BREAKING NEWS

नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾राज्यसभा में शिवसेना का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- आप जिस स्कूल में पढ़ रहे हो, हम वहां के हेडमास्टर हैं◾CM उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र को GST मुआवजा सहित कुल 15,558 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करे केन्द्र◾TOP 20 NEWS 11 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में कहा- विभाजन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने पर माफी मांगें अमित शाह◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और संविधान विरूद्ध◾राज्यसभा में नागरिकता बिल पेश, अमित शाह बोले- भारतीय मुस्लिम भारतीय थे, हैं और रहेंगे◾प्रियंका का वित्त मंत्री पर वार, कहा-आप प्याज नहीं खातीं, लेकिन आपको हल निकालना होगा ◾2002 गुजरात दंगा मामले में नानावती आयोग ने PM नरेंद्र मोदी को दी क्लीन चिट ◾BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया ऐतिहासिक◾नागरिकता संसोधन बिल राज्यसभा में पेश होने से पहले बोले राहुल- यह उत्तर पूर्व पर एक आपराधिक हमला◾

अन्य राज्य

नेशनल हाईवे से अतिक्रमण हटाएं

 harak rawat

कोटद्वार : क्षेत्रीय विधायक व वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के विभागीय अधिकारियों की बैठक में लाल बत्ती चौक समेत नेशनल हाईवे को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए। मंत्री ने एक सप्ताह के भीतर लाल बत्ती चौक को चौड़ा कर यातायात व्यवस्था बनाने को कहा। कहा कि भाबर में सिंचाई विभाग पूर्व की भांति सिंचाई व्यवस्था और नहरों के रखरखाव का काम करता रहेगा। 

आपदा से क्षतिग्रस्त नहरों के निर्माण के लिए उन्होंने विभाग से आगणन बनाकर प्रस्तुत करने को कहा। कहा कि इस साल दिसंबर माह से ही रिवर ट्रेनिंग और चैनेलाइजेशनका काम शुरू कर दिया जाएगा। वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने आज अपने वन विभाग कॉलोनी स्थित आवास में पुलिस, प्रशासन, वन, नगर निगम, सिंचाई व खनन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। 

उन्होंने कहा कि कोटद्वार भाबर का समूचा क्षेत्र आपदा की दृष्टि से संवेदन शील है। बाढ़ सुरक्षा के लिहाज से इस बार भी नदियों में रिवर ट्रेनिंग और चैनेलाइजेशन का काम हुआ लेकिन देर से काम शुरू होने से कई क्षेत्रों में आपदा ने कहर बरपाया। उन्होंने कहा कि इस बार नदियों में सफाई का कार्य दिसंबर के प्रथम सप्ताह से ही शुरू करा दिया जाएगा। कहा कि मालन नदी में वन विकास निगम की ओर से खनन शुरू कराने की तैयारी कर दी गई है। सुखरौ नदी में वन और सिविल दोनों क्षेत्रों में रिवर ट्रेनिंग और चैनेलाइजेशन कराया जाएगा। 

सिंचाई गुलों के क्षतिग्रस्त होने के मामले में उन्होंने विभागीय अधिकारियों को आगणन बनाकर प्रस्तुत करने को कहा। वन मंत्री ने नेशनल हाईवे, नगर निगम, जिला प्रशासन को एक सप्ताह के भीतर लाल बत्ती चौक समेत नेशनल हाईवे को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए। नगर निगम को कूड़ा निस्तारण के लिए हल्दुखाता समेत अन्य क्षेत्र में जमीन तलाशने को कहा गया।