BREAKING NEWS

भारत, फिलीपीन ने आतंकवाद से लड़ाई में सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जतायी ◾एनएससीएन (आईएम) ने मोदी पर जताया भरोसा◾पवार का दावा, इंदापुर सीट पर हर्षवर्धन को मनाने की कोशिश की ◾PM मोदी ने बॉलीवुड कलाकारों और फिल्म निर्माताओं से की मुलाकात◾18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग◾कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना - UP में 'जगंल राज', तिवारी की हत्या के मामले में हो कार्रवाई◾मोदी लोगों को बताएं, किसने पाकिस्तान को दो भागों में बांटा : कांग्रेस◾हरियाणा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा चुस्त ◾महाराष्ट्र, हरियाणा में फीका रहा कांग्रेस का चुनाव प्रचार ◾कांग्रेस की गलत नीतियों ने देश को कर दिया बर्बाद : PM मोदी◾हरियाणा ,महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए थमा चुनाव प्रचार, 21 अक्टूबर को होगा मतदान , मतगणना 24 अक्टूबर को◾हरियाणा चुनाव 2019 : गोपाल कांडा के भाई के समर्थन में उतरीं सपना चौधरी, भाजपा नाराज◾सीतारमण बोली- सुस्ती के प्रभाव को कम करने के लिए सम्मलित प्रयास हो ◾TOP 20 NEWS 19 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रेवाड़ी में बोले मोदी- कांग्रेस 1964 में वादा करने के बावजूद अनुच्छेद 370 समाप्त करने में नाकाम रही◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: CM योगी बोले- इस मामले में शामिल आरोपियों को नहीं छोड़ेंगे◾प्रधानमंत्री जनता से बोलें कि कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए : कपिल सिब्बल◾अमित शाह की राहुल को चुनौती, बोले- घोषणा करें कि सत्ता में वापसी के बाद अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को करेंगे लागू◾हरियाणा चुनाव: PM मोदी बोले- कांग्रेस ने अपनी गलत नीतियों से देश को किया बर्बाद ◾प्रियंका का तंज- भाजपा के मंत्रियों का काम अर्थव्यवस्था सुधारना है, 'कॉमेडी सर्कस' चलाना नहीं◾

अन्य राज्य

MP में बोले शाह-PM मोदी ने अपनी कूटनीति से पाक को दुनिया में अलग-थलग कर दिया

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए कहा कि मोदी जी ने अपनी कूटनीति से पाकिस्तान को दुनिया में अलग-थलग करने का काम किया है।

राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार रोडमल नागर के समर्थन में ब्यावरा में गुरुवार दोपहर को एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘‘मसूद अजहर ने कई बम धमाके कराए, लेकिन इसे कोई अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित नहीं करा पाया। कल भारत के लिए स्वर्णिम दिन था, कल मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया गया। नरेन्द्र मोदी जी ने अपनी कूटनीति से पाकिस्तान को अलग-थलग करने का काम किया है।’’

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया भारत की आत्मरक्षा के लिए देश के साथ खड़ी है। सारी दुनिया विश्वास करती है कि आतंकवाद पाकिस्तान की धरती से पैदा होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने सारी दुनिया को यह यकीन दिला दिया है, इसलिए आतंकवाद को खत्म करने के लिए मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए आपका वोट रोडमल नागर को देना है।

\"\"

शाह ने नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर उब्दुला के बयान की निंदा करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस ने कश्मीर में नेशनल कांफ्रेस के साथ चुनाव लड़ा। नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर उब्दुला कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग करते हैं। वह कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते हैं। राहुल बाबा आप सुन लीजिए। यह नरेन्द्र मोदी की सरकार है जो कि फिर से प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। लेकिन यदि कभी भाजपा सत्ता में नहीं भी रही तो पार्टी के कार्यकर्ता कभी यह होने नहीं देंगे।’’

बीजेपी अध्यक्ष ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में राजद्रोह की धारा हटाने के वादे पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल राष्ट्र विरोधी नारे लगाने वाले लोगों के साथ खड़ा है। उन्होने कहा, ‘‘भारत तेरे टुकड़े होगें हजार … जैसे देश विरोधी नारे जेएनयू परिसर में लगाने वाले लोगों को जेल की सलाखों की पीछे होना चाहिए कि नहीं?’’ शाह ने आरोप लगाया कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकी ठिकनों पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर जब पूरा देश खुशी मना रहा था, उस वक्त पाकिस्तान और राहुल गांधी के यहां मातम छाया हुआ था।

PM मोदी ने की चक्रवात फानी की स्थिति से निपटने की तैयारी की समीक्षा

उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या हमें पुलवामा हमले के अपराधियों पर बमबारी नहीं करनी चाहिए थी?’’ पाकिस्तान को करारा जवाब देने में केन्द्र की मोदी सरकार को सक्षम बताते हुए शाह ने कहा, ‘‘राहुल बाबा और कमलनाथ जी सुन लीजिए, आपको पाकिस्तान के साथ ईलू-ईलू करना है, तो कीजिए। लेकिन यह बीजेपी सरकार है, वहां से गोली आएगी तो यहां से गोला जाएगा।’’ कश्मीर के अलगावादियों पर कड़ी कार्रवाई का श्रेय नरेन्द्र मोदी को देते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने आतंकवादियों को सीधा करने का काम किया है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं होती थी, लेकिन जेकेएलएफ और जमात-ए-इस्लामी पर कोई प्रतिबन्ध नहीं लगाता था। मोदी सरकार ने इन अलगाववादी संगठनों पर प्रतिबन्ध लगाने का काम किया।’’ शाह ने कहा, ‘‘राहुल बाबा मोदी जी से पांच के कार्यकाल का हिसाब मांग रहे हैं। आपके 55 साल पर हमारे पांच साल का पलड़ा भारी रहेगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने सबसे बड़ा काम देश के 50 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपए तक का सारा स्वास्थ्य का खर्चा उठाने का किया है। मोदी सरकार ने देश के हर गांव में बिजली पहुंचाई। आजादी के 70 साल बाद भी 19 हजार गांव ऐसे थे जहां बिजली नहीं पहुंची थी, आज देश में कोई गांव ऐसा नहीं है जहां बिजली न हो। मोदी जी ने 5 साल में देश के गांव, गरीब, किसान का भाग्य बदलने का प्रयास किया। 5 साल में मोदी सरकार ने 7 करोड़ से ज्यादा गरीब माताओं के घर में गैस चूल्हा पहुंचाने का काम किया।

8 करोड़ गरीबों के घर में शौचालय पहुंचाने का काम किया’’ उन्होंने कहा कि सोनिया-मनमोहन की सरकार ने 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत मध्य प्रदेश को मात्र 1 लाख 34 हजार करोड़ रुपए दिए थे। लेकिन मोदी सरकार ने मात्र 5 साल के कार्यकाल में 5 लाख 35 हजार 921 करोड़ रुपए मध्य प्रदेश के विकास के लिए दिए।

मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार और तबादला उद्योग चलाने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अब ये कमलनाथ जी मुख्यमंत्री बन गए और 4 महीने में ही इनके एक साथी के यहां रेड पड़ी, जिसमें 281 करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार पकड़ा गया। अभी तो 4 महीने हुए हैं तो ये हाल हैं अभी इन्हें 60 महीने रहना है तो सोचिए कि मध्य प्रदेश का क्या होगा।’’ राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार रोडमल नागर है जबकि उनके सामने कांग्रेस की उम्मीदवार मोना सुस्तानी हैं।