BREAKING NEWS

भारत से कोविड-19 टीके की खेप बांग्लादेश, नेपाल पहुंचीं◾कृषि मंत्री ने किसानों के साथ अगले दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मुलाकात की ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार का प्रस्ताव किया खारिज, किसान अपनी मांगों पर अड़े◾मुख्यमंत्री केजरीवाल का आदेश, कहा- झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को जल्दी से जल्दी फ्लैट आवंटित किए जाएं ◾ममता की बढ़ी चिंता, मौलाना अब्बास सिद्दीकी ने बंगाल में बनाई नई राजनीतिक पार्टी, सभी सीटों पर लड़ सकती है चुनाव ◾सीरम इंस्टीट्यूट में भीषण आग से 5 मजदूरों की मौत, CM ठाकरे ने दिए जांच के आदेश◾चुनाव से पहले TMC को झटके पर झटका, रविंद्र नाथ भट्टाचार्य के बेटे BJP में होंगे शामिल◾रोज नए जुमले और जुल्म बंद कर सीधे-सीधे कृषि विरोधी कानून रद्द करे सरकार : राहुल गांधी ◾पुणे : दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग◾अरुणाचल प्रदेश में गांव बनाने की रिपोर्ट पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘हमारे अपने क्षेत्र’ में निर्माण गतिविधियां सामान्य ◾चुनाव से पहले बंगाल में फिर उठा रोहिंग्या मुद्दा, दिलीप घोष ने की केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग◾ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

विधानसभा चुनाव समाप्त होने तक शाह और नड्डा हर महीने पश्चिम बंगाल की अलग अलग यात्रा करेंगे : दिलीप घोष

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बिहार में जीत हासिल करने के बाद अब पश्चिम बंगाल पर नजरें गड़ायी हुई है और इसी सिलसिले में प्रदेश भाजपा ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा विधानसभा चुनाव तक हर महीने राज्य में आयेंगे। अगले साल अप्रैल-मई में 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि ये दोनों वरिष्ठ भाजपा नेता चुनाव से पहले पार्टी संगठन का जायजा लेने के लिए हर महीने पश्चिम बंगाल की अलग अलग यात्रा करेंगे। 

घोष ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ अमित शाह और जे पी नड्डा विधानसभा चुनाव के पूरा हो जाने तक हर महीने राज्य की अलग अलग यात्रा करेंगे। तारीखें अभी तय नहीं की गयी हैं । उनकी नियमित यात्राओं से पार्टी कायकर्ताओं में ऊर्जा का संचार होगा। ’’ पार्टी सूत्रों ने बताया कि ऐसी संभावना है कि शाह दो दिन के लिए और नड्डा तीन दिनों के लिए पश्चिम बंगाल आयेंगे। शानदार प्रदर्शन के बाद राजग के बिहार में सत्तासीन होने के बाद भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि मिशन बंगाल उसके लक्ष्यों में शीर्ष पर है। 

बिहार में चुनाव प्रचार नहीं कर पाये शाह ने बंगाल चुनाव में भाजपा की तैयारी का जायजा लेने के लिए पांच नवंबर को दो दिन के लिए राज्य की यात्रा की थी। वैसे भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी शाह के साथ बंगाल जाने वाले थे लेकिन एक रात पहले ही उनकी यात्रा रद्द हो गयी। अपनी यात्रा के दौरान शाह ने भाजपा कार्यकर्ता मदन गोराई के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की । पिछले महीने पूरबा मेदिनीपुर के पताशपुर में न्यायिक हिरासत में गोराई की कथित रूप से हत्या कर दी गयी थी। शाह ने कथित अल्पसंख्यक तुष्टिकरण और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। 

पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने राज्य में राजनीतिक हत्याओं पर श्वेतपत्र की भी मांग की। कांग्रेस-माकपा गठबंधन पर प्रहार करते हुए घोष ने कहा कि दोनों ही दलों को बहुत पहले ही राज्य के लोग खारिज कर चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ पश्चिम बंगाल के लोगों ने कांग्रेस, माकपा और तृणमूल कांग्रेस को मौका दिया है। तीनों ही दल जनसमूह की आकांक्षाओं पर खरे नहीं उतरे, अब उन आकांक्षाओं को भाजपा ही पूरा करेगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार चुनाव पर नजर टिकायी हुई भाजपा ने राज्य को पांच संगठनात्मक क्षेत्रों को बांट दिया और केंद्रीय नेताओं को उनका प्रभारी बना दिया। 

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं — सुनील देवधर, विनोद तावड़े, दुष्यंत गौतम, हरीश द्विवेदी एवं विनोद सोनकर — को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उत्तर बंगाल, रढ़ बंगा(दक्षिण पश्चिम जिलों), नबाद्वीप, मिदनापुर, एवं कोलकाता संगठनात्मक क्षेत्रों का प्रभारी नियुक्त किया है । कोलकाता क्षेत्र के प्रभारी भाजपा महासचिव गौतम ने यहां पहुंचने के बाद विश्वास प्रकट किया कि भगवा पार्टी विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आएगी। 

पश्चिम बंगाल में सीमित उपस्थिति के बावजूद पिछले साल लोक सभा चुनाव में 42 में से 18 सीट जीत कर भाजपा, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी थी । राज्य में पिछले कुछ सालों से भाजपा की ताकत बढ़ने के बीच पार्टी नेताओं ने विश्वास प्रकट किया कि भाजपा 2021 विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दस साल के कार्यकाल पर पूर्ण विराम लगाने में कामयाब होगी।