BREAKING NEWS

CBI छापेमारी को लेकर सिसोदिया के आवास के बाहर ‘आप’ समर्थकों का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई◾‘हर घर जल उत्सव’ : PM मोदी बोले-देश बनाने लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार ◾नई एक्साइज पॉलिसी से केजरीवाल और AAP के लिए पैसा बनाते हैं सिसोदिया : मनोज तिवारी◾केंद्र सरकार पर केजरीवाल का आरोप, कहा- अच्छे काम करने वालों को रोका जा रहा ◾अमित शाह ने सभी राज्यों से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने का किया आग्रह◾जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से भ्रष्टाचारियों को बचने में मदद मिलती है : पवन खेड़ा ◾पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस ◾सिसोदिया के खिलाफ CBI रेड पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान◾सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, केजरीवाल ने कहा- मिल रहा अच्छे प्रदर्शन का इनाम ◾भ्रष्ट व्यक्ति खुद को कितना भी बेकसूर साबित कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा : अनुराग ठाकुर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 15,754 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 3.47 प्रतिशत दर्ज◾Uttar Pradesh: श्रीकांत त्यागी को मिला बीकेयू का समर्थन, रिहाई की मांग की ◾मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI, केजरीवाल बोले-इस बार भी कुछ सामने नहीं आएगा◾भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध और कश्मीर मुद्दे का समाधान चाहता है पाकिस्तान : शहबाज शरीफ◾देशभर में जन्माष्टमी की धूम, PM मोदी बोले-सुख, समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए यह उत्सव◾गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे PM मोदी◾आज का राशिफल (19 अगस्त 2022)◾राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं : शिखा श्रीवास्तव◾कोलकाता में ममता से मिले पूर्व भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी◾महाराष्ट्र : रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव, AK-47 समेत कई हथियार बरामद ◾

फ्लोर टेस्ट से पहले बोले NCP प्रमुख पवार, '6 महीने में ही गिरेगी शिंदे-बीजेपी की सरकार'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) को आज विधानसभा में बहुमत साबित करना है। फ्लोर टेस्ट से पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने एक बड़ा बयान दिया है। एनसीपी प्रमुख ने दावा किया है कि शिंदे-बीजेपी सरकार छह महीने से ज्यादा नहीं चलेगी। इसलिए शिंदे को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए।

शरद पवार ने ये बात रविवार शाम को एनसीपी विधायकों और पार्टी के अन्य नेताओं को संबोधित करते कही। उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र में बनी नई सरकार अगले छह महीनों में गिर सकती है। ऐसे में सभी को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए।' पार्टी के एक नेता ने कहा कि पवार ने कहा कि शिंदे के साथ जो बागी विधायक हैं उनसे में बहुत से मौजूदा व्यव्स्था से खुश नहीं हैं। जैसे ही मंत्रालय बांटे जाएंगे तो सब बाहर आ जाएगा।इसका नतीजा यही होगा कि सरकार गिर जाएगी।

Asaduddin Owaisi: कांग्रेस के आरोपों पर ओवैसी का पलटवार... BJP पर भी उठाये सवाल, जानें क्या कहा

पार्टी नेता के मुताबिक, पवार ने यह भी रेखांकित किया कि इस प्रयोग की विफलता के कारण कई बागी विधायक अपनी मूल पार्टी में लौट आएंगे। बैठक में शामिल रहे नेता ने यह भी कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने एनसीपी विधायकों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में अधिक समय बिताने को कहा है।

शिंदे की बगावत से गिरी MVA सरकार 

बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना दो गुटों में बंट गयी। नतीजन शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार गिर गई और सीएम उद्धव को इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद बीजेपी ने शिवसेना के बागी विधायकों के साथ मिलकर सरकार बना ली। इसमें एकनाथ शिंदे को सीएम बनाया गया है, वहीं देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम का पद दिया गया है। आज इस सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है, जिसमें शिंदे गुट के जीत के चांस ज्यादा हैं।