BREAKING NEWS

BJP गठबंधन वाले दलों को हड़पकर उन्हें खत्म कर देती है : नवाब मलिक◾योगी सरकार पर फिर बरसीं मायावती, कहा- भाजपा के शासन में धर्म संबंधी असुरक्षा लगातार बढ़ रही◾गणतंत्र दिवस: समारोह में एंट्री के लिए अहम निर्देशों का करना होगा पालन, जानें सुरक्षा तैयारियों की जानकारी ◾UP चुनाव : कैराना में अमित शाह ने तोड़े कोरोना नियम, EC के पास शिकायत लेकर पहुंची सपा ◾ओमीक्रॉन के आतंक के बीच हुई नए सब-वेरिएंट BA.2 की एंट्री, भारत में भी मौजूद, जानें कितना खतरनाक? ◾उद्धव के बयान पर बोली BJP-हिंदुत्व की नसीहत देने से पहले बाला साहब ठाकरे के विचारों पर करें मंथन◾उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर अमित शाह और जेपी नड्डा ने मांगा जनता का आशीर्वाद, ट्वीट कर दी बधाई◾UP चुनाव : अंतिम 3 चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर दिल्ली में BJP का मंथन◾Today's Corona Update : गिरावट के बावजूद देश में 3 लाख से ज्यादा नए केस, 439 मरीजों की मौत◾कोरोना के आतंक के बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट से किन लोगों को है मौत का खतरा, WHO ने दी विस्तृत जानकारी ◾World Corona Update: कोरोना के वैश्विक मामलों में इजाफे का सिलसिला जारी, 35.09 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित ◾यूक्रेन संकट के चलते अमेरिका और रूस में बढ़ी कड़वाहट, लोगों के लिए जारी की गई ट्रैवल एडवाइजरी ◾कड़कड़ाती ठंड का सितम अभी रहेगा जारी, दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकॉर्ड, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी◾नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को साहस, राष्ट्रभक्ति एवं बलिदान के लिए प्रेरित करेगी - अमित शाह ◾PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना - महान व्यक्तित्वों के योगदान को मिटाने का हुआ प्रयास , अब देश गलतियों को कर रहा है ठीक◾भारत ने नेताजी की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, राष्ट्र ने योगदान को किया याद ◾CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना - सपा ने हज हाउस बनवाया, हमने कैलाश मानसरोवर भवन◾SA vs IND : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा◾असमः गणतंत्र दिवस पर उल्फा(आई) का बंद नहीं, सीएम सरमा ने किया स्वागत◾पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई ◾

उत्तराखंड में कुदरती कहर को लेकर PM मोदी ने CM धामी से की बात, मूसलाधार बारिश से 5 लोगों की मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की और मूसलाधार बारिश से प्रभावित राज्य की स्थिति के संबंध में जानकारी हासिल की। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए आज के लिए रेड अलर्ट जारी किया है क्योंकि राज्य के लिए अगले 24 घंटे बेहद महत्वपूर्ण हैं। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की और स्थिति का जायजा लिया।

भारी बारिश के कारण 'चार धाम यात्रा' अस्थायी रूप से स्थगित

शाह ने लगातार बारिश के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की भी जानकारी ली और उन्हें केंद्र की हर संभव मदद का आश्वासन दिया। राज्य सरकार के अधिकारियों के अनुसार, धामी ने सभी जिलाधिकारियों को उन्हें घंटे के आधार पर स्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने चारधाम देवस्थानम बोर्ड को रविवार से भारी बारिश के कारण 'चार धाम यात्रा' को अस्थायी रूप से स्थगित करने के लिए कहा है और तीर्थयात्रियों को मौसम में सुधार होने तक आगे नहीं बढ़ने के लिए कहा है।

बारिश में पांच लोगों की मौत

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मोदी ने केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट से भी इस संबंध में बात की। उत्तराखंड में सोमवार को बारिश संबंधी घटनाओं में नेपाल के तीन मजदूरों सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे।केदारनाथ से लौटते समय भारी बारिश के कारण सोमवार को जंग चट्टी में फंसे करीब 22 लोगों को SDRF और पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है।

नाले में फंसी एक कार में सवार लोगों को बीआरओ ने बचाया

इसके अलावा  भारी बारिश के बाद उफनते लामबगड नाले में फंसी एक कार में सवार लोगों को बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) ने बचाया है। पहाड़ दरकने की वजह से बद्रीनाथ मार्ग छह जगहों पर बाधित है। राज्य के अधिकारियों ने चारधाम तीर्थयात्रा के श्रद्धालुओं को मौसम में सुधार होने तक हिमालयी क्षेत्र में स्थित मंदिरों की ओर ना जाने की सलाह दी है। वहीं उत्तराखंड में प्रशासन ने रविवार तक हरिद्वार एवं ऋषिकेश पहुंच चुके चारधाम यात्रा के तीर्थयात्रियों को मौसम में सुधार आने तक आगे नहीं बढ़ने की सलाह दी है।

लैंसडौन क्षेत्र के समखाल में भारी बारिश के चलते खेत का मलबा मजदूरों के टैंट पर आ गिरा

राज्य में वर्षा जनित घटनाओं में नेपाल के तीन श्रमिकों समेत पांच लोगों की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये। पौड़ी के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि जिले में लैंसडौन क्षेत्र के समखाल में भारी बारिश के चलते खेत का मलबा मजदूरों के टैंट पर आ गिरा जिसमें तीन व्यक्तियों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को उपचार के लिये बेस अस्पताल कोटद्वार भेजा गया है ।

मौसम संबंधी नयी जानकारियां हासिल की तथा सड़कों एवं राजमार्गों की स्थितियां जानी : CM

उधर, चंपावत जिले के सेलखोला में मकान ढह जाने से दो लोगों की जान चली गयी। राज्य आपात अभियान केंद्र ने यह जानकारी दी। ऋषिकेश में यात्री वाहनों को चंद्रभागा पुल, तपोवन, लक्ष्मण झूला एवं मुनी की रेती भद्रकाली बैरियर पार नहीं करने दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में सचिवालय में राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष का दौरा किया एवं मौसम संबंधी नयी जानकारियां हासिल की तथा सड़कों एवं राजमार्गों की स्थितियां जानी।

केरल में भारी बारिश के बीच अनोखी शादी, पतीले में बैठकर विवाह स्थल पहुंचे दूल्हा-दुल्हन