BREAKING NEWS

वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾बिहार में AES की रोकथाम और इलाज के लिए हरसंभाव सहायता देगा केंद्र : हर्षवर्द्धन◾कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से मिला धन, निजी फायदे के लिए उसका किया इस्तेमाल : NIA◾Top 20 News - 16 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक राष्ट्र, एक चुनाव पर बात करने के लिए PM मोदी ने सभी दलों के प्रमुखों को किया आमंत्रित◾प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा, CM जगह तय करें लेकिन बैठक खुले में होनी चाहिए ◾बिहार : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों का आंकड़ा पहुंचा 93 ◾नए चेहरों के साथ संसद में आए नई सोच, तभी बनेगा नया भारत : PM मोदी◾धर्मयात्रा नहीं राजनीति करने आए है उद्धव ठाकरे : इकबाल अंसारी◾मूसा की मौत का बदला लेने के लिए फिर हो सकता है पुलवामा जैसा अटैक, J&K में हाई अलर्ट जारी◾मोदी सरकार के पास राम मंदिर पर फैसला करने की है शक्ति : उद्धव ठाकरे◾बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का छठा दिन, ममता से बातचीत की जगह पर फैसला होना बाकी◾बिहार में लू का कहर जारी, औरंगाबाद और गया समेत 3 जिले में 56 लोगों की मौत◾

अन्य राज्य

सपा-बसपा ने यूपी को फुटबॉल बना दिया

देहरादून : उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर सियासत तेज हो गई है। इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महसचिव हरीश रावत ने कहा कि आज यूपीए महसूस कर रहा है कि इन दोनों के गठबंधन में यूपी फुटबॉल बन गया है। हरीश रावत ने सपा-बसपा के इस गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2009 में भी कांग्रेस को कमतर आंका गया था, लेकिन जनता ने तीसरे विकल्प के रूप में कांग्रेस को 23 सीटें दी थी।

हरदा ने कहा कि इस बार भी कांग्रेस 25 से 30 सीटें उत्तर प्रदेश में अपने दम पर जीतेगी। हरीश रावत ने कहा कि बदलाव के इस दौर में जो अपनी ढपली अपना राग अलापे गा जनता उनको नकार देगी। रावत का इशारा सपा और बसपा के गठबंधन पर था, जहां इस गठबंधन ने यूपी को कांग्रेस में दो सीटें देकर एक तरह से कांग्रेस की भूमिका को न के बराबर आंका है।

रावत ने दोनों पार्टी अध्यक्षों को सलाह दी है कि उन्हें अपने इस फैसले पर विचार करना चाहिए। राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता को हरीश रावत ने कांग्रेस के लिए अच्छा समय बताया है। उन्होंने सपा-बसपा को चेताया है कि आजकल देश का राष्ट्रीय एजेंडा राहुल तय कर रहे हैं, चाहे वो बेरोजगारों की आवाज हो या फिर राफेल का मुद्दा।

सब राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्तर पर उठाया है। जिससे मोदी सरकार बैकफुट पर आ गई है। हालांकि हरीश रावत ने नरम रुख अपनाते हुए कहा कि वो पहले भी हमारे सहयोगी थे और आगे भी हम उनका सहयोग करेंगे, जहां तक सीटों की बात है तो हमें उम्मीद है कि चुनाव आते आते सपा-बसपा खुद इस पर विचार करेंगी।