BREAKING NEWS

HP News: सोमवार को हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ◾गैंगवार से दहल जाती राजधानी, समय रहते पुलिस ने योजना बनाने के आरोप में चार को किया गिरफ्तार ◾Narendra Modi: मोदी का ट्वीट- इजराइलियों को पीएम ने यहूदी नववर्ष की शुभकामनाएं दी ◾गोवा में 20 बंग्लादेशी घुसपैठी गिरफ्तार, सीएम सावंत ने गृहमंत्रालय को निर्वासन प्रक्रिया शुरू करने का किया अनुरोध ◾Maharashtra: हम बोलते नहीं करके दिखाते! 2.5 साल से अटकी कई योजनाओं को दोबार शुरू किया... बोले CM शिंदे◾फतेहाबाद रैली के बाद विपक्षी एकता के साथ कितनी ताकत ! वामदल - समाजवादी दलों के जैसे कई क्षत्रपों का जमघट◾ कांग्रेस और वामदलों सहित एक मोर्चा बनाना समय की जरूरत : नीतीश ◾2024... मोदी vs विपक्ष! अब वक्त आ गया BJP के साम्राज्य को करें ध्वस्त, सरकार बनाने में दें हमारा सहयोग, पवार का तीखा वार◾ चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम भगत सिंह के नाम करने पर उनके भतीजे ने पीएम का जताया आभार ◾मुसीबत में सियासत का जादूगर ! सचिन फैक्टर की मांग पूरी न होने पर कांग्रेस के बिखरने का डर ◾'Mann Ki Baat' कार्यक्रम को लेकर बोले जे.पी. नड्डा- मोदी को सुनने के बाद एकत्रित होकर करनी चाहिए बैठक◾ Gujarat elections: गुजरात के चुनावी रण में AIMIM ने खोले पत्ते, तीन प्रत्याशियों में से एक हिंदू महिला को दिया टिकट◾ सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को पहुंचाया जहन्नुम, माछिल सेक्टर में हुई थी मुठभेड़ ◾PAK: पीएम शहबाज शरीफ ने कहा- रूस से गेहूं आयात कर सकता है पाकिस्तान, जानें वजह◾शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ हवाई अड्डा, पीएम मोदी ने सुलझाया तीन राज्यों का झगड़ा ◾ankita murder case: गुस्से में देवभूमि, परिजनों ने कहा - अंतिम रिपोर्ट नहीं आने तक करेंगे अंत्येष्टि ◾विदेश मंत्री एस. जयशंकर बोले- ध्रुवीकृत दुनिया में भारत वास्तव में महत्व रखता है◾ankita murder case : बिना किसी पंजीकरण के चल रहा था आलीशान रिजॉर्ट? उत्तराखंड पर्यटन विभाग पर उठे कई सवाल ◾पंडित दीनदयाल जयंती पर बोले धनखड़- कोई वास्तव में कैसे भारत की आत्मा को समझ सकता है◾कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले शशि थरूर को झटका, गहलोत को मिला केरल के सांसदों का समर्थन ◾

त्रिपुरा हिंसा में महाराष्ट्र में बवाल जारी, अमरावती में आठ हजार से अधिक लोग इकट्ठा, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

त्रिपुरा में साम्प्रदायिक हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र के पांच जिलों में हुई रैलियों में पथराव की घटना के संबंध में कम से कम 20 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। शुक्रवार को कुछ मुस्लिम संगठनों द्वारा निकाली गई रैलियों के दौरान पथराव की घटनाएं मुख्य रूप से अमरावती, मालेगांव और नांदेड़ शहर में हुई थीं।

 20 FIR दर्ज और 20 लोग गिरफ्तार 

अधिकारियों ने कहा था कि पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती शहर में एक ज्ञापन देने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर आठ हजार से अधिक लोग इकट्ठा हो गए। इस ज्ञापन में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ अत्याचार को रोकने की मांग की गई थी। जब लोग ज्ञापन सौंप कर निकल रहे थे तब कोतवाली पुलिस थाने के अंतर्गत चित्रा चौक और कॉटन मार्केट के बीच तीन स्थानों पर पथराव हुआ।

एक अधिकारी ने बताया कि कोतवाली थाना पुलिस ने दंगे सहित विभिन्न आरोपों में 11 मामले दर्ज किए हैं और दस लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए अमरावती में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है, स्थिति अब सामान्य है। मालेगांव में भी शुक्रवार दोपहर विरोध मार्च के दौरान पथराव हुआ। पुलिस ने बताया कि भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठियां चलानी पड़ीं, घटना में पुलिस का एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हिंसा

मालेगांव में कम से कम दस पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। उन्होंने बताया कि तीन प्राथमिकी दर्ज की गईं हैं और दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि नांदेड़ में भी पथराव हुआ था जिसमें आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए। भीड़ ने पुलिस के चार वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया। 

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने एक बयान में कहा था कि त्रिपुरा में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हिंसा के खिलाफ राज्य में निकाले गए विरोध मार्च ने कुछ जगहों पर हिंसक रूप ले लिया लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। वहीं मुस्लिम संगठन रजा अकादमी ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें त्रिपुरा में हिंसा से प्रभावित लोगों को मुआवजा दिए जाने और क्षतिग्रस्त मस्जिदों के पुनर्निर्माण की मांग की गई।