BREAKING NEWS

ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾प्रचंड जीत के बाद मां हीराबेन से मिलने जाएंगे मोदी, पटेल की मूर्ति पर करेंगे माल्यार्पण◾नरेंद्र मोदी की सांसदों को नसीहत, बोले- छपास एवं दिखास से बचिए, मिठास रखिए ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या◾भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक जहर फैलाकर जीती : ममता◾मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल◾केरल के तटों पर हाई अलर्ट, ISIS के 15 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में - खुफिया रिपोर्ट◾ममता के इस्तीफे की पेशकश को बीजेपी ने बताया 'नाटक' ◾सोनिया गांधी ने जीत के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की जनता एवँ सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं का आभार किया व्यक्त◾राज्य के विशेष दर्जा को बरकरार रखने के लिए एनसी लड़ेगी लड़ाई : फारूक अब्दुल्ला◾2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह◾जनता का आभार जताने सोमवार को वाराणसी जाएंगे मोदी◾नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश ◾संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद PM मोदी बोले- नये भारत के निर्माण के लिए हम अब नयी यात्रा शुरू करेंगे◾सूरत अग्निकांड : कोचिंग सेंटर का संचालक गिरफ्तार, बिल्डर फरार ◾जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल, पत्नी को विदेश जाने से रोका◾TOP 20 News : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾ममता बनर्जी की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश, पार्टी ने खारिज की ◾

अन्य राज्य

स्थायी राजधानी मुद्दे पर हंगामा

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का चौथा दिन सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने सरकार को असहज किया। एक प्रश्न का सम्बन्धित मंत्री की ओर से सन्तोषजनक उत्तर ना मिलने पर दोनों पक्षों के बीच हंगामा हो गया और विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सम्बन्धित प्रश्न को स्थगित कर दिया।

सदन में शुक्रवार को जैसे ही कार्यवाही शुरू हुई, विपक्षी कांग्रेस ने नियम 310 के अंतर्गत, गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने पर सरकार से स्थिति स्पष्ट करने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने का बयान दिया है।

यह सरकार का अगर निर्णय है तो स्पष्ट किया जाए कि स्थायी राजधानी कहां बनेगी। पीठ ने इसे नियम 58 के तहत चर्चा की अनुज्ञा दी। भोजनावकाश के बाद इस पर चर्चा शुरू हुई। दूसरी तरफ अल्पसूचित प्रश्नों पर चर्चा के दौरान गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के बावजूद सड़कों पर गोवंशीय पशु आवारा घूमते हैं।

इन्हें संरक्षित करने के प्रश्न पर पशुपालन राज्यमंत्री रेखा आर्य के उत्तर से असंतुष्ट भाजपा ही नहीं, अपितु कांग्रेस विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इससे सरकार को असहजता का सामना करना पड़। इस पर विस अध्यक्ष ने उक्त प्रश्न को स्थगित कर दिया। इतना ही नहीं, अध्यक्ष ने सदन में विधायकों द्वारा ठीक तरह से प्रश्न ना पूछने और मंत्रियों द्वारा बिना तैयारी के प्रश्न को उत्तर दिए जाने पर चेतावनी दी।

फिर गूंजा उत्तराखंड में विधानसभा लोकायुक्त के गठन का मसला