BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 01 नवंबर 2020 )◾एलएसी पर यथास्थिति में परिवर्तन का कोई भी एकतरफा प्रयास अस्वीकार्य : जयशंकर ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री ने सिंधिया पर 50 करोड़ का ऑफर देने का लगया आरोप ◾SRH vs RCB ( IPL 2020 ) : सनराइजर्स की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर आसान जीत, प्ले आफ की उम्मीद बरकरार ◾कांग्रेस नेता कमलनाथ ने चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का किया रूख◾पश्चिम बंगाल चुनाव : माकपा ने कांग्रेस समेत सभी धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ चुनावी मैदान में उतरने का किया फैसला◾दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर केंद्र सरकार एक्टिव, सोमवार को बुलाई बैठक◾लगातार छठे दिन 50 हजार से कम आये कोरोना के नये मामले, मृत्युदर 1.5 प्रतिशत से भी कम हुई ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾आईपीएल-13 : मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल को 9 विकेट से हराया, इशान किशन ने जड़ा अर्धशतक◾लव जिहाद पर सीएम योगी का कड़ी चेतावनी - सुधर जाओ वर्ना राम नाम सत्य है कि यात्रा निकलेगी◾दिल्ली में इस साल अक्टूबर का महीना पिछले 58 वर्षों में सबसे ठंडा रहा, मौसम विभाग ने बताई वजह ◾नड्डा ने विपक्ष पर राम मंदिर मामले में बाधा डालने का लगाया आरोप, कहा- महागठबंधन बिहार में नहीं कर सकता विकास ◾छत्तीसगढ़ : पापा नहीं बोलने पर कॉन्स्टेबल ने डेढ़ साल की बच्ची को सिगरेट से जलाया, भिलाई के एक होटल से गिरफ्तार◾पीएम मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट सीप्लेन सेवा का उद्घाटन किया ◾PM मोदी ने सिविल सेवा ट्रेनी अफसरों से कहा - समाज से जुड़िये, जनता ही असली ड्राइविंग फोर्स है◾माफ़ी मांगकर लालू के 'साये' से हटने की कोशिश में जुटे हैं तेजस्वी, क्या जनता से हो पाएंगे कनेक्ट ?◾तेजस्वी बोले- हम BJP अध्यक्ष से खुली बहस के लिए तैयार, असली मुद्दे पर कभी नहीं बोलते नीतीश◾पुलवामा पर राजनीति करने वालों पर बरसे PM मोदी, कहा- PAK कबूलनामे के बाद विरोधी देश के सामने हुए बेनकाब ◾TOP 5 NEWS 30 OCTOBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

झारखंड में भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस-JMM बहुमत के पार, जानें कौन कितने पर आगे

झारखंड विधानसभा की सभी 81 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना सोमवार सुबह आठ बजे से शुरू हुई थी। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरण में मतदान हुए थे।

UPDATE :-

-झारखंड के जमशेदपुर पूर्व से निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय से यह सवाल पूछे जाने पर कि क्या वह महागठबंधन या भाजपा के साथ जाएंगे। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में रहूंगा और अपनी योग्यता के आधार पर सरकार की नीतियों का समर्थन या विरोध करूंगा।


-जेएमएम के हेमंत सोरेन बरहेट विधानसभा क्षेत्र से 11668 मतों के अंतर से और दुमका सीट से 2750 मतों से आगे चल रहे हैं।

-झारखंड के सीएम और जमशेदपुर पूर्व से बीजेपी के उम्मीदवार रघुबर दास अभी भी पीछे हैं। निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय 7484 वोटों से आगे हैं।

-झारखंड में वोटों की गिनती जारी है। चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार भाजपा में 24 सीटों पर और कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी गठबंधन 46 सीटों पर (जेएमएम 29, कांग्रेस 14 और आरजेडी 3) पर आगे चल रही है।

-पांचवें राउंड की मतगणना के बाद जमशेदपुर से निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय ने मुख्यमंत्री रघुवर दास पर 2604 मतों की बढ़त बना ली है। सरयू राय को 19,183 जबकि रघुवर दास को 16,579 मत हासिल हुए हैं।

-झारखंड चुनाव में सभी 81 सीटों पर गिनती जारी है। चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार भाजपा 29 सीटों पर और कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी गठबंधन 42 सीटों (JMM 25, कांग्रेस 12 और आरजेडी 5) पर आगे चल रही है। वही जेवीएम 4 सीटों पर, एजेएसयू 2 सीटों पर, सीपीआई 1 सीट पर।

