BREAKING NEWS

CM नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की ◾मोबाइल वैन के जरिए प्याज बेचने की दिल्ली सरकार की योजना बेहद सफल रही : केजरीवाल ◾रविशंकर प्रसाद बोले- अफवाह फैलाने वाले संदेशों के स्रोत तक हो एजेंसियों की पहुंच◾भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार, PM ने ट्वीट कर दी बधाई◾TOP 20 NEWS 14 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ PM नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड के राजा-रानी से वार्ता की ◾हरियाणा विधानसभा चुनाव : PM मोदी बोले- विपक्ष में दम तो कहे कि 370 वापस लाएंगे◾हरियाणा: राहुल का PM पर वार, बोले- अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी◾अयोध्या विवाद : मुस्लिम पक्षकारों का आरोप-हिन्दु पक्ष से नहीं सिर्फ हमसे ही किए जा रहे है सवाल◾हुड्डा बोले- हरियाणा में कांग्रेस के पास है जबरदस्त समर्थन, बनाएंगे अगली सरकार◾उत्तर प्रदेश: मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से मरने वालो की संख्या हुई 12 ◾जम्मू-कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा हुई बहाल, 72 दिन से ठप थी सेवा ◾ अजीत डोभाल बोले- FATF का पाकिस्तान पर गहरा दबाव◾NIA का बड़ा खुलासा, कहा-देश के 4 राज्यों में सक्रिय है बांग्लादेश का खूंखार आतंकी संगठन JMB ◾होशंगाबाद: कार हादसे में राष्ट्रीय स्तर के 4 हॉकी खिलाड़ियों की मौत, कमलनाथ और शिवराज ने जताया शोक◾हरियाणा में आज PM मोदी, शाह और राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, इन जगहों पर करेंगे रैली◾राम जन्मभूमि विवाद : आज से सुप्रीम कोर्ट करेगा अयोध्या मामले की अंतिम दौर की सुनवाई ◾महाराष्ट्र में राहुल गांधी की मौजूदगी का मतलब है भाजपा की जीत : योगी आदित्यनाथ◾भारत-सियेरा लियोन के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर◾प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾

अन्य राज्य

नासिक में बोले मोदी-राम मंदिर का मामला जब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र के नासिक में रैली को संबोधित करने पहुंचे है। इसके साथ ही वे महजनादेश यात्रा का समापन भी करेंगे। रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, देवेंद्र फडणवीस को उनके 4000 किलोमीटर के राज्य दौरे में करोड़ों लोगों ने आशीर्वाद दिया। 

पीएम मोदी ने कहा, जब अप्रैल में लोकसभा चुनाव हुए थे, तब बहुत गर्मी थी। उस समय मैं एक रैली के लिए डिंडोरी  में था, आपका आशीर्वाद मांग रहा था। वहां मौजूद भारी भीड़ ने ऐसा कंपन पैदा किया कि पूरे देश में बीजेपी की लहर और भी शक्तिशाली हो गई। 

उन्होंने कहा, जब मैं लोकसभा चुनाव के दौरान आपके पास आया था तो मैंने आपको बताया था कि विकास की गति बढ़ाई जाएगी, यह एक समय सीमा के भीतर किया जाएगा और मैं उत्तर के साथ समय पर आपके पास आऊंगा। हमने अभी पहले 100 दिन पूरे किए हैं और पहली सदी आपके सामने है। पहले 100 दिनों में, नए भारत के दृष्टिकोण की झलक है, भारत की वैश्विक शक्ति का संदेश है, कल्याण की आस्था है, देश की आर्थिक संरचना के विकास के प्रयास हैं और नए निर्माण रोजगार के अवसर। 

उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में पांच साल सरकार चला देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की सेवा की, लेकिन अच्छा होता कि यहां पहले की सरकारें भी लंबे समय तक चली होतीं। पीएम ने कहा कि गुजरात महाराष्ट्र का छोटा भाई, मैं वहां से ही आया हूं।पहले की सरकारों में राजनीतिक अस्थिरता के कारण महाराष्ट्र जिस तेजी से आगे बढ़ना चाहिए था, उस तेजी से आगे नहीं बढ़ा।

पीएम मोदी ने 50 करोड़ मवेशियों के टीकाकरण को विपक्ष द्वारा राजनीतिक कदम बताए जाने पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘मवेशी वोट नहीं डालते।’’ राष्ट्रीय मवेशी बीमारी नियंत्रण कार्यक्रम मवेशियों से मुंहपका और खुरपका बीमारी और ब्रुसेलोसिस को पूरी तरह खत्म करने की कोशिश में जुटा है। इसी प्रयास के तहत भैंसों, भेड़ों, बकरियों और सुअरों सहित करीब 50 करोड़ मवेशियों का टीकाकरण किया जाना है। 

मुंबई महानगरी की चकाचौंध में महाराष्ट्र के दूर दराज के क्षेत्र, वहां के गरीब, किसान राजनीतिक अस्थिरता के शिकार हो गए। पीएम मोदी ने कहा, हमने वादा किया था कि हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में समस्याओं को रोकने के लिए नए प्रयास करेंगे। आज मैं संतोष के साथ कह सकता हूं कि देश ने उन सपनों को पूरा करने की दिशा में चलना शुरू कर दिया है। 

उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में भारत के संविधान को समग्रता से लागू करना अकेले सरकार का निर्णय नहीं था, यह 130 करोड़ भारतीयों की भावनाओं का खुलासा है। यह निर्णय जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के लोगों को हिंसा, आतंकवाद, अलगाववाद, भ्रष्टाचार से बाहर लाने के लिए है। यह फैसला भारत की एकता के लिए है। यह निर्णय जम्मू और कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं और सपनों को पूरा करने का माध्यम बनने जा रहा है। हमें प्रत्येक कश्मीरी को गले लगाना होगा, वहां नया स्वर्ग बनाना होगा। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, देश महसूस कर सकता है कि इस निर्णय (अनुच्छेद 370) की आड़ में सीमा पार से अशांति और अविश्वास फैलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में हिंसा को बढ़ावा देने के लिए बहुत प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन जम्मू-कश्मीर में युवाओं, माताओं और बहनों ने हिंसा के लंबे समय से बाहर आने का मन बना लिया है। वे विकास और रोजगार के नए अवसर चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि पिछले 2-3 हफ्तों में कुछ 'ब्यान बहादुर', कुछ मुखर लोगों ने राम मंदिर पर बकवास बोलना शुरू कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के लिए सम्मान होना आवश्यक है, यह मामला वहां उप-न्यायिक है, सभी पक्ष अपना मामला पेश कर रहे हैं और कोर्ट उनकी बात सुन रहा है। जब मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, तब ये बयान बहादुर कहां से आ गए। हमारा अपनी न्याय प्रणाली और संविधान पर भरोसा होना चाहिए।। मैं इन लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे भगवान के लिए भारत की न्यायपालिका पर भरोसा रखें।