ओडिशा में शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाले विधायक प्रकाश चंद्र बेहरा रविवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। इस मौके पर प्रधान के अलावा केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम और बीजद के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा भी मौजूद थे। राज्य के सलेपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बेहरा ने कांग्रेस नेतृत्व द्वारा अपनी ‘उपेक्षा’ व ‘अपमान’ का हवाला देकर प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था। इसके एक दिन बाद वह भाजपा में शामिल हुए।

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए पांडा को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रवक्ता नियुक्त किया गया है। भाजपा में शामिल होने के बाद बेहरा ने कहा, ‘मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरी आस्था है। मेरे निर्वाचन क्षेत्र के युवा सरकार के सर्जिकल स्ट्राइक जैसे कदम से बहुत प्रभावित हैं।’ वहीं, संवाददाताओं से बातचीत में प्रधान ने कहा कि बेहरा के आ जाने से भाजपा को मोदी के नेतृत्व में ओडिशा में परिवर्तन लाने में मदद मिलेगी।

 उन्होंने कहा, ‘मोदीजी के नेतृत्व में नया ओडिशा बनाने के लिए उनके भाजपा में शामिल होने के फैसले का स्वागत है।’ पार्टी में उनका स्वागत करते हुए, पांडा ने कहा, ‘वह पार्टी को मजबूती देंगे और पहली बार प्रतिष्ठत केंद्रपाड़ा संसदीय सीट जीतने में पार्टी की मदद करेंगे।’  कटक जिले का सलेपुर विधानसभा क्षेत्र केंद्रपाड़ा लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। पांडा वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव बीजू जनता दल के उम्मीदवार के रूप में जीते थे। बेहरा पहली बार वर्ष 2014 में कटक जिले के सलेपुर क्षेत्र से विधायक चुने गए थे।