BREAKING NEWS

बिहार में लगे राहुल गांधी के पोस्टर, लिखा-आरक्षण खत्म करने का सपना नहीं होगा सच◾आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- 'राष्ट्रवाद' शब्द में हिटलर की झलक◾निर्भया मामला : दोषी विनय ने तिहाड़ जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की◾चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 2000 के पार◾मनमोहन ने की Modi सरकार की आलोचना, कहा - सरकार आर्थिक मंदी को स्वीकार नहीं कर रही है◾अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर J&K में सुरक्षा बल सतर्क◾राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा, थोड़ा बदलाव किया जाएगा : नृत्यगोपाल दास ◾मुंबई के कई बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल भेजने वाला लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य◾‘हिंदू आतंकवाद’ की साजिश वाली बात को मारिया ने 12 साल तक क्यों नहीं किया सार्वजनिक - कांग्रेस◾सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए ट्रस्ट और धन उपलब्ध कराना चाहिए - शरद पवार◾संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फलों फूलों की प्रदर्शनी देख PM मोदी हुए अभिभूत, साझा की तस्वीरें !◾दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप, विश्व में अब तक 75,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित◾आर्मी हेडक्वार्टर को साउथ ब्लॉक से दिल्ली कैंट ले जाया जाएगा : सूत्र◾INDO-US के बीच व्यापार समझौता ‘अटका’ नहीं है : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - जल्दबाजी में यह नहीं किया जाना चाहिये◾कन्हैया ने BJP पर साधा निशाना , कहा - CAA से गरीबों एवं कमजोर वर्गों की नागरिकता खत्म करना चाहती है Modi सरकार◾महंत नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष , नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू के AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिद्धू AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह जाएंगे बांग्लादेश दौरे पर◾विनायक दामोदर सावरकर पर बड़े विमर्श की तैयारी, अमित शाह संभालेंगे कमान◾

पुलिस ने दबोचा शातिर चोरों का गैंग

रुद्रपुर : चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले ये अपने शिकार को ताड़ते थे और फिर मौका पाकर ताला तोड़ देते थे। ऐसे ही शातिर चोरों के एक गैंग को कोतवाली पुलिस ने धर दबोचा है। इस कई सालों से चोरी की वारदातों को अंजाम देते आ रहे इस गैंग से पुलिस ने 315 बोर का तमंचा और दो स्थानों से की गई चोरी का माल बरामद किया है। वर्कआउट करने वाली टीम को एसएसपी और एसपी सिटी ने ईनाम देने की घोषणा की है। मामले का खुलासा करते हुए एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने तीन चोरों को प्रेम आश्रम काशीपुर रोड से करीब आधा किमी अंदर जा कर पकड़ा है। इन चोरों में गैंग लीडर नाहिद खां पुत्र ताहिर खां निवासी अल्ली खां काशीपुर, नईम पुत्र हनीफ निवासी अल्ली खां काशीपुर व इरफान पुत्र शेरा निवासी गड्ढा कालोनी काशीपुर हैं।

बताया जाता है कि चोरों के बारे में टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी। मुखबिर ने बताया कि कुछ चोरों ने काशीपुर रोड प्रेम आश्रम के लगभग 500 मीटर अंदर चोरी का माल छिपा रखा है और चोर इस माल को निकालने जा रहे हैं। मुखबिर से मिली सूचना के बाद सक्रिय हुई टीम आनन-फानन में मौके के लिए रवाना हो गई। मुखबिर की सूचना सटीक थी और तीन शातिर चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने इनके पास से 315 बोर का एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर छिपा कर रखा गया चोरी का माल भी बरामद कर लिया। जिसमें सोने की एक चेन, एक जोड़ी सोने के टॉप्स, 28 तांबे के सिक्के, एक-एक रुपये के तीस सिक्के, चांदी की गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति, एक मोबाइल, एक पासपोर्ट, दो आधार कार्ड, एबीआई एटीएम, हैल्थ कार्ड, चार लिफाफों में 600 रुपये है। दूसरी चोरीके माल में एक हार, एक जोड़ी कान के झुमके, एक मंगलसूत्र व दो नथ है।

इनमें से चोरी की एक वारदात को भूरारानी के हंस विहार और दूसरी वारदात को फ्रेंड्स कालोनी में अंजाम दिया गया था। पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों के अपराध का लेखा-जोखा भी लंबा चौड़ा है। इनके खिलाफ जिलों के तमाम थानों में मुकदमे दर्ज हैं और माना जा रहा है कि राज्य के बाहर भी इनके खिलाफ मुकदमे दर्ज हो सकते हैं। पुलिस इस बात की तस्दीक में जुटी है। पुसिस ने बताया कि गैंग लीडर नाहिद खां के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में तीन मुकदमे दर्ज हैं।

जबकि नईम के खिलाफ तीन व इतने ही मुकदमे इरफान के खिलाफ दर्ज हैं। खुलासा करने वाली टीम में सीओ सिटी हिमांशु साह, एसएचओ कैलाश चंद्र भट्ट, एसएसआई कमलेश भट्ट, एसआई विनोद जोशी, एसआई होशियार सिंह, एसआई मनोज देव, एसआई उमराव सिंह, का.अनुज वर्मा, भूपेंद्र सिंह, गणेश पांडे, राजेंद्र जोशी, रमेश व सुभाष हैं। एसएसपी ने गुडवर्क करने वाली टीम को 2500 व एसपी सिटी ने 15 सौ रुपये ईनाम की घोषणा की है।

- सुरेंद्र तनेजा