BREAKING NEWS

अफ्रीकी से पहले 'कफ सीरफ' जम्मू कश्मीर में लील चुका हैं 12 मासूम की जान, NHRC ने ठोका था 36 लाख का जुर्माना ◾ज्ञानवापी : शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर टला फैसला, 11 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई◾चरमपंथ से शिक्षा का मंदिर स्कूल भी अछूता नहीं, मरम्मत के पैसे से कट्टरपंथी प्राचार्य ने बनवा दी मजार◾आदेश गुप्ता ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- AAP का इतिहास हमेशा से ही हिंदू धर्म के अपमान करने का रहा ◾पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार! नहीं थम रहा प्रकोप, मरने वालों की संख्या इतने हजारों तक पहुंची ◾ हरियाणा उपचुनाव : आदमपुर जीतने के लिए 'आप' ने झोंकी ताकत, प्रचार के लिए भारी संख्या में उतारेंगी विधायक ◾लद्दाख : भूस्खलन की चपेट में आए सेना के तीन वाहन, 6 जवानों की मौत◾एंटीलिया मामले में सचिन वाजे पर UAPA के तहत चलेगा केस, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका ◾हिंदुओं पर हमलों करने वालों के खिलाफ संयुक्त होकर लड़ना होगा - सांसद स्टारर ◾क्या है कर्नाटक में कांग्रेस का 'प्लान 60'? 'भारत जोड़ो यात्रा' में सोनिया के शामिल होने का खुला राज◾BJP सांसद की याचिका पर JMM नेता शिबू सोरेन को दिल्ली हाई कोर्ट का नोटिस◾केजरीवाल के मंत्री पर बीजेपी ने लगाया बड़ा आरोप, कहा - राम और कृष्ण की पूजा ना करने की दिलाई शपथ◾दिल्ली : केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप, आरोपियों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज◾गहलोत गुट के मंत्रियों पर सोनिया गांधी ने दिखाई नरमी, फिर टूटेगा पायलट का सपना?◾दिल्ली में Anti Dust अभियान शुरू, 14 नियमों का पालन जरूरी, उल्लंघन करने पर पांच लाख का जुर्माना◾Karnataka : दशहरे पर भीड़ ने मदरसे में घुसकर की जबरन पूजा, मुस्लिम संगठनों ने दी चेतावनी ◾मुंबई से 120 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त, Air India के पूर्व पायलट समेत 2 गिरफ्तार◾झारखंड के दुमका में फिर लड़की के साथ हैवानियत की हदें पार, शादी से मना करने पर प्रेमी ने पेट्रोल डालकर जलाया ◾Rupee Value : नहीं संभल रहा रुपया, डॉलर के मुकाबले 82.33 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 1,997 नए मामले दर्ज, 9 लोगों की मौत◾

दिल्ली में सुलह के प्रयास के बीच उत्तराखंड में आपस में भिड़े हरीश रावत और प्रीतम सिंह के समर्थक

उत्तराखंड कांग्रेस में जारी घमासान को लेकर दिल्ली में जारी प्रयास के बीच देहरादून में हरीश रावत और प्रीतम सिंह ग्रुप के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई। आरोप है कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत को लेकर प्रदेश महामंत्री राजेंद्र शाह ने अभद्र टिप्पणी। इसपर रावत के समर्थक कार्यकर्ताओं ने राजेंश शाही के साथ मारपीट शुरू कर दी।

प्रदेश कांग्रेस भवन में मारपीट और हंगामा का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। हरीश रावत के ट्वीट के बाद पार्टी आलाकमान डैमेज कंट्रोल में जुटी हुई है। रावत का शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने का कार्यक्रम है और वह राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गए हैं लेकिन बैठक से पहले मीडिया से बात करने से परहेज कर रहे हैं।

रावत के किस Tweet पर छिड़ा विवाद?

रावत ने बुधवार को ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, कहा था कि 'यह आराम करने का समय है, यह काफी हो गया है।' "क्या यह अजीब नहीं है? जब हमें चुनाव के समुद्र में तैरना है, तो पार्टी संगठन को समर्थन का हाथ बढ़ाना चाहिए, बल्कि उन्होंने इससे मुंह मोड़ लिया है और नकारात्मक भूमिका निभा रहे हैं। मुझे समुद्र में तैरना है जहां सत्ताधारी दल ने कई मगरमच्छों को छोड़ा है और मेरे हाथ-पैर बंधे हुए हैं।"

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "कभी-कभी ऐसा लगता है कि मैंने बहुत काम किया है और अब आराम करने का समय है। मैं दुविधा में हूं, नया साल मुझे रास्ता दिखा सकता है और भगवान केदारनाथ मुझे रास्ता दिखाएंगे।" सूत्रों के मुताबिक, रावत टिकट बंटवारे को लेकर खफा हैं और पार्टी मामलों पर अपनी बात रखना चाहते हैं। कांग्रेस ने रावत को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, जो उनके समर्थकों की प्रमुख मांग है।

उत्तराखंड कांग्रेस गुटबाजी से घिरी हुई है, जिसमें एक गुट का नेतृत्व प्रीतम सिंह कर रहे हैं, जबकि हरीश रावत खेमे के अलावा राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय का अपना गुट है। प्रीतम सिंह और उपाध्याय के नेतृत्व वाले रावत विरोधी खेमे ने पार्टी नेतृत्व से चुनाव से पहले सीएम चेहरे की घोषणा नहीं करने को कहा है और इससे रावत नाराज हैं। वह टिकट वितरण में अपना उचित हिस्सा चाहते हैं।