-झारखंड के रुझानो के देखकर जेएमएम-कांग्रेस-राजद गठबंधन प्रदेश में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। मुकाबले में अधिक सीटों पर बढ़त बनाने के लिए कांग्रेस ने पूर्व सहयोगी बाबूलाल मरांडी से बात की।

-झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दावा किया कि प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनेगी। उन्होंने कहा, चुनाव परिणाम के रुझानों पर अभी कुछ भी बोलना ठीक नहीं है, लेकिन प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनेगी।

 -झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेवीएम (पी) प्रमुख बाबूलाल मरांडी धनवार सीट से 5980 मतों से आगे हैं।

-जमशेदपुर से झारखंड के पूर्व सीएम और बीजेपी उम्मीदवार रघुबर दास 1449 वोटों से आगे।


-जेएमएम के हेमंत सोरेन बरहेट सीट पर 5319 मतों से आगे और दुमका सीट से 5381 मतों से पीछे।

-आजसू पार्टी (AJSU) के सुदेश महतो सिल्ली पर पीछे, झामुमो की सीमा देवी 284 मतों से आगे।


-जेवीएम (पी) (Jharkhand Vikas Morcha) के उम्मीदवार बाबूलाल मरांडी ने कहा परिणाम हमारी उम्मीद के मुताबिक नहीं हैं। हमें लोगों के जनादेश को मानना होगा। हम वह भूमिका निभाएंगे जो लोगों के जनादेश ने हमें दी है। नतीजे आने दीजिए, फिर हम बैठकर चर्चा करेंगे कि क्या करना है।


-सभी 81 सीटों के रुझानो में भाजपा(bjp) 27 सीटों पर, 25 पर जेएमएम(Jharkhand Mukti Morcha), 13 पर कांग्रेस(congress), 5 पर आरजेडी, 4 पर जेवीएम (पी) Jharkhand Vikas Morcha (Prajatantrik), एजेएसयू (AJSU)3, बीएसपी(Bahujan Samaj Party) 2 और सीपीआई (Communist Party of India) 1 सीट पर।

-राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष तेजस्वी यादव ने कहा झारखंड में हमने हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चुनाव लड़ा है। वह मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

-78 सीटों के रुझान आ गए है। जिसमें बीजेपी 29 सीटों पर, 23 पर जेएमएम, 11 पर कांग्रेस, 5 पर आरजेडी, 4 पर जेवीएम (पी), 2 सीटों पर एजेएसयू और बीएसपी और 1 सीट पर सीपीआई।


-झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी धनवार सीट पर 2841 वोटों से आगे चल रहे है। माकपा के राज कुमार यादव पीछे है।

 

-68 सीटों के रुझानो में बीजेपी 22 सीटों पर, 21 पर जेएमएम, 10 पर कांग्रेस, 5 पर आरजेडी, 4 पर जेवीएम (पी), 1 सीट पर 2 और सीपीआई (एमएल) पर एजेएसयू और बीएसपी।

-56 सीटों के रुझानो में 19 सीटों पर भाजपा आगे, 8 पर कांग्रेस, 18 पर झामुमो, 4 पर राजद, 2 सीटों पर आजसू और बसपा, 1 सीट पर CPI (ML) और 1 सीट पर JVM (P)

-झामुमो के हेमंत सोरेन बरहेट विधानसभा क्षेत्र से 664 मतों से आगे, भाजपा के साइमन माल्टो पीछे।

-झारखंड की सिसई विधानसभा सीट से विधानसभाध्यक्ष एवं भाजपा प्रत्याशी दिनेश उरांव, पोड़ैयाहाट विधानसभा सीट से झारखंड विकास मोर्चा विधायक दल के नेता प्रदीप यादव, कोडरमा विधानसभा सीट से भाजपा की नीरा यादव, बोकारो विधानसभा सीट से कांग्रेस की श्वेता सिंह, राजमहल विधानसभा सीट से भाजपा के अनंत ओझा, पोटका विधानसभा सीट से मेनका सरदार (भाजपा) और खिजरी विधानसभा सीट से रामकुमार पाहन (भाजपा) अपने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वियों से आगे चल रहे हैं।