BREAKING NEWS

भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी : विदेश मंत्रालय◾TOP 20 NEWS 12 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सभी पुनर्विचार याचिकाएं◾महाराष्ट्र में BJP की कोर समिति की सदस्य नहीं, बावजूद पार्टी नहीं छोड़ूंगी : पंकजा मुंडे◾झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही किसानों का ऋण किया जाएगा माफ : राहुल गांधी ◾CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾गोवा : CM प्रमोद सावंत ने संसद में CAB पारित होने पर प्रधानमंत्री को दी बधाई◾नागरिकता बिल पर असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में इंटरनेट बंद◾राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾

अन्य राज्य

आर्टिकल 370 पर बोले ओवैसी - सरकार को कश्मीरियों से नहीं, कश्मीर की जमीन से प्यार

 owaisi

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, सरकार को कश्मीर से प्यार है, लेकिन कश्मीरियों के लिए नहीं। इसमें जमीन के लिए प्यार है लेकिन जो लोग वहां रहते हैं उनके लिए कोई प्यार नहीं है। 

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू या सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह कोई राजनीतिक ज्ञान नहीं है। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू या सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह कोई राजनीतिक ज्ञान नहीं है। 

उन्होंने कहा,  "मैं जानता हूं कि इस सरकार को कश्मीर से प्यार है, लेकिन कश्मीरियों के लिए नहीं। मुझे पता है कि इनमें जमीन के लिए प्यार है लेकिन जो लोग वहां रहते हैं उनके लिए कोई प्यार नहीं है। यह सत्ता से प्यार करते है लेकिन न्याय नहीं। वे केवल सत्ता बरकरार रखना चाहते हैं। लेकिन मैं याद दिलाता हूं कि कोई भी मनुष्य अनंत काल तक नहीं रहता है और न ही शासन करता है।

ओवैसी ने कहा, मोदी सरकार अपनी ताकत के बल पर फैसले ले रही हैं। उन्‍होंने कहा कि कश्मीर में 80 लाख लोग रहते हैं।कोई टेलीफोन नहीं चल रहा है। झूठ कहते हैं कि किसी को रोका नहीं गया। इंटरनेट तो दूर की बात है। कहते हैं कि राज्‍य में दिवाली जैसा माहौल है। तो उन लोगों पर से पाब‍ंदियां हटाएं। वो भी आपके साथ पटाएखें छोड़ेंगे। 

स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित किए जाएंगे विंग कमांडर अभिनंदन

ओवैसी ने अनुच्छेद 35A को खत्म करने के फैसले पर भी सवाल उठाया और कहा कि यह कश्मीर में नहीं है तो असम, मिजोरम और नागालैंड जैसे राज्यों में क्यों होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक ऐतिहासिक गलती की जो देश के संविधान के खिलाफ है। 

अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर सुपरस्टार रजनीकांत द्वारा पीएम मोदी और अमित शाह को "कृष्ण और अर्जुन" बताए जाने को लेकर ओवैसी ने कहा, "फिर इस स्थिति में पांडव और कौरव कौन हैं। क्या आप देश में एक और 'महाभारत' चाहते हैं।" दरअसल, चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में रजनीकांत ने अमित शाह और पीएम मोदी को कृष्ण और अर्जुन की जोड़ी की तरह बताया था। रजनीकांत ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाया जाना अच्‍छा फैसला है।