BREAKING NEWS

देश में आग की नौ बड़ी घटनाएं ◾भाजपा पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पहले 70 साल का हिसाब दे : स्मृति इरानी◾PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में अरुण शौरी से मुलाकात की◾दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने दक्षेस चार्टर दिवस पर सदस्य देशों के लोगों को दी बधाई ◾संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾दिल्ली आग : CM केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾दिल्ली आग: अमित शाह ने घटना पर शोक किया व्यक्त, प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का दिया निर्देश◾कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM हैं ‘‘मौन’’ ◾दिल्ली: अनाज मंडी में एक मकान में लगी आग, 43 लोगों की मौत, 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया ◾उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार, बहन ने की ये मांग◾दिल्ली: अनाज मंडी में लगी भीषण आग पर PM मोदी और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताया दुख◾RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले - गोसेवा करने वाले कैदियों की आपराधिक प्रवृत्ति में आई कमी◾देवेंद्र फडणवीस का दावा- अजित पवार ने सरकार बनाने के लिए मुझसे किया था संपर्क◾उन्नाव रेप पीड़िता का आज होगा अंतिम संस्कार, गांव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कहीं एनआरसी जैसा न हो सीएबी का हाल, आरएसएस बना रही रणनीति ◾

अन्य राज्य

तमिलनाडु : राजनीतिक दलों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया

 supreame court

तमिलनाडु में शनिवार को राजनीतिक दलों ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। शीर्ष अदालत ने काफी लंबे समय से विचाराधीन इस मसले पर आखिरकार अपना फैसला सुना दिया है, जिसमें केंद्र सरकार को 2.77 एकड़ की इस विवादास्पद भूमि में मंदिर बनाने के लिए एक ट्रस्ट का निर्माण करने का आदेश दिया है। इसमें मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए अलग से पांच एकड़ जमीन देने की बात कही गई है। 

यहां जारी एक बयान में डीएमके अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने कहा है कि शीर्ष अदालत ने विचाराधीन मसले का हल ढूंढ़ लिया है। स्टालिन ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस फैसले को सभी द्वारा स्वीकार किया जाएगा और समाज को नुकसान पहुंचाए बगैर सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाया रखा जाएगा। 

यहां शनिवार को जारी एक बयान में इंडियन यूनियन ऑफ मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.एम. कादर मोहिदीन ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के पक्ष या विपक्ष पर विचार करने की अब कोई और आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी वक्त है सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार किया जाए और इसे लागू करने के लिए कदम उठाए जाए। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की तमिलनाडु इकाई ने सभी से सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने और शांति बनाए रखने की अपील की है। 

राहुल गांधी ने कहा- अयोध्या पर फैसले का सम्मान हो, परस्पर सद्भाव बना रहे