BREAKING NEWS

कोरोना संकट के बीच वाराणसी में स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों के सामूहिक इस्तीफे से मचा हड़कंप ◾मथुरा-वृन्दावन में धूम धाम के साथ मनाई गयी कृष्ण जन्माष्टमी लेकिन श्रद्धालुओं बिना सूनी रहीं सड़कें ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,712 नए मामले, 344 मरीजों ने गंवाई जान ◾भाजपा विधायक के साथ थाने में मारपीट पर यूपी सरकार का एक्शन, थानाध्यक्ष को निलंबित करने के आदेश ◾कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, शाम 5 बजे की थी लाइव डिबेट ◾दिल्ली : पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1113 नए केस की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 49 हजार के करीब ◾अमेरिका के साथ द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा में पाकिस्तान ने की भारत के साथ तनाव कम कराने की अपील ◾भारत में कोरोना से स्वस्थ होने की दर 70 प्रतिशत से अधिक हुई, एक दिन में रिकॉर्ड 56,110 मरीज हुए ठीक ◾सुशांत मामले में बोले शरद पवार-मुझे मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा, CBI जांच का नहीं करूंगा विरोध◾बेंगलुरू हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-क्या सो रही थी येदियुरप्पा सरकार◾NCP नेता माजिद मेमन का ट्वीट, सुशांत अपने जीवनकाल में उतने प्रसिद्ध नहीं थे, जितने मरने के बाद◾बेंगलुरु हिंसा के दौरान मुस्लिम युवाओं ने पेश की एकता की मिसाल, मानव श्रृंखला बनाकर उपद्रवियों से बचाया मंदिर◾सुशांत सिंह केस : माफी की मांग पर बोले राउत-मैंने जो कहा जानकारी के आधार पर कहा◾GDP को लेकर राहुल का केंद्र सरकार पर तंज- ‘मोदी है तो मुमकिन है’◾बेंगलुरु हिंसा : शहर में धारा 144 लागू, 110 लोग गिरफ्तार, CM येदियुरप्पा ने की शांति की अपील◾हम अपने सभी मतभेदों को दूर करके राज्य की सेवा के संकल्प को पूरा करेंगे : CM गहलोत◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के पार◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 20 लाख के पार, अमेरिका में 51 लाख से अधिक मामले ◾US चुनाव में हुई भारत की एंट्री, भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को चुना गया VP कैंडिडेट◾J&K में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आंतकवादी को मार गिराया, एक जवान भी हुआ शहीद ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नयी सरकार के गठन में राहुल की होगी 'केंद्रीय भूमिका' : तेजस्वी

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने गुरूवार को कहा कि प्रगतिशील दलों का गठबंधन केंद्र में अगली सरकार बनाएगा और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नई व्यवस्था में एक ‘केंद्रीय भूमिका’ होगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने नारों को हकीकत में बदलने में नाकाम रही है, चाहे वह ‘अच्छे दिन’ की बात हो या फिर ‘काले धन की वापसी’ की या फिर ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस पार्टी ने अपनी ‘‘घृणा-भरी राजनीति’’ को तेज कर दिया है ताकि वह अपने वादों पर पूछे जाने वाले प्रश्नों की अनदेखी कर सके। तेजस्वी यादव की पार्टी राजद का बिहार में कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी), हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसाफ पार्टी (वीआईपी) के साथ गठबंधन है।

उन्होंने दावा किया कि यह महागठबंधन राज्य में बड़ी जीत हासिल करेगा। उन्होंने कहा,‘‘उत्तर प्रदेश और बिहार हमेशा से ही केंद्र सरकारों के गठनों में कुंजी की भूमिका में रहे हैं, ये नहीं बदलेगा।’’ उन्होंने कहा कि वह महसूस करते हैं कि पूरे भारत में सत्ता विरोधी लहर चल रही है। उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है जबकि देश में 19 मई को लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण के लिए वोट डाले जाने हैं।

PM पर लालू का तंज, कहा-‘महागिरावटी’ दूसरों को ‘महामिलावटी’ बोल रहे हैं

इस चरण में बिहार की आठ सीटों पर चुनाव होना है और ये सीटें हैं-नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद। राजद प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के कनिष्ठ पुत्र तेजस्वी ने यह विश्वास भी व्यक्त किया कि केंद्र में सरकार के गठन के लिए प्रगतिशील दल गठबंधन करने के लिए साथ में आयेंगे। जब उनसे पूछा गया कि प्रधानमंत्री के रूप में देश का नेतृत्व करने के लिए विपक्षी दलों में से श्रेष्ठ उम्मीदवार कौन है तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रमुख ने अपने नेतृत्व के तरीके में ‘‘बढ़िया परिपक्वता’’ प्रदर्शित की है।

बिहार के इस पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उनका मनोबल बहुत बढ़ा हुआ है..नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों की एक वास्तविक पैन इंडिया आलोचना। मैं महसूस करता हूं कि वह नयी सरकार के गठन में केंद्रीय भूमिका का निर्वहन करने जा रहे हैं।’’ राहुल गांधी के प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने के प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे कई महीनों से दोहरा रहा हूं। वह (गांधी) ‘न्याय’ के साथ सरकार के वैकल्पिक दृष्टिकोण को लेकर बहुत संगत रहे हैं और यह हमारे आंतरिक दर्शन के साथ सुसंगत है।’’

इस 29 वर्षीय नेता ने दावा किया कि देश में मोदी सरकार के खिलाफ बयार बह रही है और किसी तरह की खामोश लहर नहीं है। बिहार में हुये महागठबंधन में राजद को बीस सीटें मिली हैं और इसमें से एक उन्होंने माकपा (माले) को दी है और कांग्रेस नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। आरएलएसपी को पांच, हम और वीआईपी पार्टी को तीन तीन सीटें दी गई है जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन में जदयू और भाजपा प्रत्येक को 17-17 और लोकजनशक्ति पार्टी को छह सीटें दी गई हैं।