BREAKING NEWS

Delhi News: आबकारी नीति के मामले में गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर की बढ़ाई गई सीबीआई हिरासत◾Coal production: भारत में कोयला उत्पादन में भारी इजाफा, सितंबर में 12 प्रतिशत बढ़ा◾जम्मू-कश्मीर: आजाद की पार्टी में पूर्व मंत्री मोहीउद्दीन, चिब को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी◾Delhi: LG सक्सेना का केजरीवाल पर फूटा गुस्सा- 2OCT को गांधी जयंती पर आपत्तिजनक व्यवहार प्रकट किया ◾Terror Attack : सोमालिया में चरमपंथी संगठन अल-शबाब के हमलों में कम से कम 12 लोगों की मौत◾क्वीन एलिजाबेथ-2 की मृत्यु के बाद महाराजा चार्ल्स तृतीय पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में हुए शामिल◾UP News: बाहुबली मुख्तार को एंबुलेंस मुहैया कराने के मामले में अस्पताल समेत 2.67 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क◾Maharashtra: कांग्रेस नेता चव्हाण के 2014 में शिवसेना द्वारा ‘प्रस्तावित’ गठबंधन सरकार संबंधी दावे को शरद पवार ने किया खारिज ◾Delhi: सत्येंद्र जैन के जन्मदिन पर AK का ट्वीट- सच्चाई की डगर आसान नहीं◾Nobel Prize 2022: स्वीडन के वैज्ञानिक स्वंते पाबो को मेडिसिन के लिए नोबेल पुरस्कार से नवाजा गया◾दिल्ली : एम्स अस्पताल में अब मुफ्त बनेगा पर्चा, 300 रुपये तक फ्री इलाज ◾130 करोड़ आबादी पर बोले गोयल- भारत की जनसंख्या बोझ नहीं, इससे देश बनेगा स्वर्णिम◾'अन्नदाताओं को न्याय दिलाए बिना खत्म नहीं होगा संघर्ष', लखीमपुर खीरी कांड की बरसी पर राहुल का Tweet, ◾राजस्थान :किडनैपिंग की कोशिश कर रहे बदमाशों को छात्रा ने सबक सिखाया◾HP News: 5 अक्टूबर को मोदी एम्स-बिलासपुर का करेंगे उद्घाटन, सीएम जयराम ठाकुर और नड्डा रहेंगे मौजूद ◾मैसूर एयरपोर्ट पहुंची सोनिया गांधी, 6 अक्टूबर को 'भारत जोड़ो यात्रा' में होंगी शामिल ◾अवैध खनन : झारखंड CM के खिलाफ ED का बड़ा एक्शन, बैंक पासबुक और 33 चेक जब्त ◾राजस्थान में हुए घमासान का क्या नहीं है कोई समाधान? आखिर क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला◾'प्रचंड' लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भरी उड़ान◾बीजेपी ने बालू घाट पर गोलीबारी को लेकर नीतीश कुमार को घेरा, सीएम से मांगा इस्तीफा ◾

MVA की हार पर बोले शरद पवार-निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रही BJP

महाराष्ट्र की छह राज्यसभा सीटों पर हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 3 सीटों पर जीत हासिल की। राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के सभी उम्मीदवारों पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक ने जीत हासिल की है। वहीं महा विकास अघाड़ी गठबंधन को मिली हार के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार की प्रतिक्रिया सामने आई है। 

शरद पवार ने कहा कि राज्यसभा चुनावों के नतीजों ने मुझे आश्चर्यचकित नहीं किया, क्योंकि  कांग्रेस, शिवसेना, एनसीपी को कोटा के अनुसार वोट दिया गया है, सिवाय (एनसीपी के) प्रफुल पटेल को जिन्हें अतिरिक्त वोट मिला है-वह वोट एमवीए से नहीं है, यह दूसरी तरफ से है।

Rajya sabha Election Result : 4 राज्यों में BJP ने जीती 8 सीटें, कांग्रेस का राजस्थान में रहा बेहतरीन प्रदर्शन

बीजेपी की जीत पर एनसीपी प्रमुख ने कहा कि यह चमत्कार इसलिए हुआ क्योंकि बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहे...जिससे सारा फर्क पड़ा। लेकिन इससे महा विकास अघाड़ी सरकार की स्थिरता प्रभावित नहीं होगी।

एमवीए से संजय राउत (शिवसेना), प्रफुल्ल पटेल (एनसीपी) और इमरान प्रतापगढ़ी (कांग्रेस) ने जीत हासिल की है। सुबह करीब 4:00 बजे घोषित किए गए परिणामों में शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार संजय पवार भारी उलटफेर में हार गए। शुरू से ही यह स्पष्ट था कि लड़ाई कोल्हापुर के पूर्व सांसद महादिक और कोल्हापुर से शिवसेना जिलाध्यक्ष पवार के बीच थी।