BREAKING NEWS

Agniveer Recruitment: नौसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए इस दिन से शुरू होंगे आवेदन, जानें पूरा शेड्यूल ◾महाराष्ट्र के बागी मंत्री ‘24 घंटे में’ अपना पद गंवा देंगे : संजय राउत◾ Gujarat riots: ATS ने तीस्ता सीतलवाड़ को हिरासत में लिया, SC ने जांच की बताई थी जरूरत◾Rajasthan: देश में तनाव की स्थिति और हिंसा का माहौल.......,गहलोत ने गजेंद्र शेखावत को लेकर कही यह बड़ी बात◾Punjab News: भ्रष्टाचार मामले में IAS संजय पोपली के बेटे की मौत पर लगा प्रश्न चिन्ह, मां की चिखती हुई गुहार.... ◾ Maharashtra Crisis: कार्यकारिणी की बैठक में बोले उद्धव, बाल ठाकरे के नाम का इस्तेमाल कोई नहीं कर सकता◾Maharashtra News: शिवसेना को राकांपा ने दिया धोखा....., बागी विधायक महेश शिंदे ने ठाकरे को लेकर कही यह बात ◾अग्निपथ : कोचिंग संचालक ने भड़काई थी सिकंदराबाद में हिंसा, पुलिस ने किया खुलासा◾Maharashtra News : आठवले बोले- बागी विधायकों को धमकी न दें शिवसैनिक, अल्पमत में है महाराष्ट्र सरकार◾शिवसेना के 16 बागी MLAs को विधानसभा उपाध्यक्ष ने जारी किया नोटिस, मुंबई-ठाणे में धारा 144 लागू◾Assam Flood : बाढ़ के कारण अभी भी गंभीर बनी हुई है स्थिति, छठे दिन भी जलमग्न है सिलचर शहर ◾UP Latest News: उत्तर प्रदेश में योगी की लोगों को भेंट, 11 लाख ग्रामीणों को मालिकाना हक सौंपा◾UAE और जर्मनी की यात्रा पर जाएंगे PM मोदी, 15 से अधिक कार्यक्रमों में होंगे शामिल ◾गोवा में ऐतिहासिक किलों और स्मारकों का होगा पुनरुद्धार◾ Maharashtra News: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन हो लागू...राज्य में सियासी संकट के बीच बोली सांसद नवनीत राणा◾विश्वास मत हासिल करेगी शिवसेना, फडणवीस हस्तक्षेप करेंगे तो एक बार फिर हो जाएंगे विफल : राउत ◾'सावंत तू गद्दार है', बागी MLA के खिलाफ शिवसैनिकों का आक्रोश, विधायक के कार्यालय में की तोड़फोड़◾SFI कार्यकर्ताओं पर लगा कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप, 30 जून को वायनाड जाएंगे राहुल गांधी ◾गुजरात दंगों पर अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, बोले-मैंने पीएम मोदी के दर्द को नजदीक से देखा◾पार्टी बनाने में खून-पसीना बहाया, कोई आसानी से नहीं डाल सकता डाका : संजय राउत ◾

असम के सत्रों ने लोगों से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ घरों के बाहर काले झंडे लगाने को कहा

माजुली (असम) : असम के वैष्णव सामाजिक सांस्कृतिक केंद्र -- सत्रों के प्रमुख नागरिकता (संशोधन) कानून को रद्द करने की मांग को लेकर शुक्रवार को सड़कों पर आ गए और कानून का विरोध करने के लिए लोगों से अपने घरों के बाहर काले झंडे लगाने का अनुरोध किया। 

औनिअती सत्र के सत्राधिकारी पिताम्बर देव गोस्वामी की अगुवाई में किए गए प्रदर्शन में दुनिया के सबसे बड़ी नदी द्वीप माजुली के सैकड़ों निवासी शामिल हुए। माजुली मुख्यमंत्री सर्बांनंद सोनोवाल की विधानसभा सीट है। 

गोस्वामी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ हम इस कानून को स्वीकार नहीं करते हैं। अगर आप इसे हम पर जबरन थोपेंगे तो यह असमी लोगों की भावनाओं के अनुरुप नहीं होगा। विधेयक कानून बन चुका है और यह असमी समुदाय और भाषा को दूषित करेगा।’’ 

उन्होंने कहा कि सभी सत्र और माजुली तथा असम के लोग चाहते हैं कि जल्द से जल्द यह कानून रद्द किया जाए। 

गोस्वामी ने कहा, ‘‘ मैं असम के सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि जब तक यह कानून रद्द नहीं हो जाता है, तब तक, वे अपने घरों के बाहर काले झंडे लगाएं जिस पर ‘नो सीएबी’ लिखा हो।’’ 

कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान पुलिस की कथित गोलीबारी में तीन लोगों की मौत होने के बाद गोस्वामी ने मुख्यमंत्री से ‘ और लोगों को नहीं मारने’ की अपील की। 

गोस्वामी ने बृहस्पतिवार रात को एक निजी समाचार चैनल के कार्यालय में घुस कर कथित रूप से सुरक्षा कर्मियों द्वारा स्टाफ पर किए गए हमले की कड़ी निंदा की। 

कमलाबाड़ी सत्र के सत्राधिकारी जर्नांदन देब गोस्वामी ने भी संसद द्वारा नागरिकता (संशोधन) विधेयक को पारित किए जाने की निंदा की और केंद्र सरकार से इसे रद्द करने की मांग की।