BREAKING NEWS

राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं : शिखा श्रीवास्तव◾कोलकाता में ममता से मिले पूर्व भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी◾महाराष्ट्र : रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव, AK-47 समेत कई हथियार बरामद ◾रोहिंग्याओं पर राजनीति! भाजपा ने कहा- केजरीवाल रोहिंग्याओं को ‘रेवड़ी’ बांट रहे, राष्ट्रीय सुरक्षा के समझौते को तैयार◾जयशंकर ने कहा- भारत स्वतंत्र, समावेशी व शांतिपूर्ण हिंद प्रशांत की परिकल्पना करता है◾गहलोत का भाजपा पर फूटा गुस्सा- देश को हिंदू राष्ट्र बनाया तो होगा पाकिस्तान जैसा हाल◾रायगढ़ में नाव को लेकर बवाल! फडणवीस बोले- खराब मौसम के कारण नाव अनियंत्रित होकर बहते हुए..... ◾ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस एकजुट, अकेले और सामूहिक नेतृत्व में लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾पता लगाएं किसने रोहिंग्या को फ्लैट में स्थानांतरित करने का फैसला किया? सिसोदिया ने गृहमंत्री को लिखा पत्र ◾रोहिंग्याओं को लेकर बवाल, थरूर बोले-मुद्दे पर सरकार में असमंजस देश के लिए कलंक◾Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से गुलाम नबी आजाद ने अहम मुलाकात की◾राहुल गांधी का भाजपा पर कटाक्ष, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी को ऐसी राजनीति पर नहीं आती शर्म◾बीमा भारती के लेसी सिंह पर लगाए आरोपों पर भड़के नीतीश, कहा-अगर इधर-उधर का मन है तो अपना सोचें◾Maharashtra: अवैध शराब पर राज्य के गृह विभाग को वासुदेव के खिलाफ रिपोर्ट मिली, जल्द होगा निलंबित.....बोले फडणवीस ◾Gujarat News: AAP पार्टी का मास्टर प्लान! गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची सांझा की ◾नीतीश के एक और मंत्री विवादों में, कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप◾Defamation Case : मुंबई कोर्ट का आदेश- संजय राउत को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए किया जाए पेश ◾फेक न्यूज पर मोदी सरकार का एक्शन, एक पाकिस्तानी समेत 8 YouTube चैनल किए ब्लॉक ◾बाहुबली मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, दिल्ली और UP में कई ठिकानों पर ED की रेड◾पश्चिम बंगाल : टेरर कनेक्शन पर एक्शन, STF ने अलकायदा के 2 आतंकियों को किया गिरफ्तार◾

कोरोना वायरस : ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों ने केरल और तमिलनाडु में पहुंचाई 2114.21 एमटी ऑक्सीजन

दक्षिण रेलवे से कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान तमिलनाडु तथा केरल को 32 ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनों के जरिए 2114.21 मीट्रिक टन तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन (एलएमओ) की आपूर्ति की। रेलवे ने शनिवार को यहां एक बयान में कहा कि तीन ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों ने केरल को 380.2 मीट्रिक टन (एमटी) ऑक्सीजन की आपूर्ति की। उसने बताया कि राउरकेला (ओडिशा) से तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन 27 मई को कोच्चि पहुंची। 

वहीं, 29 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों ने तमिलनाडु को 1734.01 एमटी एलएमओ की आपूर्ति की। उसने बताया कि आखिरी दो ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन 29 मई को 116.85 एमटी जीवनदायिनी गैस लेकर तमिलनाडु में पहुंचीं। भारतीय रेलवे ने देश के विभिन्न राज्यों में 1237 से अधिक टैंकरों में 20,770 एमटी से अधिक एलएमओ भेजी है। अभी तक 305 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें अपनी यात्रा पूरी कर चुकी हैं।

रेलवे ने बताया कि महाराष्ट्र में कुल 614 एमटी ऑक्सीजन, उत्तर प्रदेश में तकरीबन 3731 एमटी, मध्य प्रदेश में 656 एमटी, दिल्ली में 5327 एमटी, हरियाणा में 1967 एमटी, राजस्थान में 98 एमटी, कर्नाटक में 1994 एमटी, उत्तराखंड में 320 एमटी, तमिलनाडु में 1734.01 एमटी, आंध्र प्रदेश में 1668 एमटी, पंजाब में 225 एमटी, केरल में 380.2 एमटी, तेलंगाना में 1770 एमटी, झारखंड में 38 एमटी और असम में 240 एमटी ऑक्सीजन भेजी गयी।