BREAKING NEWS

शाहीन बाग में नहीं निकला कोई हल, महिलाएं वार्ताकारों की बात से नाखुश◾राम मंदिर निर्माण : अमित शाह ने पूरा किया महंत नृत्यगोपाल से किया वादा◾उद्धव ठाकरे शुक्रवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलेंगे ◾UP के 4 स्टेशनों के नाम बदले, इलाहाबाद जंक्शन हुआ प्रयागराज जंक्शन◾J&K प्रशासन ने महबूबा मुफ्ती के करीबी सहयोगी पर लगाया PSA◾ओवैसी के मंच पर प्रदर्शनकारी युवती ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने किया राजद्रोह का केस दर्ज◾भारत में लोगों को Trump की कुछ नीतियां नहीं आई पसंद, लेकिन लोकप्रियता बढ़ी - सर्वेक्षण◾दिल्ली सहित उत्तर के कई इलाकों में बारिश , फिर लौटी ठंड , J&K में बर्फबारी◾Trump की भारत यात्रा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने रूट पर CCTV कैमरे लगाने शुरू किए◾गांधी के असहयोग आंदोलन जैसा है सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध : येचुरी ◾AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में मंच पर पहुंचकर लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे◾महिलाओं को सेना में स्थायी कमीशन मिलने से लैंगिक समानता लाने की दिशा में मिलेगी सफलता : सेना प्रमुख◾मुझे ISI, 26/11 आंतकी हमलों से जोड़ने वाले BJP प्रवक्ताओं के खिलाफ करुंगा मानहानि का दावा : दिग्विजय◾अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान का संदर्भ व्यापार संतुलन से था, चिंताओं पर ध्यान देंगे : विदेश मंत्रालय◾राम मंदिर ट्रस्ट ने PM मोदी से की मुलाकात, अयोध्या आने का दिया न्योता◾अयोध्या में बजरंगबली की शानदार और भव्य मूर्ति बनाने के लिए ट्रस्ट से करेंगे अनुरोध - AAP◾अमित शाह सीएए के समर्थन में 15 मार्च को हैदराबाद में करेंगे रैली ◾AMU के छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ निकाला विरोध मार्च ◾भाकपा ने किया ट्रंप की यात्रा के विरोध में ‘प्रगतिशील ताकतों’, नागरिक संस्थाओं से प्रदर्शन का आह्वान◾TOP 20 NEWS 20 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

रंग में आई चारधाम यात्रा

ऋषिकेश : उत्तराखंड के गंगोत्री, यमुनोत्री के अक्षय तृतीया पर कपाट खुलने के बाद बाबा केदारनाथ व बद्रीनाथ के खोले गए श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ कपाट के साथ ही विगत 5 मई से मंगलवार की सुबह तक 843 बसें यात्रियों को लेकर चारधाम के लिए जा चुकी है। अभी 5 मई से अभी तक 9 दिनों में 24000 से अधिक तीर्थ यात्रियों के चारधाम के पहुंचने की जानकारी है। संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के प्रभारी भानु गिरी का कहना था कि अक्षय तृतीया के बाद यात्रा में कुछ तेजी आई है। उनका कहना था कि कुछ राज्यों में हो रहे लोकसभा चुनाव के चलते हालांकि पिछले वर्ष की अपेक्षा अभी यात्रा में उतनी तेजी नहीं आई है। जिस के 23 मई के बाद तेजी आने की संभावना है। वहीं पर्यटन कार्यालय प्रभारी वाईएस कोहली का कहना था कि ऋषिकेश की 28 धर्म शालाओं में बुधवार की रात तक 50354 यात्री चार धाम यात्रा पर जाने के लिए रुके हैं। चारधाम यात्रा फोटो मैट्रिक पंजीकरण कार्यालय के प्रभारी प्रेम अनंत ने बताया कि मंगलवार की सुबह ऋषिकेश बस स्टैंड पर 1851, राही मोटल हरिद्वार. मे 81,रेलवे स्टेशन हरिद्वार में 101, दोबाटा मे 479 , हीना मे 698, फाटा मे 79, सोनप्राग मे 945, पाण्डूकेश्वर में 44 यात्रियों के पंजीकरण करवाए जाने के बाद कुल 4278 यात्रियों ने तथा 25 अप्रैल से 14 मई तक 81580,यात्रियों के साथ आज मंगलवार को 139 विदेशियों के पंजीकरण करवाने के बाद कुल 2090 विदेशियों द्वारा भी पंजीकरण करवाया गया है।

वहीं नगर निगम ऋषिकेश तथा मुनि की रेती नगर पालिका यात्रियों को चार धाम यात्रा संबंधी सभी जानकारी उपलब्ध कराए जाने के लिए मुनि की रेती क्षेत्र में दो एलइडी भी लगाई गई है जिसमें मौसम की भी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी । इसी के साथ हेमकुंड यात्रा पर जाने वालेे यत्रियों के पंजीकरण का कार्य भी प्रारंभ कर दिया जायेगा।

- विक्रम सिंह