BREAKING NEWS

संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार का प्रस्ताव किया खारिज, किसान अपनी मांगों पर अड़े◾मुख्यमंत्री केजरीवाल का आदेश, कहा- झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को जल्दी से जल्दी फ्लैट आवंटित किए जाएं ◾ममता की बढ़ी चिंता, मौलाना अब्बास सिद्दीकी ने बंगाल में बनाई नई राजनीतिक पार्टी, सभी सीटों पर लड़ सकती है चुनाव ◾सीरम इंस्टीट्यूट में भीषण आग से 5 मजदूरों की मौत, CM ठाकरे ने दिए जांच के आदेश◾चुनाव से पहले TMC को झटके पर झटका, रविंद्र नाथ भट्टाचार्य के बेटे BJP में होंगे शामिल◾रोज नए जुमले और जुल्म बंद कर सीधे-सीधे कृषि विरोधी कानून रद्द करे सरकार : राहुल गांधी ◾पुणे : दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग◾अरुणाचल प्रदेश में गांव बनाने की रिपोर्ट पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘हमारे अपने क्षेत्र’ में निर्माण गतिविधियां सामान्य ◾चुनाव से पहले बंगाल में फिर उठा रोहिंग्या मुद्दा, दिलीप घोष ने की केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग◾ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-‘काले कानूनों’ को खत्म क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री◾जो बाइडन के शपथ लेने के बाद चीन ने ट्रंप को दिया झटका, प्रशासन के 30 अधिकारियों पर लगायी पाबंदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मेट्रो कारशेड की जमीन को लेकर केंद्र व उद्धव सरकार में टकराव, राउत बोले-राज्य के विकास को रोकने की साजिश

मुंबई में मेट्रो कार शेड के स्थान को लेकर केंद्र सरकार के दावे के बाद केंद्र और राज्य सरकार के बीच टकराव की स्थिति बनती नजर आ रही। दरअसल, केंद्र सरकार ने कहा है कि कांजुरमार्ग की भूमि उसकी है। केंद्र के इस दावे पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यह महाराष्ट्र के विकास को रोकने की साजिश है, जिसका मिलकर विरोध करना चाहिए।

संजय राउत ने बुधवार को कहा, वह भूमि राज्य सरकार की है और कांजुरमार्ग पर ही कार शेड का निर्माण होगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गोरेगांव उपनगर के आरे में मेट्रो कार शेड निर्माण को रद्द करने की घोषणा पिछले महीने की थी। मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा था कि परियोजना को कांजुरमार्ग स्थित एक सरकारी भूमि पर स्थानांतरित किया जाएगा। 

केंद्र सरकार ने इस संबंध में महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि कांजुरमार्ग की भूमि उसकी है। पत्र के अनुसार कांजुरमार्ग में 102 एकड़ जमीन नमक आयुक्त के अधीन आती है जो केंद्र सरकार के औद्योगिक तथा आंतरिक व्यापार प्रोत्साहन विभाग के प्रति उत्तरदायी है। हालांकि, राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे का कहना है कि राजस्व दस्तावेजों के मुताबिक कलक्टर द्वारा मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण को आवंटित की गई कांजुरमार्ग की जमीन हमेशा से ही राज्य सरकार की है।