पटना : आम मरीजों को भी बेहतर स्वास्थ्य सेवा, हर प्रकार की जांच एवं दांतो की देखभाल के लिए आज से ही सिपारा के इन्द्रपुरी में एक ही छत के नीचे पटना डायग्नोस्टिक, पटना डेंटल एवं पटना पोली क्लीनिक का शुभारंभ हो गया है। पटना डायग्नोस्टिक का उदघाटन करते हुए प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट डॉ बी बी भारती एवं डेंटल सर्जन डॉ रामजी प्रसाद ने बताया कि पटना के इस इलाके की आबादी को स्वास्थ्य सेवा एवं जांच के लिए अपने आप में यह विशिष्ठ और उत्कृष्ट केंद्र खोला गया है जहां बहुत ही किफायती दर पर सभी सेवा विश्वनीय और मानक साबित होगी।

यहां पैथोलॉजिकल, माइक्रोबायोलोजिकल जांच के साथ अल्ट्रासाउंड, 2 डी इको, ट्रेड मिल टेस्ट, पी एफ टी, ई सी जी और हॉल्टर मोनिटरिंग के लिए कुशल चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध कराए गए हैं। पटना डेंटल क्लीनिक का उदघाटन करते हुए श्री अशोक कुमार एवं सुषमा सिन्हा ने कहा कि डॉ मंजुला सिन्हा की देखरेख में दाँत सम्बन्धित सभी बड़ी या छोटी बीमारी का इलाज़ लेटेस्ट मशीन और उपकरणों के जरिये संभव होगा।

डॉ मंजुला सिन्हा ने कहा कि दांतों की बेहतर देखभाल न सिर्फ आकर्षक व्यक्तित्व बनाती है बल्कि ओरल हाइजीन मेन्टेन रखने से कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियों से भी बचा जा सकता है। पटना पॉली क्लीनिक का उद्घाटन करते हुए श्री रामचन्द्र कुमार सिन्हा एवं सुधा सिन्हा ने बताया कि इस केंद्र में समाज की सेवा के लिए शहर के प्रसिद्ध चिकित्सककों, सर्जन, पेडियेट्रिक स्पेशलिस्ट और स्त्री रोग विशेषज्ञ की सेवा मरीजों को मिलेगी। संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए डॉ उदय नारायण सिंह एवं डॉ रवि सिन्हा ने कहा कि सिपारा में ऐसे एक सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस की जरूरत महसूस की जा रही थी, ताकि मरीजो को सुविधा मिल सकें।