BREAKING NEWS

पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुलायम पीजीआई में भर्ती ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना और कांग्रेस-NCP के बीच बातचीत जारी◾SC के पैनल ने दिल्ली-NCR में 15 नवंबर तक स्कूल बंद रखने का दिया आदेश◾प्रधानमंत्री मोदी को ब्रिक्स सम्मेलन से आर्थिक, सांस्कृतिक संबंध मजबूत होने की उम्मीद ◾TOP 20 NEWS 11 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है : ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा ◾JNU ने वापस लिया शुल्क बढ़ोतरी का फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए योजना की प्रस्तावित ◾सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, RTI के दायरे में आएगा CJI का दफ्तर◾संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तान करेगा अपने आर्मी एक्ट में बदलाव ◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾

अन्य राज्य

राणे ने मुझसे अपने पुत्र को बचाने का किया आग्रह : चंद्रकांत पाटिल

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने सोमवार को सामने आये एक वीडियो में दावा किया है कि राज्यसभा सदस्य नारायण राणे ने उनसे चार जुलाई को उप अभियंता से दुर्व्यवहार मामले में अपने पुत्र एवं विधायक नीतेश राणे को ‘‘बचाने’’ का आग्रह किया था। कांकावली से विधायक नीतेश राणे को मुम्बई... गोवा राजमार्ग पर गड्ढों और कीचड़ के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के उप अभियंता प्रकाश शेडेकर पर कीचड़ डालने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। 

पाटिल शुक्रवार को पुणे में शेडेकर के आवास गए थे और उन्होंने यह दावा उनके परिवार से बात करते हुए किया था। उस दौरे और पाटिल द्वारा किये गए दावे का एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो क्लिप में पाटिल शेडेकर के परिवार से यह कहते हुए सुने गए कि उन्होंने स्थानीय पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर से नीतेश राणे पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाने को कहा था। 

वीडियो क्लिप में पाटिल कहते सुने गए, ‘‘घटना के बाद मैंने पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को फोन किया और उनसे मामले में हत्या का प्रयास का मामला दर्ज करने को कहा...(नारायण) राणे ने उसके बाद मुझसे अपने पुत्र को बचाने के लिए कहा लेकिन मैंने उनसे पूछा कि यह (नीतेश राणे का) कैसा व्यवहार है।’’ पाटिल परिवार से यह कहते सुने गए कि शेडेकर को पुलिस संरक्षण मुहैया कराया गया है। 

शेडेकर की शिकायत के आधार पर नीतेश राणे पर भारतीय दंड संहिता की धारा 353 और अन्य धाराओं के साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान से रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। नीतेश राणे को नौ जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 

पाटिल ने बाद में क्लिप में अपने बयान के बारे में बारामती में कहा कि कीचड़ डालने की घटना से अधिकारियों का हौसला प्रभावित हुआ है और मामले में कार्रवाई शुरू करना जरूरी है। उल्लेखनीय है कि घटना का वीडियो सामने आने के बाद राणे ने अपने पुत्र के व्यवहार के लिए माफी मांगी थी। उन्होंने चार जुलाई को कहा था, ‘‘मैं अपने पुत्र द्वारा एक सरकारी अधिकारी पर कीचड़ फेंके जाने के लिए माफी मांगता हूं। (राजमार्ग की खराब स्थिति के खिलाफ) प्रदर्शन स्थानीय लोगों के लिए था।’’