BREAKING NEWS

सोनिया से आज मिलेंगे नीतीश-लालू, लोकसभा चुनाव में विपक्ष को साथ लाने पर होगी चर्चा◾केरल : पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आर्यदान मोहम्मद का निधन ◾क्या पायलट बनेंगे राजस्थान के नए सीएम? अशोक गहलोत गुट के मंत्रियों-विधायकों ने बदला पाला◾आज का राशिफल (25 सितंबर 2022)◾Ankita Bhandari murder case : उत्तराखंड CM धामी ने अंकिता भंडारी के पिता से फोन पर की बात◾राकांपा प्रमुख शरद पवार ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से भेंट की◾बाल यौन उत्पीड़न सामग्री का प्रसार करने के खिलाफ सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, देश में 56 जगहों पर छापे◾युक्रेन संघर्ष ने खाद्य पदार्थ और ऊर्जा संबंधी मुद्रास्फीति को बढ़ाया - जयशंकर◾त्रिपुरा में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही भाजपा◾CM केजरीवाल ने कहा- डेंगू नियंत्रण पर उठाएंगे कई कदम, स्कूली छात्र होंगे शामिल◾ महाराष्ट्र : शिंदे की पीएफआई कार्यकर्ताओं को दो टूक, कहा - बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे' ◾अमित शाह के वार पर RJD प्रमुख का पलटवार, बोले- भाजपा का होगा सफाया ◾ राजस्थान : कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक के बेटों को रिश्वत लेते हुए एसीबी ने किया गिरफ्तार ◾पीएफआई हिंसा पर विजयन का बड़ा बयान, कहा - पूर्व नियोजित थी हिंसा, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा ◾दक्षिण में 2024 की तैयारी का जायजा लेने के लिए केरल के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे जेपी नड्डा ◾ 'आप' का राज्यपाल पर बड़ा आरोप, कहा - बीजेपी के इशारे पर कर रहे हैं काम◾Himachal Pradesh: कांग्रेस को झटका! आश्रय शर्मा बीजेपी में होंगे शामिल◾यूपी में मर्यादा तार -तार कक्षा तीन की छात्रो को प्रिंसिपल ने दिखाया अश्लील वीडीयो, मामला दर्ज◾हिजाब विवाद में फंसा ईरान, तेजी के साथ पूरे देश में फैल रही हैं प्रदर्शन की आग ◾Punjab News: होशियारपुर में गैस संयंत्र में धमाका, एक की मौत◾

गुजरात भाजपा में फूट के संकेत ! मतभेद की खबर पकड़ रही हैं जोर

गुजरात की भाजपा इकाई में सब कुछ ठीक नहीं है, क्योंकि पार्टी के भीतर विभिन्न मुद्दों को लेकर मतभेद चल रहे हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह दावा किया। बनासकांठा से पार्टी के आदिवासी नेता की दंता विधानसभा सीट से केवल स्थानीय उम्मीदवारों को नामित करने की मांग और राजकोट जिला पंचायत की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष का मंगलवार को पद से इस्तीफा देना तनाव की छिपी प्रवृत्ति के दो संकेतक हैं।

पार्टी अगर बाहर के उम्मीदवार को नामांकित करती हैं तो हम जीत का दावा नहीं कर सकते 

बनासकांठा जिला भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष लधुभाई पारघी ने एक जनसभा में कहा,  पार्टी को दंता विधानसभा क्षेत्र से केवल स्थानीय आदिवासी उम्मीदवार को नामित करना चाहिए, अगर पार्टी स्थानीय उम्मीदवारों को मैदान में रखती है, तो 1.30 लाख डूंगरी भील आदिवासी पार्टी उम्मीदवार की शानदार जीत का वादा करते हैं, लेकिन अगर पार्टी बाहरी या अन्य कबीलों से उम्मीदवार को नामांकित करती है, हम उनकी जीत का वादा नहीं करते हैं। 

टिकट के लिए स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं के विचारों को जाना जाता हैं 

गुजरात भाजपा एसटी मोर्चा अध्यक्ष हर्षद वसावा ने कहा,  एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष के रूप में पारघी का यह अनुचित बयान है। पार्टी को उनसे पार्टी लाइन का पालन करने की उम्मीद है। एक नेता होने के नाते, उन्हें उम्मीदवार चयन की प्रणाली को जानना चाहिए, जहां स्थानीय कार्यकर्ताओं और नेताओं के विचारों और राय पर विचार किया जाता है। ऐसी संभावना है कि पारघी ने अन्य उम्मीदवारों को संकेत भेजने के लिए यह बयान दिया होगा। 

अध्यक्ष के कार्य में हस्तक्षेप करने के कारण इस्तीफा देना पड़ा 

एक अन्य घटनाक्रम में राजकोट जिला पंचायत की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष सहदेवसिंह जडेजा ने पार्टी नेताओं को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सहदेव सिंह से उनकी टिप्पणियों के लिए संपर्क नहीं किया जा सका, लेकिन पार्टी के सूत्रों ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष भूपतभाई बोदर के प्रशासन में बहुत अधिक हस्तक्षेप ने जडेजा को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया।

कार्यकाल समाप्त होने तक इस्तीफा नहीं देंगे जडेजा

पूरे प्रकरण को कमतर आंकते हुए भाजपा जिला समिति के अध्यक्ष मनसुखभाई खाचरिया ने एक समाचार एजेंसी से कहा,  पार्टी को जडेजा से कोई इस्तीफा नहीं मिला है, ऐसे निराधार आरोप हैं कि उनका पंचायत में दम घुट रहा है, क्योंकि वह खुलकर काम नहीं कर पा रहे हैं। तथ्य अतीत में है, उन्होंने परिवार और व्यवसाय से जुड़े मुद्दों का हवाला देते हुए उनके इस्तीफे पर चर्चा की थी, लेकिन वह उनका कार्यकाल समाप्त होने तक बने रहने के लिए आश्वस्त हैं।