BREAKING NEWS

UP चुनाव: निर्भया मामले की वकील सीमा कुशवाहा हुईं BSP में शामिल, जानिए क्यों दे रही मायावती का साथ? ◾यूपी चुनावः जेवर से SP-RLD गठबंधन प्रत्याशी भड़ाना ने चुनाव लड़ने से इनकार किया◾SP से परिवारवाद के खात्मे के लिए अखिलेश ने व्यक्त किया BJP का आभार, साथ ही की बड़ी चुनावी घोषणाएं ◾Goa elections: उत्पल पर्रिकर को केजरीवाल ने AAP में शामिल होकर चुनाव लड़ने का दिया ऑफर ◾BJP ने उत्तराखंड चुनाव के लिए 59 उम्मीदवारों के नामों पर लगाई मोहर, खटीमा से चुनाव लड़ेंगे CM धामी◾संगरूर जिले की धुरी सीट से भगवंत मान लड़ सकते हैं चुनाव, राघव चड्डा बोले आज हो जाएगा ऐलान ◾यमन के हूती विद्रोहियों को फिर से आतंकवादी समूह घोषित करने पर विचार कर रहा है अमेरिका : बाइडन◾गोवा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट, मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को नहीं दिया गया टिकट◾UP चुनाव में आमने-सामने होंगे योगी और चंद्रशेखर, गोरखपुर सदर सीट से मैदान में उतरने का किया ऐलान ◾कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका BJP में शामिल, कहा-'लड़की हूं लड़ने का हुनर रखती हूं'◾लापता लड़के का पता लगाने के लिए भारतीय सेना ने हॉटलाइन पर चीन से किया संपर्क, PLA से मांगी मदद ◾UP विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, महिलाओं को 40% टिकट ◾BJP की बड़ी सेंधमारी, मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता ने थामा कमल, बोले- अखिलेश ने नेताजी को बना रखा बंधक◾NEET Case: SC ने कहा- पिछड़ेपन को दूर करने के लिए आरक्षण जरूरी, हाई स्‍कोर योग्‍यता का मानदंड नहीं ◾दिल्ली में सर्दी-बारिश का डबल अटैक, 21 से 23 जनवरी तक हल्की बारिश की संभावना, दृश्यता में आई कमी ◾नीलाम हुई गरीब किसान की जमीन..., राकेश टिकैत ने की परिवार से मुलाकात, प्रशासन ने उठाया यह कदम ◾BJP सांसद वरुण गांधी ने विकास के दावों पर उठाए सवाल, कहा-चुनावी राज्यों में बढ़ी बेरोजगारी ◾'सुरक्षा जहां, बेटीयां वहां', BJP ने अपर्णा यादव और संघमित्रा मौर्य को बनाया नई पोस्टर गर्ल◾चीनी सेना ने सीमा से भारतीय युवक को किया अगवा, राहुल बोले-PM की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान◾कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका आज ज्वाइन कर सकती हैं BJP, टिकट नहीं मिलने से हैं नाराज◾

राउत ने भाजपा की नीयत पर उठाए सवाल, पूछा- महाराष्ट्र के गौरव का अपमान करने वालों के साथ हो क्या?

केंद्र सरकार में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के साथ शिवसेना की तनातनी काफी बढ़ गई है। ऐसे में शिवसेना के दिग्गज नेता और सांसद संजय राउत ने रविवार को आश्चर्य जताया कि क्या भाजपा नेतृत्व उन लोगों का समर्थन कर रहा है, जो महाराष्ट्र के गौरव और स्वाभिमान का अपमान करते हैं।

पार्टी के मुखपत्र 'सामना' के कार्यकारी संपादक राउत ने अपने साप्ताहिक कॉलम में कहा कि भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के नेताओं देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल के अलावा, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह जैसे केंद्रीय नेताओं ने राणे को कथित तौर पर उन्हें अपना समर्थन देने के लिए फोन किया था।
राउत ने पूछा, अगर यह सच है तो यह महाराष्ट्र के स्वाभिमान और गौरव का अपमान है। महाराष्ट्र के गौरव और स्वाभिमान का अपमान करने वालों के समर्थन में दिल्ली क्यों खड़ी है? गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने वाली टिप्पणी को लेकर भाजपा सांसद राणे को 24 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इस टिप्पणी के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था और कुछ शहरों में भाजपा के कार्यालयों में उन्होंने तोड़फोड़ की थी तथा राणे के समर्थकों से भिड़ गए थे।
आलेख में राउत ने राणे और उनके बेटों- पूर्व सांसद नीलेश राणे और भाजपा विधायक नितेश राणे पर शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ अपमानजनक और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, एक केंद्रीय मंत्री राज्य के मुख्यमंत्री को थप्पड़ मारने की बात करता है और भाजपा नेता असहाय होकर इधर-उधर देखते हैं। राउत ने राणे की गिरफ्तारी को भाजपा नेताओं द्वारा कानूनी रूप से असंवैधानिक करार दिए जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, किसी को भी प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री के पदों का अपमान करने का अधिकार नहीं है। राणे अक्सर यह अपराध करते रहे हैं। अगर किसी को लगता है कि इस संबंध में कार्रवाई करना अपराध है, तो यह संविधान का अपमान करने जैसा है। राउत ने कहा कि राणे के बेटों ने उनके पिता के राजनीतिक करियर को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा, फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल (महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष) का भी राणे के बेटों के कारण समान हश्र होगा।

इस बीच, राणे ने 'जन आशीर्वाद यात्रा' के तहत अपने गढ़ कंकावली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने अपने बेटों को निशाना बनाने के लिए राउत की आलोचना की और शिवसेना सांसद को व्यक्तिगत हमले करने से परहेज करने की हिदायत दी। एमएसएमई मंत्री ने कहा, अगर यह जारी रहता है, तो मैं अपने समाचार पत्र 'प्रहार' के माध्यम से लेखों की एक श्रृंखला शुरू करूंगा।

उन्होंने अपने बेटों को प्यार और सम्मान देते हुए कहा, वे अच्छी तरह से शिक्षित हैं और अच्छा व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत राउत शिवसेना के पतन के लिए जिम्मेदार हैं। अपनी यात्रा की सफलता के बारे में बताते हुए राणे ने कहा कि उनका मंत्रालय उद्यमिता और रोजगार के अवसरों को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।
उन्होंने कहा, मैं कोंकण क्षेत्र, शेष महाराष्ट्र और पूरे देश के विकास पर ध्यान केंद्रित करूंगा।