BREAKING NEWS

निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾महाकाल एक्सप्रेस में शिव मंदिर पर ओवैसी ने पीएम को घेरा, ट्वीट की संविधान की प्रस्तावना ◾चीन : कोरोना वायरस के 2048 नए कन्फर्म मामले सामने आए, मरने वालों का आंकड़ा 1700 के पार पहुंचा◾दिल्ली में 35 राउंड फायरिंग के बाद मुठभेड़ में पुलिस ने दो खूंखार बदमाशों को किया ढेर ◾कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾मतभेदों को सुलझाने के लिए कमलनाथ और सिंधिया इस हफ्ते कर सकते है मुलाकात◾अमेरिका राष्ट्रपति की अहमदाबाद यात्रा से पहले AIMC ने जारी किये ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ◾इस साल राज्यसभा में विपक्षी ताकत होगी कम ◾23 फरवरी से 23 मार्च तक उनका दल चलाएगा देशव्यापी अभियान - गोपाल राय◾

नासिक में बोले मोदी-राम मंदिर का मामला जब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र के नासिक में रैली को संबोधित करने पहुंचे है। इसके साथ ही वे महजनादेश यात्रा का समापन भी करेंगे। रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, देवेंद्र फडणवीस को उनके 4000 किलोमीटर के राज्य दौरे में करोड़ों लोगों ने आशीर्वाद दिया। 

पीएम मोदी ने कहा, जब अप्रैल में लोकसभा चुनाव हुए थे, तब बहुत गर्मी थी। उस समय मैं एक रैली के लिए डिंडोरी  में था, आपका आशीर्वाद मांग रहा था। वहां मौजूद भारी भीड़ ने ऐसा कंपन पैदा किया कि पूरे देश में बीजेपी की लहर और भी शक्तिशाली हो गई। 

उन्होंने कहा, जब मैं लोकसभा चुनाव के दौरान आपके पास आया था तो मैंने आपको बताया था कि विकास की गति बढ़ाई जाएगी, यह एक समय सीमा के भीतर किया जाएगा और मैं उत्तर के साथ समय पर आपके पास आऊंगा। हमने अभी पहले 100 दिन पूरे किए हैं और पहली सदी आपके सामने है। पहले 100 दिनों में, नए भारत के दृष्टिकोण की झलक है, भारत की वैश्विक शक्ति का संदेश है, कल्याण की आस्था है, देश की आर्थिक संरचना के विकास के प्रयास हैं और नए निर्माण रोजगार के अवसर। 

उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में पांच साल सरकार चला देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की सेवा की, लेकिन अच्छा होता कि यहां पहले की सरकारें भी लंबे समय तक चली होतीं। पीएम ने कहा कि गुजरात महाराष्ट्र का छोटा भाई, मैं वहां से ही आया हूं।पहले की सरकारों में राजनीतिक अस्थिरता के कारण महाराष्ट्र जिस तेजी से आगे बढ़ना चाहिए था, उस तेजी से आगे नहीं बढ़ा।

पीएम मोदी ने 50 करोड़ मवेशियों के टीकाकरण को विपक्ष द्वारा राजनीतिक कदम बताए जाने पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘मवेशी वोट नहीं डालते।’’ राष्ट्रीय मवेशी बीमारी नियंत्रण कार्यक्रम मवेशियों से मुंहपका और खुरपका बीमारी और ब्रुसेलोसिस को पूरी तरह खत्म करने की कोशिश में जुटा है। इसी प्रयास के तहत भैंसों, भेड़ों, बकरियों और सुअरों सहित करीब 50 करोड़ मवेशियों का टीकाकरण किया जाना है। 

मुंबई महानगरी की चकाचौंध में महाराष्ट्र के दूर दराज के क्षेत्र, वहां के गरीब, किसान राजनीतिक अस्थिरता के शिकार हो गए। पीएम मोदी ने कहा, हमने वादा किया था कि हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में समस्याओं को रोकने के लिए नए प्रयास करेंगे। आज मैं संतोष के साथ कह सकता हूं कि देश ने उन सपनों को पूरा करने की दिशा में चलना शुरू कर दिया है। 

उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में भारत के संविधान को समग्रता से लागू करना अकेले सरकार का निर्णय नहीं था, यह 130 करोड़ भारतीयों की भावनाओं का खुलासा है। यह निर्णय जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के लोगों को हिंसा, आतंकवाद, अलगाववाद, भ्रष्टाचार से बाहर लाने के लिए है। यह फैसला भारत की एकता के लिए है। यह निर्णय जम्मू और कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं और सपनों को पूरा करने का माध्यम बनने जा रहा है। हमें प्रत्येक कश्मीरी को गले लगाना होगा, वहां नया स्वर्ग बनाना होगा। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, देश महसूस कर सकता है कि इस निर्णय (अनुच्छेद 370) की आड़ में सीमा पार से अशांति और अविश्वास फैलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में हिंसा को बढ़ावा देने के लिए बहुत प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन जम्मू-कश्मीर में युवाओं, माताओं और बहनों ने हिंसा के लंबे समय से बाहर आने का मन बना लिया है। वे विकास और रोजगार के नए अवसर चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि पिछले 2-3 हफ्तों में कुछ 'ब्यान बहादुर', कुछ मुखर लोगों ने राम मंदिर पर बकवास बोलना शुरू कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के लिए सम्मान होना आवश्यक है, यह मामला वहां उप-न्यायिक है, सभी पक्ष अपना मामला पेश कर रहे हैं और कोर्ट उनकी बात सुन रहा है। जब मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, तब ये बयान बहादुर कहां से आ गए। हमारा अपनी न्याय प्रणाली और संविधान पर भरोसा होना चाहिए।। मैं इन लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे भगवान के लिए भारत की न्यायपालिका पर भरोसा रखें।