BREAKING NEWS

एनसीबी का बड़ा बयान- ड्रग्स लेने के दौरान सुशांत को रिया ने दिया बढ़ावा◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत PM मोदी ने उत्तराखंड में 6 बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन◾कृषि बिल पर राहुल ने की किसानों से बातचीत, कहा- नए कानून से अन्नदाता बन जाएंगे मजदूर◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल◾देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾ विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾TOP 5 NEWS 29 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾ अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख से अधिक, ये प्रांत बुरी तरह प्रभावित ◾J&K के पुंछ में पाकिस्तान ने LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब◾आज का राशिफल (29 सितम्बर 2020)◾MI vs RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मुंबई इंडियन्स पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत◾सुशांत केस: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट, जांच की रफ्तार होगी तेज◾पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल : पुलिस अधिकारी पदमुक्त, सरकार ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'◾कोविड-19 को लेकर बोली दिल्ली सरकार - दिल्ली में शुरू हो चुका है कोरोना का डाउनट्रेंड◾शिरोमणि अकाली दल ने किया ऐलान - दिल्ली में बीजेपी गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल◾अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थिति की समीक्षा की◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 11,921 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 13.51 लाख के पार ◾IPL-13: डिविलियर्स-फिंच का तूफानी अर्धशतक, बेंगलोर ने मुंबई को दिया 202 रनों का लक्ष्य ◾रक्षा मंत्रालय बड़ा फैसला - 2,290 करोड़ रुपये के सैन्य उपकरणों की खरीद को मंजूरी दी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पुलिस ने दबोचा शातिर चोरों का गैंग

रुद्रपुर : चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले ये अपने शिकार को ताड़ते थे और फिर मौका पाकर ताला तोड़ देते थे। ऐसे ही शातिर चोरों के एक गैंग को कोतवाली पुलिस ने धर दबोचा है। इस कई सालों से चोरी की वारदातों को अंजाम देते आ रहे इस गैंग से पुलिस ने 315 बोर का तमंचा और दो स्थानों से की गई चोरी का माल बरामद किया है। वर्कआउट करने वाली टीम को एसएसपी और एसपी सिटी ने ईनाम देने की घोषणा की है। मामले का खुलासा करते हुए एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने तीन चोरों को प्रेम आश्रम काशीपुर रोड से करीब आधा किमी अंदर जा कर पकड़ा है। इन चोरों में गैंग लीडर नाहिद खां पुत्र ताहिर खां निवासी अल्ली खां काशीपुर, नईम पुत्र हनीफ निवासी अल्ली खां काशीपुर व इरफान पुत्र शेरा निवासी गड्ढा कालोनी काशीपुर हैं।

बताया जाता है कि चोरों के बारे में टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी। मुखबिर ने बताया कि कुछ चोरों ने काशीपुर रोड प्रेम आश्रम के लगभग 500 मीटर अंदर चोरी का माल छिपा रखा है और चोर इस माल को निकालने जा रहे हैं। मुखबिर से मिली सूचना के बाद सक्रिय हुई टीम आनन-फानन में मौके के लिए रवाना हो गई। मुखबिर की सूचना सटीक थी और तीन शातिर चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने इनके पास से 315 बोर का एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर छिपा कर रखा गया चोरी का माल भी बरामद कर लिया। जिसमें सोने की एक चेन, एक जोड़ी सोने के टॉप्स, 28 तांबे के सिक्के, एक-एक रुपये के तीस सिक्के, चांदी की गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति, एक मोबाइल, एक पासपोर्ट, दो आधार कार्ड, एबीआई एटीएम, हैल्थ कार्ड, चार लिफाफों में 600 रुपये है। दूसरी चोरीके माल में एक हार, एक जोड़ी कान के झुमके, एक मंगलसूत्र व दो नथ है।

इनमें से चोरी की एक वारदात को भूरारानी के हंस विहार और दूसरी वारदात को फ्रेंड्स कालोनी में अंजाम दिया गया था। पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों के अपराध का लेखा-जोखा भी लंबा चौड़ा है। इनके खिलाफ जिलों के तमाम थानों में मुकदमे दर्ज हैं और माना जा रहा है कि राज्य के बाहर भी इनके खिलाफ मुकदमे दर्ज हो सकते हैं। पुलिस इस बात की तस्दीक में जुटी है। पुसिस ने बताया कि गैंग लीडर नाहिद खां के खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में तीन मुकदमे दर्ज हैं।

जबकि नईम के खिलाफ तीन व इतने ही मुकदमे इरफान के खिलाफ दर्ज हैं। खुलासा करने वाली टीम में सीओ सिटी हिमांशु साह, एसएचओ कैलाश चंद्र भट्ट, एसएसआई कमलेश भट्ट, एसआई विनोद जोशी, एसआई होशियार सिंह, एसआई मनोज देव, एसआई उमराव सिंह, का.अनुज वर्मा, भूपेंद्र सिंह, गणेश पांडे, राजेंद्र जोशी, रमेश व सुभाष हैं। एसएसपी ने गुडवर्क करने वाली टीम को 2500 व एसपी सिटी ने 15 सौ रुपये ईनाम की घोषणा की है।

- सुरेंद्र तनेजा