BREAKING NEWS

भाजपा ने AAP पर साधा निशाना , कहा - फेल हो गया है केजरीवाल का दिल्ली मॉडल◾जल्द CNG और PNG के दाम होंगे कम, सरकार ने शहर गैस वितरण कंपनियों को बढ़ाई आपूर्ति◾जातिगत जनगणना के बहाने ओमप्रकाश राजभर का नीतीश सरकार पर तंज- 'जल्द साबित करिये कि आप...' ◾'उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा' BJP के आरोपों को CM नीतीश ने नकारा, बोले- 'जिसको जो बोलना है बोलते रहें'◾SCO Summit 2022: भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की होगी मुलाकात, 6 साल बाद दिखेगा ये नजारा◾गृहमंत्रालय की गाइड लाइन्स : 15 अगस्त के कार्यक्रमों में न बजें फ़िल्मी गाने , इन नियमों का हो पालन ◾सुशील मोदी पर भड़के सीएम नीतीश, पूर्व उपमुख्यमंत्री के दावों को बताया 'बकवास'◾मप्र: जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने पहुंची बहनें , अनुमति न मिलने पर किया चक्काजाम◾महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे के 'मिनी कैबिनेट' में 75 फीसदी मंत्रियों के खिलाफ दर्ज अपराधिक मामले◾ गोवा सीएम का केजरीवाल पर पलटवार, बोले- स्कूल चलाने के लिए हमें सलाह की नहीं जरूरत ◾नीतीश को अवसरवादी बताने पर तेजस्वी का भाजपा पर तंज - जो बिकेगा उसे खरीद लो है इनकी नीति ◾प्रधानमंत्री ने पीएमओ में कार्यरत कर्मचारियों की बेटियों से बंधवाई राखी, देशवासियों को दी शुभकामनायें ◾शिवसेना का बीजेपी पर प्रहार, कहा- मोदी के लिए नीतीश ने खड़ा किया तूफ़ान◾28 अगस्त को महंगाई पर 'हल्ला बोल रैली' करेगी कांग्रेस, कहा - पीएम हताश है और जनता त्रस्त ◾जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾राजस्‍थान : गौवंश पर कहर बनकर टूटा लम्‍पी रोग, हजारों मवेशियों की मौत के बाद पशु मेलों पर रोक◾गुरुग्राम के क्लब में बाउंसर ने की लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर दोस्तों से हुई मारपीट, सात लोग गिरफ्तार◾

PM मोदी का कल पुणे दौरा, मैट्रो के साथ कई विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पुणे का दौरा करेंगे और वहां मैट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करने के साथ अन्य कुछ विकास परियोजनाओं का उद्याटन करेंगे और कुछ परियोजनाओं की आधारशीला रखेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार मोदी पुणे महानगर निगम के परिषद में सुबह 11 बजे आयोजित कार्यक्रम में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यह प्रतिमा 9.5 फुट ऊंची है और इसे 1,850 किलोग्राम गन मेटल से बनाया गया है। 

11:30 बजे पुणे मैट्रो रेल का उद्घाटन करेंगे 

मोदी 11:30 बजे पुणे मैट्रो रेल का उद्घाटन करेंगे। उस शहर में आवगमन की विश्व स्तरीय सुविधा के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 24 दिसंबर 2016 को इसकी आधारशीला रखी थी। यह परियोजना कुल 32.2 किलोमीटर की है, जिसमें से 12 किलोमीटर लंबे मैट्रो मार्ग का उद्घाटन किया जा रहा है। 

पुणे मैट्रो रेल पर कुल 11 हजार 400 करोड़ रुपए की लागत का अनुमान है। मोदी इस अवसर पर पुणे के गरवारे मैट्रो स्टेशन पर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन और अवलोकन करेंगे। वह वहां से आनंदनगर मैट्रो स्टेशन तक मैट्रो का सफर भी करेंगे। 

SP-BSP की सरकार होती तो वैक्सीन गरीब को नहीं, बाजार मे ब्लैक हो रही होती, योगी का विपक्ष पर करारा हमला

कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम 

प्रधानमंत्री करीब दोपहर 12:00 बजे एक कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशीला रखेंगे और कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा इस कार्यक्रम में मुला-मुथा नदी को प्रदुषण मुक्त कर उसे पुनर्जीवित करने की परियोजना का शिलायान्स किया जाएगा। नदी के नौ किलोमीटर लंबी धारा में सफाई और पुर्नजीवित करने के काम पर 1,080 करोड़ रुपए खर्च होंगे। 

इसके तहत नदी के किनारों के संरक्षण और शहर के नालों के गंदे पानी को नदी में गिरने से रोकने के प्रबंध, नागरिक सुविधाओं के विस्तार और नौका विहार आदि जैसी सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। इस परियोजना को एक शहर एक परिचालक की अवधारणा के आधार पर किया जाएगा और इस 1470 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके तहत 11 सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्र बनाए जाएंगे। जिनकी कुल दैनिक क्षमता 40 करोड़ लीटर होगी। 

मोदी पुणे में बालेवाड़ में आर के लक्ष्मण कला दीर्घा-संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे 

प्रधानमंत्री वहां बानेर इलाके में नवनिर्मित विद्युत बस डीपो ई-बस और 100 विद्युत बसों का उद्घाटन करेंगे। मोदी पुणे में बालेवाड़ में आर के लक्ष्मण कला दीर्घा-संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे। इस संग्रहालय का मुख्य आर्कषण स्वर्गीय लक्ष्मण के उपन्यास में मालगुड़ गांव का एक लघु मॉडल है जिसे दृश्यश्रभ्य प्रभाव के साथ पेश किया जाएगा। संग्रहालय में लक्ष्मण के कार्टूनों को भी प्रर्धशित किया जाएगा। मोदी दोपहर बाद 1;45 बजे सिंबायोसिस विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती समारोह का उद्घाटन करेंगे।