BREAKING NEWS

नफरत और दुर्व्यवहार के कारण पाकिस्तान टीम को कभी कोचिंग देने के बारे में नहीं सोचा: वसीम अकरम◾राहुल गांधी बोले- ‘मित्रकाल बजट’ से साबित हुआ कि सरकार के पास भविष्य के निर्माण की कोई रूपरेखा नहीं◾Peshawar Mosque Attack: आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज, 17 संदिग्ध गिरफ्तार◾दिल्ली: LG सक्सेना ने 6 फरवरी को मेयर चुनने के लिए MCD सदन का सत्र बुलाने को मंजूरी दी ◾एयर मार्शल एपी सिंह ने भारतीय वायुसेना के उप प्रमुख का पद संभाला◾UP News: मुजफ्फरनगर में तीन वर्ष की बच्‍ची से दुष्कर्म और हत्या के दोषी को फांसी की सजा◾Britain: वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर शिक्षकों व सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों की हड़ताल◾चाहे कितनी भी हो आमदनी इन देशों में नहीं देना पड़ता टैक्स◾खाने को मौैहताज पाकिस्तान में गाड़ी की बड़ी कीमतें 26 लाख की हुई वैगनर , तीन लाख की स्पलेंडर ◾PM नरेंद्र मोदी ने कहा- बजट विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा◾मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- भाजपा पर जनता के लगातार गिरते विश्वास का सबूत है यह बजट◾Noida suicide : डीपीएस स्कूल की टीचर ने सातवीं मंजिल से कूदकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस ◾पश्चिम बंगाल : मुख्यमंत्री ममता ने केंद्रीय बजट को बताया जनविरोधी, कहा- गरीबों को अनदेखा किया◾बसपा सुप्रीमो ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोलीं- बजट पार्टी से ज्यादा देश के लिए हो तो बेहतर है◾बजट पर केजरीवाल बोले- 1.75 लाख करोड़ आयकर देने के बावजूद दिल्ली को सिर्फ 325 करोड़ रुपये मिले ◾आम बजट अमृतकाल की मजबूत आधारशिला रखने वाला: अमित शाह◾पूर्व फुटबॉलर परिमल डे का निधन, लंबे समय से थे बीमार ◾मुख्तार अब्बास नकवी बोले- यह बजट देश के सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण का गजट है◾सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया एक्शन ◾बजट पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहा: मोदी सरकार की रणनीति ‘वादे ज्यादा, काम कम’ की है◾

शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारा निवेश हो गया दोगुना, बीजेपी कार्यालय के उद्घाटन में बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा

अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी का जायजा लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को मणिपुर पहुंचे थें। रविवार को इंफाल में जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि देशभर में ऐसे लगभग 525 कार्यालय बन रहे हैं। हम हर जिले में कार्यालय बना रहे हैं। लगभग 175 कार्यालय बन चुके हैं और 180 पर काम चल रहा है। इस दौरान जेपी नड्डा ने मोदी सरकार  के कामकाज की सराहना की और साथ ही विपक्ष पर भी जमकर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ” कोई देश तोड़ने में लगा है और हम लोग देश के संस्कृति की रक्षा करते हुए देश को जोड़ने में लगे हैं। शिक्षा हो या स्वास्थ्य हो आपने (मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह) 5 साल में बजट को दोगुना कर दिया है।”

राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि आज हम अपने देश के लिए तो वैक्सीन बना ही रहे हैं बल्कि अब दुनिया को देने के लिए भी तैयार हो गए हैं।  आने वाले 3 या 4 दिनों में भारत 100 करोड़ टीके लगाने का रिकॉर्ड बना देगा। कोई देश को तोड़ने के लिए लगा है और हम जैसे लोग भारत की संस्कृति की रक्षा करते हुए देश को जोड़ने में लगे हैं। कई नेशनल हाईवे बन रहे हैं, करीब 300 परियोजनाओं का श्रीगणेश हो गया है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारा निवेश दोगुना हो गया। 

साइट पर निरीक्षण के लिए पहुंचे सीएम

वहीं राज्य में नड्डा के आने से पहले, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शुक्रवार को उन स्थानों का निरीक्षण किया जो उनकी पार्टी प्रमुख की मेजबानी के लिए निर्धारित हैं। सिंह ने ट्वीट कर बताया “ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी की मणिपुर यात्रा की तैयारी के लिए साइट पर निरीक्षण के लिए निकला था। लोग जेपी नड्डा जी का गर्मजोशी से स्वागत करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”

अगले साल होंगे विधानसभा चुनाव

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ BJP के साथी नेता संबित पात्रा भी थे. मालूम हो कि मणिपुर उन पांच राज्यों में शामिल है जहां विधानसभा चुनाव फरवरी-मार्च 2022 के आसपास होंगे, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब अन्य चार राज्य हैं. चार अन्य राज्यों में, BJP यूपी, उत्तराखंड और गोवा में सत्ता में है, जबकि कांग्रेस पंजाब में शासन करती है।