BREAKING NEWS

UP Budget 2022 : योगी सरकार ने महिला सुरक्षा, रोजगार और मेट्रो के लिए की घोषणा, जानिए खास बातें ◾J&K : शूटिंग पर जाने से मना किया तो टीवी कलाकार को मारी गोली, आतंकियों की तलाश में जारी है सर्च ऑपेरशन◾डिंपल यादव नहीं... जयंत चौधरी होंगे राज्यसभा जाने वाले तीसरे उम्मीदवार, SP-RLD के संयुक्त प्रत्याशी ◾महाराष्ट्र : परिवहन मंत्री अनिल परब के घर ED ने मारा छापा, सौमेया बोले- कैबिनेट के तीसरे मंत्री जेल...... ◾World Corona: 52.7 करोड़ नए मामलों की हुई पुष्टि, जानें अब तक कितने लोगों ने गंवाई जान ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,628 नए केस, 18 मरीजों की हुई मौत ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,628 नए केस, 18 मरीजों की हुई मौत ◾अभ्यास बाद में करें खिलाड़ी, IAS अफसर को ट्रैक पर टहलाना है कुत्ता, जानिए क्या है मामला ◾योगी सरकार आज पेश करेगी अपने 2.O कार्यकाल का बजट, संकल्प पत्र में किए गए वादों पर रहेगा जोर ◾अफगानिस्तान : दो अलग-अलग विस्फोट में हुई 14 लोगों की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी ◾J&K: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए LET के 3 आतंकी, 24 घंटे में 6 का हुआ सफाया ◾Yasin Malik News: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक को हुई उम्रकैद की सजा! 10 लाख का लगाया गया जुर्माना◾यासिन मलिक को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद घाटी में मचा कोहराम! हिंसा की वजह से बंद हुआ इंटरनेट ◾ओडिशा में दुर्घटना को लेकर मोदी बोले- इस घटना से काफी दुखी हूं, जल्द स्वस्थ होने की करता हूं कामना◾वहीर पारा को जमानत मिलने पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- मैं आशा करती हूं वह जल्द ही बाहर आ जाएंगे◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 मई को महिला जनप्रतिनिधि सम्मेलन-2022 का उद्घाटन करेंगे◾UP विधानसभा में भिड़े केशव मौर्य और अखिलेश यादव.. जमकर हुई तू-तू मैं-मैं! CM योगी को करना पड़ा हस्तक्षेप◾सपा का हाथ थामने पर जितिन प्रसाद ने कपिल सिब्बल पर किया कटाक्ष, कहा- कैसा है 'प्रसाद'?◾Chinese visa scam: कार्ति चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें! धन शोधन के मामले में ED ने दर्ज किया मामला ◾ज्ञानवापी मामले को लेकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, दायर हुई नई याचिका पर हुआ बड़ा फैसला! ◾

मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार

देश के उत्तर-पूर्व राज्य मणिपुर के 50वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि, मणिपुर शांति, बंद और नाकाबंदी से आजादी का हकदार है। साथ ही सरकार राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है। अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार मणिपुर को देश का खेल महाशक्ति बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य के बेटे-बेटियों ने खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन किया है और उनके जुनून और क्षमता को देखते हुए इंफाल में भारत का पहला खेल विश्वविद्यालय स्थापित किया गया है। मोदी ने स्टार्टअप क्षेत्र में मणिपुर के युवाओं की सफलता पर भी प्रकाश डाला और स्थानीय हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

डबल इंजन सरकार के तहत मिली प्रतीक्षित सुविधाएं : मोदी  

प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर को 'एक्ट ईस्ट पॉलिसी' का केंद्र बनाने की दृष्टि में मणिपुर की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि 'डबल इंजन' सरकार के तहत मणिपुर को रेलवे कनेक्टिविटी जैसी अन्य सुविधाओं के साथ लंबे समय से प्रतीक्षित सुविधाएं मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि, जिरीबाम-तुपुल-इम्फालरेलवे लाइन सहित राज्य में हजारों करोड़ रुपये की कनेक्टिविटी परियोजनाएं चल रही हैं। मोदी ने कहा, इंफाल हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय दर्जा मिलने के साथ दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु के साथ पूर्वोत्तर राज्यों की कनेक्टिविटी में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, मणिपुर को भारत-म्यांमार-थाईलैंड त्रि-पाश्र्व राजमार्ग और क्षेत्र में आने वाली प्राकृतिक गैस पाइपलाइन से भी फायदा होगा।

मोदी ने लचीलेपन और एकता को लोगों की असली ताकत बताया

राज्य के 50वें स्थापना दिवस के अवसर पर मणिपुर के लोगों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने इस गौरवशाली यात्रा में योगदान देने वाले प्रत्येक व्यक्ति के बलिदान और प्रयासों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने उतार-चढ़ाव का सामना करते हुए मणिपुरी लोगों के लचीलेपन और एकता को उनकी असली ताकत बताया। मोदी ने राज्य के लोगों की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं का प्रत्यक्ष लेखा-जोखा प्राप्त करने के अपने निरंतर प्रयासों को भी दोहराया, जिससे उन्हें उनकी भावनाओं और अपेक्षाओं को बेहतर ढंग से समझने और उनके सामने आने वाली समस्याओं से निपटने के तरीके खोजने में मदद मिली।

राज्य के विकास में आने वाली बाधाओं को दूर कर दिया गया है : पीएम 

पीएम मोदी ने प्रसन्नता व्यक्त की कि मणिपुरी लोग शांति की अपनी सबसे बड़ी इच्छा पूरी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की विकास यात्रा में आने वाली बाधाओं को दूर कर दिया गया है और अगले 25 वर्ष मणिपुर के विकास के लिए 'अमृत काल' हैं। मणिपुर के साथ दो अन्य पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा और मेघालय ने शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से अपना 50 वां स्थापना दिवस मनाया।