BREAKING NEWS

Delhi: भौंकने पर शख्स ने की पालतू कुत्ते की पिटाई.. मालिक पर भी किया लोहे के पाइप से हमला, जानें मामला ◾शिंदे के नेतृत्व वाला गुट मूल शिवसेना होने का दावा नहीं कर सकता : संजय राउत◾Maharashtra: अग्नि परीक्षा में सफल हुए शिंदे, 164 विधायकों के समर्थन के साथ पास किया फ्लोर टेस्ट ◾गर्मी में राहत.. डेंगू-मलेरिया ने बढ़ाई आफत, मच्छर ब्रीडिंग पाए जाने पर लगेगा दोगुना जुर्माना, जानें नई दरें? ◾हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 16 की मौत◾Corona Update : नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, एक्टिव केस 1 लाख 13 हजार के पार◾ शिवसेना को बड़ा झटका, अजय चौधरी की ग्रुप लीडर के रूप में नियुक्ति रद्द ◾फ्लोर टेस्ट से पहले बोले NCP प्रमुख पवार, '6 महीने में ही गिरेगी शिंदे-बीजेपी की सरकार'◾आज का राशिफल ( 04 जुलाई 2022)◾ Lalu Yadav: सीढ़ी से गिरे RJD सुप्रीमो लालू यादव, कंधे की हड्डी टूटी , राबड़ी आवास में हुआ हादसा◾maharashtra News: महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर! सामने आये डराने वाले मामले◾ तेलंगाना : विजय संकल्प सभा में बोले पीएम मोदी राज्य में डबल इंजन की सरकार बनेगी तो विकास को शिखर पर ले जांएगे ◾IND vs ENG 5th Test Day: 284 रनों पर सिमटी इंग्लैंड, भारत को 132 रनों की बढ़त◾ अमरावती : उमेश कोल्हे हत्याकांड के मुख्य षडयंत्रकर्ता’ के एनजीओ की जांच कर रही पुलिस◾ ENG vs IND: टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार हिटमैन शर्मा, कोविड जांच में नेगेटिव आने के बाद आए आइसोलेशन से बाहर◾टीम इंडिया वह है जो मिलकर चुनौतियों का सामना करती, धर्म से विपरीत......, बोले राहुल गांधी ◾ Amravati Murder Case: अमरावती हत्याकांड पर देवेंद्र फडणवीस ने दिया बयान, बोले- विदेशी ताकतें देश में तनाव...◾केमिस्ट हत्याकांड में जांच अभी औपचारिक रूप से एनआईए ने अपने हाथ में नहीं ली है : पुलिस◾ Gujarat: BJP नेता को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद मिली सुरक्षा◾PM मोदी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- वंशवादी राजनीति से ऊबा देश.. अब टिकना बेहद मुश्किल! ◾

सुप्रीम कोर्ट दिशा सालियन की मौत के मामले की जनहित याचिका पर आज करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को एक जनहित याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की एजेंसी की जांच के साथ-साथ सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन की मौत की सीबीआई जांच की मांग की गई है, क्योंकि दोनों मामले आपस में जुड़े हुए (इंटर-लिंक्ड) हैं। 

जनहित याचिका प्रधान न्यायाधीश एस.ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है, जिसमें न्यायमूर्ति ए.एस. बोपन्ना और वी. रामसुब्रमण्यन शामिल हैं। पुनीत कौर ढांडा द्वारा वकील विनीत ढांडा के माध्यम से दायर याचिका पर मुंबई पुलिस से मामले में विस्तृत जांच रिपोर्ट दर्ज करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है, क्योंकि यह बताया गया है कि उनकी केस फाइल गायब है या हटा दी गई है। 

ढांडा ने शीर्ष अदालत से आग्रह किया है कि अगर अदालत ने इसे असंतोषजनक पाया है तो आगे की जांच के लिए मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो को भेजा जा सकता है। मुंबई के मलाड पश्चिम में एक आवासीय इमारत (रीजेंट गैलेक्सी) की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद आठ जून को सालियान की मृत्यु हो गई थी। याचिका में कहा गया है, "एक हफ्ते बाद 14 जून की सुबह सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जो संदेह पैदा करता है।" याचिका में दलील दी गई है कि सालियन अभिनेता रोहन राय के साथ एक रिश्ते में थीं, जो कुछ टीवी धारावाहिकों में दिखाई दिए हैं और कोविड-19 की वजह से लगाए गए राष्ट्रव्यापी बंद समाप्त होने के बाद वे शादी करने वाले थे। 

याचिका में कहा गया है, "मुंबई पुलिस को दिए गए एक पारिवारिक बयान के अनुसार, परिवार इस रिश्ते से खुश था। दंपति राष्ट्रव्यापी बंद खत्म होने का इंतजार कर रहा था और तुरंत शादी करना चाहता था।" याचिका में यह भी कहा गया है कि बंद से ठीक पहले दिशा और रोहन ने मलाड वेस्ट की रीजेंट गैलेक्सी बिल्डिंग में दो बीएचके फ्लैट लिया था। याचिकाकर्ता ने जोर देकर कहा कि सुशांत और सालियन की मौत आपस में जुड़ी हुई हैं। 

पीएम मोदी आज कोरोना वायरस के खिलाफ ‘जन आंदोलन’ की करेंगे शुरुआत