BREAKING NEWS

दिल्ली में हिंसा को लेकर भाजपा और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे : सिसोदिया◾दिल्ली जामिया बवाल : चूक गया दिल्ली पुलिस का खुफिया तंत्र !◾उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, उत्तराखंड में बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत ◾AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव: विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद ◾भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾जामिया नगर में हिंसक झड़पें, तनाव बरकरार◾हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज की दमदार जीत ◾दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन◾केजरीवाल ने LG से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का किया अनुरोध◾ग्रेटर नोएडा में बिरयानी विक्रेता की पिटाई, सभी आरोपी गिरफ्तार ◾नागरिकता कानून का विरोध : दिल्ली में आगजनी, हिंसा : पुलिसकर्मी जख्मी, बसों में आग लगाई◾केजरीवाल ने नागरिकता अधिनियम पर शांति की अपील की ◾TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾नागरिकता कानून वापस लेने के लिए याचिका दायर करेगी BJP की सहयोगी असम गण परिषद◾वीर सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में फंसे राहुल, पोते रंजीत ने की कार्रवाई की मांग◾

अन्य राज्य

केरल : वायनाड में राहुल गांधी ने बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात, मदद का दिया आश्वासन

 wayanad

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को सभी प्रकार की मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। राहुल गांधी ने सोमवार को थिरुवमपदी में एक राहत शिविर को संबोधित करते हुए कहा, 'संकट की इस घड़ी में हम सभी आपके साथ हैं। मैं न केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से, बल्कि सभी से अपील करता हूं कि वे आप लोगों की पीड़ा को कम करने में अपना योगदान दें। आपको अपने भविष्य को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपके जीवन को दोबारा सामान्य बनाने में मदद करेंगे।' 

उन्होंने शिविर में मौजूद लोगों से यह भी कहा कि उन्होंने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करके केरल में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए मदद मांगी है। राहुल गांधी ने कहा, 'आज ईद है और मैं जानता हूं कि लोग परेशान हैं। मैं आप सभी को ईद पर्व की शुभकामनाएं देता हूं। हम मुश्किलों का सामना कर रहे लोगों की मदद करेंगे।' लगातार हो रही बारिश के कारण आई बाढ़ से केरल में काफी नुकसान हुआ है। 

वायनाड में बाढ़ के कारण 18 लोगों की मौत हो गई और 40 हजार से अधिक लोगों को घर छोड़ना पड़ा है। ये सभी 200 से अधिक राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। रविवार को वायनाड पहुंचे राहुल गांधी ने मलप्पुरम और कवलपारा में कई राहत शिविरों का दौरा किया। 

यहां शुक्रवार को दलदल के कारण एक गांव में लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। यहां मलबे के नीचे अभी भी 50 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। उन्होंने मलप्पुरम जिला कलेक्टर द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक में भी भाग लिया। गांधी सोमवार को वायनाड का दौरा कर मंगलवार को दिल्ली लौटेंगे।