नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद आज पहली बार पुड्डुचेरी का दौरा करेंगे। पुड्डुचेरी के अरबिंदो आश्रम में वर्षों पहले रहने वाली एक महिला ने कल धमकी दी थी कि अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस आश्रम का दौरा करने आते हैं तो वह आत्महत्या कर लेंगी। दरअसल, धमकी देने वाली महिला का नाम हेमलता प्रसाद है। हेमलता ने बताया कि कुछ साल पहले वह फैमिली के साथ बिहार से अरबिंदो आश्रम में रहने आई थीं।

2002 में हेमलता और उसकी 4 बहनें आश्रम के कर्मचारियों के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाते हुए मद्रास हाईकोर्ट चली गईं। तब कोर्ट ने उन्हें गुजारा भत्ता दिए जाने की बात कहते हुए आश्रम छोड़ने का आदेश दिया था, लेकिन ऐसा नहीं करने पर उन्हें धक्के मारकर निकाल दिया गया। हेमलता समेत 6 फैमिली मेंबर्स ने डिप्रेशन में आकर 18 दिसंबर, 2014 को समंदर में छलांग लगा दी। इस दौरान दो बहनों और मां की मौत हो गई, जबकि हेमलता और दो बहनों को मछुआरों ने बचा लिया।

फिलहाल, तीनों बहनें किराये के मकान में रहती हैं। उन्होंने आश्रम के कर्मचारियों के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने की शिकायत भी की, लेकिन अब तक केस दर्ज नहीं हुआ। न ही आश्रम की ओर से उन्हें भत्ता दिया जा रहा है। पीएम मोदी पुड्डुचेरी के विल्लीपुरम जिले में ऑरोविले इंटरनेशनल सिटी के गोल्डन जुबली सेलिब्रेशन में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा इसी टाउनशिप में बने श्री अरबिंदो आश्रम भी जाएंगे और आध्यात्मिक गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।