BREAKING NEWS

दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾ गुजरात भाजपा में फूट के संकेत ! मतभेद की खबर पकड़ रही हैं जोर◾निर्माणाधीन टंकी का लेंटर गिरने से 19 मजदूर मलबे में दबे◾राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सहयोगियों को धीरे-धीरे खत्म कर रही है भाजपा ◾सुशील मोदी ने राजद को चेताया, कहा - नीतीश कुमार पार्टी तोड़ने की करेंगे कोशिश ◾बिहार में फिर से लौटा तेजस्वी- नीतीश युग, राजभवन में दोनों नेताओं ने ली गोपनीयता की शपथ ◾भारत व चीन की सीमा पर पकड़ा गया मानसिक रूप से अस्वस्थ्य व्यक्ति, सीमा सुरक्षा पर खड़ा होता है सवाल ◾बिहार की सियासी बयार पर प्रशांत किशोर का तंज, कहा-आशा है अब राज्य में राजनीतिक स्थिरता लौटे◾स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद केशव प्रसाद मौर्य बन सकते है विधान परिषद के नेता◾बिहार में फिर से लौटा तेजस्वी- नीतीश युग, राजभवन में दोनों नेताओं ने ली गोपनीयता की शपथ ◾नीतीश को लालू की शुभकामनांए , शपथ से पहले दोनों नेताओं ने फोन पर की बातचीत◾कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की अचानक बिगड़ी तबीयत, व्यायाम के दौरान पड़ा दिल का दौरा ◾

सामाजिक सांस्कृतिक एवं राजनैतिक आजादी का मुख्य वाहक आर्थिक विषमता ले ली है : अरूण कुमार

पटना : पुलवामा में मारे गये अद्र्धसैनिक बलों की सूचना आईबी को थी लेकिन केन्द्र सरकार ने अद्र्धसैनिक बलों द्वारा मांग की गयी एयरवेज का अनुसूनी कर 42 वीर बाकुर सैनिकों का बली बढ़ा दिया। 42 बाकुरों के शहादत के बाद केन्द्र सरकार की कुंभकर्णी नींद टूटने के बाद हेलीकॉप्टर की सुविधा उपलब्ध की। पाकिस्तान दो-तिहाई शोषित ब्लूचिस्तान का निर्माण से भारत का रिश्ता मजबूत होगा। इसके लिए ब्लूचीस्तान का निर्माण होना बहुत जरूरी है। ये बातें राष्ट्रीय समता पार्टी दलित प्रकोष्ठ के कार्यकत्र्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संयोजक सह सांसद डा. अरूण कुमार ने कही।

उन्होंने पुलवामा में मारे गये जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जब पाकिस्तान के आतंकवादी मारा जाता है तो उसका कोई अता-पता नहीं होता, लेकिन मारे गये भारतीय सेना का अता-पता किसी का बेटा या भाई के रूप में होता है। उन्होंने कहा कि आज देश संकट के दौर से गुजर रहा है। जिससे भयावह स्थिति से निजात पाने के लिए परिवर्तन का रास्ता अख्तियार करने की जरूरत है।

पूरे देश में आंतरिक भ्रष्टाचार कायम है इसमें सबसे बड़ा परिवर्तन देश के सभी विश्वविद्यालयों, स्कूलों, कॉलेजों, केन्द्र व राज्य संघ लोक सेवा आयोगों में फैले भ्रष्टाचार को खत्म कर परिवर्तन का वाहक बनने की जरूरत है। क्योंकि गरीब के बेटा बीपीएससी, यूपीएससी पूरा करता है तो उससे 25-25 लाख रुपये की मांग की जाती है नहीं देने पर गरीब के बेटा को एसडीएम, डीएसपी जैसे नौकरी नहीं मिल पाता है। जिससे शिक्षा का गला घोंटा जा रहा है। उन्होंने मौजूदा पार्टियों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि देश में जेपी, लोहिया, फूले की बात कर सत्ता में आने के बाद भूल जाते हैं। जब पार्टी चलाने की बात होती है तो मार्केटिंग मैनेजरों की नियुक्ति कर कार्यकत्र्ताओं की रीढ़ तोड़ी जा रही है। कार्यकर्ता रातदिन एक कर पार्टी के संविधान को आगे बढ़ा रहे हैं।

वहीं मार्केटिंग मैनेजरों के माध्यम से कार्यकत्र्ताओं के आख में धूल झोंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज देश में सामाजिक, सांस्कृतिक एवं राजनैतिक आजादीी का मुख्य वाहक आर्थिक विषमता रूप ले लिया है जिससे समाज में छुआछूत बढ़ गया है। इसे शिक्षा के ज्योति से आर्थिक विषमता समाप्त की जा सकती है। इसके लिए राष्ट्रीय समता पार्टी परिवर्तन का वाहक बनेगा। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय अलमस्त पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाशविन्द, विज्ञान स्वरूप सिंह, खुर्शीद अनवर, सुरेन्द्र गोप, रविशंकर उर्फ पप्पू शर्मा, गौतम कपूर चन्द्रवंशी, धनमंती देवी, माया श्रीवास्तव, नीतू सिंह विन्द, विषम प्रिया, असगर अली, विधानचन्द्र भारती इत्यादि ने भी अपने विचार रखे। सभा की अध्यक्षता दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष हरेराम पासवान ने की।