BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

अन्य राज्य

नरेंद्र गिरी के खिलाफ मुकदमे से संत समाज में उबाल

हरिद्वार : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज के खिलाफ मध्य प्रदेश में स्वामी वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा द्वारा मुकद्मा दर्ज कराए जाने पर संत समाज ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते कड़े शब्दों में निंदा की है। संतों ने मुकद्मा वापस नहीं लिए जाने पर मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी भी दी। 

संतों ने उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से मिलकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष के खिलाफ मध्य प्रदेश में दर्ज मुकदमे को वापस लिए जाने की मांग भी की है। हरीश रावत ने कहा कि संत समाज हमारे लिए पूज्यनीय है। उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से वार्ता कर मामले के निस्तारण का भरोसा दिलाया है। श्री जयराम आश्रम में आयोजित संतों की बैठक को संबोधित करते हुए स्वामी ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री को इस मामले को लेकर गंभीरता दिखानी चाहिए। 

पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर दूध का दूध पानी का पानी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना जांच के ही गिरफ्तारी करने के आदेश दिया जाना तर्कसंगत नहीं है। श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज देश के संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। ऐसे प्रतिष्ठित संत के खिलाफ बिना जांच के मुकद्मा दर्ज नहीं किया जाना चाहिए।