BREAKING NEWS

अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, 18 सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन◾आज फिर घटे डीजल और पेट्रोल के दाम, जाने अपने राज्य का भाव !◾ICC World Cup 2019 : भारत-पाक मैच को लेकर सट्टा बाजार 100 करोड़ के पार ◾नीति आयोग की बैठक में केजरीवाल ने उठाया दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा ◾ममता की अपील के बावजूद डॉक्टरों की हड़ताल जारी◾अखाड़ा परिषद ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की फिर से की मांग◾राज्यसभा की 6 सीटों के लिये 5 जुलाई को होगा उपचुनाव ◾Modi सरकार कृषि क्षेत्र में ढांचागत सुधार के लिए गठित करेगी उच्च स्तरीय कार्यबल◾सिख श्रद्धालुओं का पाक दौरा : रेलवे ने कहा, अटारी में पाकिस्तानी ट्रेन के लिये इजाजत नहीं ◾ममता ने फिर की बंगाल के डॉक्टरों से हड़ताल समाप्त करने की अपील ◾भाजपा ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- योगी से शासन की सीख लें◾TOP 20 News -15 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम से अब तक 83 बच्चें की मौत ◾ममता, चंद्रशेखर राव और अमरिंदर सिंह नहीं लेंगे नीति आयोग की बैठक में हिस्सा ◾केरल के मुख्यमंत्री ने मोदी से की मुलाकात, तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे के निजीकरण का उठाया मुद्दा ◾हिंसा से चिकित्सकों को बचाने के लिए विशेष कानून लाने पर विचार किया जाए : हर्षवर्द्धन ◾राज्यों के संयुक्त प्रयास से 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा भारत : PM मोदी ◾केंद्र ने राजनीतिक हिंसा और डॉक्टरों की हड़ताल पर बंगाल सरकार से मांगी अलग-अलग रिपोर्ट◾अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार 30 जून को PM मोदी करेंगे ‘मन की बात’, मांगे सुझाव◾नक्सलवाद से नए सिरे से निपटने के लिए बनाई जाए नीति : कांग्रेस◾

अन्य राज्य

राम कृपाल यादव ने PM नरेन्द्र मोदी को योजनाओं की स्वीकृति के लिए बधाई दी

पटना : केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के DG राजीव रंजन मिश्रा द्वारा लिखे पत्र के हवाले से बताया कि भारत सरकार ने नमामि गंगे परियोजना के तहत मनेर में 41.36 करोड़ की लागत से 6.5 एमएलडी क्षमता वाली सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण की मंजूरी दे दी है। इसमे मनेर शहर के नालियों का इंटरसेप्शन और डाइवर्जन का भी प्रावधान किया गया है। बुडको को इसका टेंडर निकालकर योजना का कार्यान्वयन करना है।

श्री यादव ने बताया कि दानापुर शहर के लिए लगभग 100 करोड़ की लागत से 25 एमएलडी क्षमता वाला सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाने का डीपीआर का परीक्षण का कार्य पूरा हो चुका है। संभावना है कि अगले हफ्ते राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के कार्यकारिणी की बैठक में मंजूरी मिल जाएगी। उसके बाद फुलवारीशरीफ और खगौल में भी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाए जाएंगे। पटना के बेउर में नमामि गंगे परियोजना के तहत एसटीपी और नाला का कार्य चल रहा है।

श्री यादव ने कहा कि पटना के फैलाव दानापुर के इलाके में बहुत तेजी से हो रहा है। काफी नई आबादी बस रही है। वर्तमान में प्रदूषित पानी गंगा नदी में जा रहा है, जिसके कारण प्रदूषण की समस्या बढ़ रही है। मनेर और दानापुर में एसटीपी के निर्माण से गंगा नदी को होने वाली प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी।

पिछले दिनों केन्द्रीय राज्य मंत्री ने केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा सरंक्षण मंत्रालय के मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर योजनाओं की स्वीकृति का अनुरोध किया था। पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र की जनता की तरफ से श्री यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को योजनाओं की स्वीकृति के लिए बधाई दिया है। केन्द्रीय राज्य मंत्री ने बुडको के एमडी से दूरभाष पर बात कर मनेर एसटीपी निर्माण परियोजना का टेंडर जल्द से जल्द निकालने का आग्रह किया है।