BREAKING NEWS

PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾

जनता को पांच साल तक बेवकूफ बनाती रही रघुवर सरकार : हेमंत सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य की रघुवर दास सरकार पर आम लोगों की गाढ़ कमाई को खुद के चुनाव प्रचार पर खर्च करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि यह सरकार जनता को पांच साल तक केवल बेवकूफ बनाती रही है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष श्री सोरेन ने धनवार विधानसभा क्षेत्र के घोड़थम्बा में झामुमो प्रत्याशी निजामुद्दीन अंसारी के पक्ष चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि रघुवर सरकार के पास पारा शिक्षकों और आंगनबाड़ सेविकाओं-सहायिकाओं को देने के लिए पैसे नहीं है।

 राज्य के विकास के लिए पैसे नहीं हैं लेकिन खुद के विकास एवं बड़-बड़ होर्डिंग और अखबारों में प्रचार करने के लिए पैसे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि रघुवर सरकार पांच साल तक जनता को केवल बेवकूफ बनाती रही है।

श्री सोरेन ने कहा कि श्री रघुवर दास की पूर्ण बहुमत की सरकार होने के बाद भी पिछले पांच साल में झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की एक भी प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित नहीं हो पाई। वहीं, शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) उत्तीर्ण युवा आज भी रोजगार के इंतजार में भटक रहे है।

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि रघुवर सरकार ने झारखंड की जमीनों पर पाबंदी लगाकर अपने कॉर्पोरेट दोस्तों का फायदा पहुंचाया है लेकिन अब जनता को घबराने की जरूरत नहीं है क्योकि ये सरकार अब सिर्फ चन्द दिनों की रह गई है। उन्होंने वादा किया कि यदि राज्य में झामुमो, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) महागठबंधन सरकार बनाने में सफल रहा तो पारा शिक्षकों और आंगनबाड़ सेविकाओं-सहायिकाओं को सड़क पर आंदोलन करने की जरूरत नहीं पड़गी।

 

श्री सोरेन ने मतदाताओं को सावधान करते हुए कहा कि इस बार का विधानसभा चुनाव थोड़ विचित्र है। भाजपा दूसरे राज्यों में जिस दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है वह झारखंड में अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। इसका मुख्य उद्देश्य झारखंड में जनता के वोटों का बिखराव करना है लेकिन जनता को यह समझना है कि उन्हें वोटो को बिखेरने के बजाय राज्य के हित में काम करने वाली पार्टी को देना है। उन्होंने कहा कि आखिर क्या वजह है कि झारखंड में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल तार-तार बिखर कर अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं।

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड को डबल इंजन की सरकार ने बर्बाद कर दिया है। भाजपा कभी अनुच्छेद 370 के नाम पर तो कभी राम मंदिर के नाम पर लोगों को सिर्फ गुमराह कर रही है। लोकसभा चुनाव में सभी के खाते में 15-15 लाख भेजने की बात कही थी लेकिन वह सब सिर्फ जनता को बेवकूफ बनाने के लिए अफवाह मात्र था।

श्री सोरेन ने कहा कि भाजपा सिर्फ हिन्दू-मुसलमान के नाम पर जनता को लड़ने का काम करती है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा ने लोकतंत्र का चीरहरण किया लेकिन आखिरकार उन्हें हार का ही सामना करना पड़। 

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने सांसद असदुद्दीन की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) को भाजपा की बी टीम बताया और कहा कि एक साजिश के तहत अल्पसंख्यकों के वोटों का बिखराव करने के लिए ओवैसी को हैदराबाद से झारखंड भेजा जा रहा है। 

जनसभा को धनवार से महागठबंधन के प्रत्याशी निजामुद्दीन अंसारी, कांग्रेस नेता धनंजय सिंह, अजय सिंह और शफीक अंसारी समेत झामुमो के कई नेताओं ने संबोधित किया और हेमंत सोरेन के हाथों को मजबूत करने के लिए झामुमो को वोट देने की अपील की।