BREAKING NEWS

CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार हो रहे है कोरोना टेस्ट, मृत्यु दर में आई कमी ◾गलवान घाटी में 1-2 किमी तक पीछे हटी चीनी सेना, झड़प वाले स्थान पर बना बफर जोन◾विकास दुबे के संपर्क में आए तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, हिस्ट्रीशीटर अब भी पकड़ से दूर◾साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत की तैनाती पर चीन ने दी धमकी, US नेवी ने उड़ाई ड्रैगन की खिल्ली◾राहुल रक्षा मामले की एक भी बैठक में नहीं हुए शामिल, लेकिन सशस्त्र बल पर उठा रहे हैं सवाल : नड्डा◾श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने ऐसे किया याद◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख से अधिक, अब तक 5 लाख 33 हजार लोगों की हुई मौत ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के करीब, महामारी से लगभग 20 हजार लोगों की मौत ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- भविष्य में कोविड-19, GST और नोटबंदी फेलियर पर स्टडी में होंगी शामिल ◾दिल्ली में पिछले 3 महीने से बंद ऐतिहासिक स्मारक आज से खुलेंगे, लेना होगा ऑनलाइन टिकट ◾राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले-PM केयर्स कोष में अपारदर्शिता से खतरे में पड़ रही है जिंदगियां◾कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,555 नए केस◾खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾गाजियाबाद की अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 7 की मौत, कई लोग घायल◾कानपुर एनकाउंटर : शक के दायरे में चौबेपुर थाना, IG बोले-सबूत मिले तो पुलिसवालों पर दर्ज होगा हत्या का केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भाजपा के इंकार के बाद महाराष्ट्र में सियासी संकट गहराया

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रहा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार में मुख्यमंत्री पद और सत्ता में हिस्सेदारी को लेकर चल रहा खींचतान अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा है। इस बीच भाजपा ने साफ कर दिया है कि वह सरकार नहीं बनाएगी, वहीं कांग्रेस ने कहा है कि उसे जनादेश विपक्ष में बैठने का मिला है। ऐसे में मामला उलझता नजर आ रहा है। इस बीच राकांपा ने 12 नवंबर को विधायकों की बैठक बुलाई है। 

महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था और भाजपा को 105 सीटें और शिवसेना को 56 सीटें मिली थीं। इसी तरह कांग्रेस-राकांपा गठबंधन में राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत मिली थी। अब देखने वाली बात यह होगी कि सरकार बनाने के लिए बहुमत के लिए जरूरी 145 विधायक कौन-सी पार्टी जुटा पाती है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रम में रविवार को स्वीकार किया कि चुनाव पूर्व गठबंधन को जनादेश मिलने के बावजूद वह महाराष्ट्र में सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद राज्यपाल बी.एस.कोश्यारी को पार्टी के रुख से अवगत करा दिया गया है। 

पाटील ने राजभवन के लॉन में कहा, "अगर शिवसेना, कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सहयोग से सरकार बनाने की स्थिति में है तो हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हैं।" इससे पहले राकांपा ने शनिवार को कहा था कि अगर भाजपा और शिवसेना सरकार नहीं बना पाती है तो हम (कांग्रेस-रांकापा) वैकल्पिक सरकार बनाएंगे। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए उसने 12 नवंबर को विधायकों की बैठक बुलाई है। 

महाराष्ट्र : शिवसेना को समर्थन देने के लिए तैयार NCP, रखी ये बड़ी शर्त

हालांकि इसमें पेंच यह है कि राकांपा की सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने कहा है कि वह विपक्ष में बैठेगी। कांग्रेस के 44 विधायक खरीद-फरोख्त के डर से कांग्रेस शासित राजस्थान में जयपुर के एक रिसार्ट में जमे हुए हैं। इस बीच, महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को जयपुर में कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की और राज्य के राजनीतिक हालात पर उनकी राय जानी। वह विधायकों की राय से नई दिल्ली में पार्टी हाईकमान को अवगत कराएंगे। 

सूत्रों के अनुसार, ज्यादातर विधायकों ने शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन देने के पक्ष में राय व्यक्त की है। खड़गे ने हालांकि कहा कि कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला हुआ है, बाकी निर्णय पार्टी को करना है।