BREAKING NEWS

BJP Parliamentary Meeting: संसदीय दल की बैठक में जेपी नड्डा ने किया PM मोदी का अभिनंदन◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रामकृष्ण मिशन के वैश्विक मुख्यालय बेलूर मठ का किया दौरा ◾BJP ने बिल्कीस बानो के दोषियों के साथ किया मंच साझा, BRS ने अपराधियों को सम्मानित करने का लगाया आरोप◾स्मृति इरानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- PM मोदी का अपमान करते करते ओबीसी समाज का अपमान कर रहे राहुल गांधी ◾राहुल गांधी के अदालती मामले पर राखी जा रही है नज़र : अमेरिकी अधिकारी ◾नवरात्रि के सातवें दिन, मां कालरात्रि की पूजा करने से दूर हो जाते हैं सारे तंत्र-मंत्र, ऐसे करें पूजा◾फर्जी दस्तावेजों पर पुलिस को जमीन बेचने के आरोप में भाजपा नेता अमेठी से गिरफ्तार◾आज का राशिफल (28 मार्च 2023)◾भव्य स्वागत देखकर भावुक हुए सम्राट चौधरी, कहा: विरोधियों का सुपड़ा साफ कर आपके कर्ज को उतारने का प्रयास करूंगा◾नितिन गडकरी ने कहा- स्मार्ट सिटी के विकास में सार्वजनिक निजी भागीदारी महत्वपूर्ण◾केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लगाया आरोप, संसद नहीं चलने दे रही कांग्रेस ◾कर्नाटक: BJP विधायक मदल विरुपक्षप्पा की बढ़ी मुश्किलें, रिश्वत मामले में HC ने खारिज की जमानत याचिका ◾राहुल गांधी को बड़ा झटका, 22 अप्रैल तक खाली करना होगा सरकारी बंगला◾Umesh Pal Case: कड़ी सुरक्षा के बीच नैनी जेल पंहुचा माफिया अतीक, कल कोर्ट में होगा पेश ◾गृह मंत्री अमित शाह के कर्नाटक दौरे के दौरान सुरक्षा में सेंध, दो छात्र गिरफ्तार◾चुनाव कानून के उल्लंघन को लेकर उतर प्रदेश में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की समय सीमा बढ़ा दी गई ◾ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने असामाजिक आचरण के खिलाफ शुरू किया अभियान ◾US Banking Crisis: संकट में डूबे SVB को मिला सहारा, इस बड़े बैंक ने खरीदा ◾STT दर में सुधार के लिए वित्त मंत्री सीतारमण ने वित्त विधेयक में संशोधन पेश किया◾आकांक्षा दुबे Suicide केस में भोजपुरी सिंगर के खिलाफ मामला दर्ज, Actresss की मां ने की थी शिकायत◾

स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके आवास,राज्य में राष्ट्रीय ध्वज आधा रहेगा झुका

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास का पार्थिव शरीर सोमवार को एक विशेष विमान से झारसुगुड़ लाया गया है। ओडिशा के राज्यपाल प्रो गणेशी लाल मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सभी राजनीतिक दलों के नेताओं और वरिष्ठ नौकरशाहों ने दिवंगत आत्मा को पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए मंत्री के आधिकारिक आवास का दौरा किया है। पार्थिव शरीर के झारसुगुड़ की यात्रा शुरू करने से पहले ओडिशा पुलिस ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

दास के पार्थिव शरीर को ले जाया जाएगा कार्यालय

दास के पार्थिव शरीर को आधिकारिक आवास से एक जुलूस के रूप में बीजू जनता दल (बीजद) कार्यालय ले जाया गया, जहां बड़ी संख्या में पार्टी के नेता दिवंगत आत्मा को अंतिम सम्मान देने के लिए उपस्थित थे।

हजारों लोग हुए अंतिम संस्कार में मौजूद

झारसुगुड़ हवाईअड्डे पर पहुंचने पर पार्थिव शरीर को जुलूस के रूप में उनके आवास ले जाया गया। हजारों की संख्या में शुभचिंतक, पार्टी समर्थक और हर तबके के लोग अपने नेता के अंतिम दर्शन के लिए सड़कों के दोनों ओर खड़ नजर आए। मंत्री के निधन से पूरे झारसुगुड़ शहर में शोक की लहर दौड़ गयी है। दिवंगत आत्मा के सम्मान में झारसुगुड़ शहर में सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे।

राष्ट्रीय ध्वज आधा रहेंगा झुका

 दास का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। उनकी मृत्यु के दिन राजधानी भुवनेश्वर में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहा और उनकी अंत्येष्टि के दिन झारसुगुड़ में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

राज्य में 2 दिन तक आधिकारिक मनोरंजन नहीं होगा आयोजित

पूरे राज्य में 29 जनवरी से 31 जनवरी तक कोई आधिकारिक मनोरंजन नहीं होगा।

राज्य सरकार की ओर से राज्य के संसदीय कार्य, वित्त मंत्री, कृषि एवं कृषक अधिकारिता, मत्स्य एवं पशु संसाधन विकास मंत्री तथा वाणिज्य, परिवहन और जल संसाधन मंत्री श्री दास को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

एएसआई गोपाल दास ने मारी थी गोली

गौरतलब है कि मंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे एएसआई गोपाल दास ने ब्रजराजनगर के गांधी चौक पर उन पर दो राउंड फायरिंग की, जहां दास एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। दास के गांधी चौक पर कार से उतरने के तुरंत बाद समर्थक उनका फूल और माला पहना कर स्वागत कर रहे थे, तभी एएसआई ने उन्हें गोली मार दी। उन पर काफी करीब से फायरिंग की गयी। अत्यधिक रक्तह्माव के साथ गंभीर रूप से घायल मंत्री को झारसुगुडा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।