BREAKING NEWS

राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक किया व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾चंद्रयान-2 ने चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश , अब ISRO का ध्यान ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ पर ◾TOP 20 NEWS 20 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार बुधवार को होगा ◾

अन्य राज्य

आर्टिकल 370 पर बोले ओवैसी - सरकार को कश्मीरियों से नहीं, कश्मीर की जमीन से प्यार

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, सरकार को कश्मीर से प्यार है, लेकिन कश्मीरियों के लिए नहीं। इसमें जमीन के लिए प्यार है लेकिन जो लोग वहां रहते हैं उनके लिए कोई प्यार नहीं है। 

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू या सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह कोई राजनीतिक ज्ञान नहीं है। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू या सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह कोई राजनीतिक ज्ञान नहीं है। 

उन्होंने कहा,  "मैं जानता हूं कि इस सरकार को कश्मीर से प्यार है, लेकिन कश्मीरियों के लिए नहीं। मुझे पता है कि इनमें जमीन के लिए प्यार है लेकिन जो लोग वहां रहते हैं उनके लिए कोई प्यार नहीं है। यह सत्ता से प्यार करते है लेकिन न्याय नहीं। वे केवल सत्ता बरकरार रखना चाहते हैं। लेकिन मैं याद दिलाता हूं कि कोई भी मनुष्य अनंत काल तक नहीं रहता है और न ही शासन करता है।

ओवैसी ने कहा, मोदी सरकार अपनी ताकत के बल पर फैसले ले रही हैं। उन्‍होंने कहा कि कश्मीर में 80 लाख लोग रहते हैं।कोई टेलीफोन नहीं चल रहा है। झूठ कहते हैं कि किसी को रोका नहीं गया। इंटरनेट तो दूर की बात है। कहते हैं कि राज्‍य में दिवाली जैसा माहौल है। तो उन लोगों पर से पाब‍ंदियां हटाएं। वो भी आपके साथ पटाएखें छोड़ेंगे। 

स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित किए जाएंगे विंग कमांडर अभिनंदन

ओवैसी ने अनुच्छेद 35A को खत्म करने के फैसले पर भी सवाल उठाया और कहा कि यह कश्मीर में नहीं है तो असम, मिजोरम और नागालैंड जैसे राज्यों में क्यों होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक ऐतिहासिक गलती की जो देश के संविधान के खिलाफ है। 

अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर सुपरस्टार रजनीकांत द्वारा पीएम मोदी और अमित शाह को "कृष्ण और अर्जुन" बताए जाने को लेकर ओवैसी ने कहा, "फिर इस स्थिति में पांडव और कौरव कौन हैं। क्या आप देश में एक और 'महाभारत' चाहते हैं।" दरअसल, चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में रजनीकांत ने अमित शाह और पीएम मोदी को कृष्ण और अर्जुन की जोड़ी की तरह बताया था। रजनीकांत ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाया जाना अच्‍छा फैसला है।