्जरी के दौरान मरीज के पेट से 639 कीलें निकाली गई हैं। जिनका वजन एक किलो से ज्‍यादा है। आपको बता दे कि ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई बार सर्जरी के दौरान ऐसी कई तरह की घटनाएं सामने आई है।

639 nails removed from the stomach

Source

डॉक्‍टरों ने अनुसार , ये 48 वर्षीय शख्‍स एक मानसिक रोगी है। पेट में तेज दर्द होने के बाद जांच करने पर पता चला कि उसके पेट में काफी मात्रा में कील हैं। जांच में यह बात सामने आई कि यह शख्‍स काफी लंबे समय से कीलें निगल रहा था।

639 nails

Source

बता दे कि पीडि़त शख्‍स परगना जिले के गोबर्दंगा का रहने वाला है। यह सोमवार को पीडि़त का ऑपरेशन कर कीलों को बाहर निकालने वाले डॉक्‍टर सिद्धार्थ बिस्वास ने बताया कि यह व्‍यक्ति सिज़ोफ्रेनिया से पीडि़त है। पिछले काफी समय से यह व्‍यक्ति कीलें और मिट्टी निगल रहा है।

operation

डॉक्‍टर बिस्‍वास का कहना है कि हमने पीडि़त के पेट में एक 10 सेमी का चीरा लगाया और फिर एक चुंबक की मदद से कीलों को बाहर निकाल दिया। इसके अलावा पेट से काफी मात्रा में हमने मिट्टी भी निकाली। उन्‍होंने बताया कि इस सर्जरी में एक घंटा 45 मिनट का समय लगा।

Nails

Source

वही इस शख्स के परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने प्रदीप को कभी-कभी मिट्टी खाते हुए देखा था। पूछने पर बोलता था कि उसे मिट्टी खाना पसंद है। मना करने पर भी वह मिट्टी खा लेता था पर अब पता चला है कि वह मिट्टी के साथ कील भी खाता था। इसी वर्ष दुर्गापूजा से पहले प्रदीप ने पेट में दर्द की शिकायत की थी। उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया और जांच कराई गई तो पेट में किसी चीज के होने की जानकारी मिली।

639 nails removed from the stomach

Source

इसके बाद उसे एक निजी नर्सिंग होम में ले जाया गया। जहां एक्सरे ने कीलों की उपस्थिति का खुलासा किया। फिर उन्हें तुरंत इलाज के लिए कोलकाता मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

639 nails removed from the stomach

Source

डॉक्‍टर बिस्‍वास ने बताया कि एक्स-रे और एंडोस्कोपी में 2 से 2.5 इंच के एरिया में कीलें दिखाई दी थीं। उन्‍होंने बताया कि अब पीडि़त की हालत स्थिर है। हालांकि अभी उन्‍हें अंडर ओबजर्वेशन रखा गया है।