BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की हत्या का मामला : केरल में हड़ताल शुरू

केरल में युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर विरोध प्रकट करने के लिए राज्य में सोमवार को हड़ताल शुरू हो गई। युवा कांग्रेस द्वारा अचानक बुलाई गई हड़ताल के बाद विभिन्न स्थानों पर सड़कों एवं राष्ट्रीय राजमार्गों को अवरुद्ध किया गया और सरकारी बसों पर पथराव किया गया।

युवा कांग्रेस का आरोप है कि सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कार्यकर्ताओं ने इन हत्याओं को कथित रूप से अंजाम दिया है। युवा कांग्रेस के नेतृत्व ने सोशल मीडिया के जरिए आधी रात को सुबह से शाम तक चलने वाली इस राज्यव्यापी हड़ताल का आह्वान किया। इससे कुछ ही घंटे पहले उसके कार्यकर्ताओं - शरद लाल एवं कृपेश की उत्तरी कासरगोड जिले में हत्या कर दी गई थी।

हड़ताल के शुरुआती घंटों में सामान्य जनजीवन ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ क्योंकि इसकी घोषणा देर रात की गई थी और आम लोगों को इसकी जानकारी बहुत देर से हुई। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कोझिकोड, कोल्लम, इदुक्की एवं एर्णाकुलम समेत विभिन्न जिलों में वाहनों की आवाजाही रोकी। प्रदर्शनकारियों ने विभिन्न स्थानों पर केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की बसों पर पथराव किया।

\"kerala_protest\"

कई स्थानों पर दुकानें एवं होटल बंद रहे। युवा कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में 20 फरवरी को होने वाले प्रसिद्ध मंदिर महोत्सव अत्तुकल पोंगला के मद्देनजर हड़ताल नहीं की गई है। विश्वविद्यालय एवं स्कूल मॉडल परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने भी हड़ताल के चलते अपने कई कार्यक्रम रद्द कर दिए। राज्य पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने पुलिस को हड़ताल के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए।

पुलिस के मुताबिक, युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ता कासरगोड में रविवार रात एक स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने घर लौट रहे थे। उसी दौरान अज्ञात गिरोह ने उन्हें रोका और धारदार हथियार से वार कर उनकी हत्या कर दी।