BREAKING NEWS

न्यायपालिका की स्थिति पर बोले सांसद कपिल सिब्बल - मेरा सिर शर्म से झुक जाता हैं ◾महाराष्ट्र : दोनों सदनों में ससुर -दामाद ही पीठासीन, ससुर विधानपरिषद के चैयरमैन व दामाद बनें विधानसभा अध्यक्ष ◾अपने ही गढ़ में मिली करारी हार के बाद अखिलेश का बड़ा फैसला, राष्ट्रीय कार्यकारिणी समेत सभी संगठन भंग ◾ नई विदेश नीति लाने की तैयारी में वाणिज्य मंत्रालय, सितंबर से पहले उठाया जा सकता हैं कदम ◾Maharashtra Assembly Speaker: BJP विधायक राहुल नार्वेकर ने मारी बाजी, 164 वोटों के साथ जीता चुनाव ◾एकनाथ शिंदे : ऑटो वाले से महाराष्ट्र के CM की कुर्सी तक का सफर, सब्र का नहीं बगावत का फल निकला मीठा◾महाठग सुकेश ने तिहाड़ प्रशासन को फिर दिखाया ठेंगा, सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाकर किया यह 'कारनामा' ◾कुर्सी बचाने के लिए मुगलों की नीति पर चल रहे हैं अखिलेश, सपा बन चुकी है ‘समाप्तवादी पार्टी’ : निरहुआ◾लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ग्रामीणों ने दबोचा, प्रशासन ने दिया 2 लाख का नकद इनाम ◾'उल्टी गिनती शुरू.. अगला नंबर तेरा', Ex रोडीज निहारिका को मिली धमकी, उदयपुर हत्यकांड पर की थी निंदा ◾पर्यटक कृपया ध्यान दें, उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर चेतावनी, राजधानी समेत इन जिलों में अलर्ट जारी ◾असम बाढ़ से जिंदगी मुहाल, 22.17 लाख से अधिक अब भी फंसे, मरने वालों की संख्या बढ़कर 174◾India Corona Update: देश में कोरोना के 16,103 नए मामलों की हुई पुष्टि, जानें कितने लोगों ने गंवाई जान ◾शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुटविधायक दल के कार्यालय को किया सील, श्वेत पत्र चिपकाया ◾आज का राशिफल ( 03 जुलाई 2022)◾BJP कर रही है ‘रचनात्मक’ राजनीति, विपक्षी दलों की भूमिका ‘विनाशकारी’ : जे पी नड्डा◾महाराष्ट्र : शिंदे का समर्थन कर रहे शिवसेना के बागी विधायक गोवा से मुंबई लौट , विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव रविवार को◾PM मोदी की अगवानी ना कर KCR ने व्यक्ति नहीं संस्था का किया अपमान : BJP◾ Maharashtra Politics: मुख्यमंत्री शिंदे के साथ शिवसेना के बागी विधायक गोवा से मुंबई के लिए रवाना◾ बडा़ खुलासा : कन्हैया का सर कलम करने वाले मौहम्मद रियाज ने की थी बीजेपी दफ्तर की रेकी, गौस ने पाक में ली आतंकी ट्रेनिंग ◾

मुंबई में हो सकती है ओमीक्रॉन की वापसी? BMC ने की प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील, जानें क्या है वजह

मुंबई में जीनोम अनुक्रमण के लिए हाल में एकत्र किए गए नमूनों में से लगभग 95 प्रतिशत नमूनों में कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप की पुष्टि हुई है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने यह जानकारी दी। कोरोना के ओमीक्रॉन स्वरूप के कारण दिसंबर 2021 के अंत में देश में कोविड महामारी की तीसरी लहर शुरू हो गई थी और अब इसका असर महाराष्ट्र की राजधानी में कम हो रहा है। संक्रमण के नये मामलों में कमी आने के बावजूद बीएमसी ने सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी कर लोगों से कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

190 में से 180 नमूनों में हुई ओमीक्रॉन की पुष्टि 

मुंबई में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 192 नये मामले सामने आए थे जो 13 दिसंबर 2021 के बाद सामने आए दैनिक मामलों की सबसे कम संख्या है। बीएमसी ने जीनोम अनुक्रमण के नौंवे दौर के नतीजों की जानकारी साझा करते हुए बताया कि कुल 190 नमूनों का जीनोम अनुक्रमण किया गया, जिसमें से (94.74 प्रतिशत) 180 नमूनों में कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप की पुष्टि हुई है। शेष नमूनों में कोरोना के डेल्टा और अन्य स्वरूपों की पुष्टि हुई है।

जानें किस आयु वर्ग में कितने प्रतिशत लोगों को हो रहा ओमीक्रॉन 

इससे पहले दिसंबर के अंत में 280 नमूनों का जीनोम अनुक्रमण किया गया था, जिसमें से 248 नमूनों में कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप की पुष्टि हुई है। बीएमसी ने कहा कि 190 रोगियों में से 74 रोगी (39 प्रतिशत) 61 से 80 वर्ष आयु वर्ग के थे, इसके बाद 41 से 60 वर्ष की आयु वर्ग में 41 रोगी (22 प्रतिशत)। इसके अलावा 21 से 40 वर्ष की आयु वर्ग के 36 (19 प्रतिशत) थे। जबकि 81 से 100 वर्ष के आयु वर्ग में 22 रोगी (12 प्रतिशत), और 0 से 18 आयु वर्ग के 17 रोगी (9 प्रतिशत) थे।