BREAKING NEWS

सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾

अन्य राज्य

गांधी के ग्राम स्वराज के संदेश को आत्मसात कर प्रदेश सरकार कर रही है काम: CM भूपेश

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य की कांग्रेस सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के दिखाए मार्ग पर चलते हुए ग्राम स्वराज के संदेश को आत्मसात कर किसानों, मजदूरों, महिलाओं और गांव के विकास के लिए सतत काम कर रही है। बघेल ने गांधी विचार पदयात्रा के तीसरे दिन जिले के नगर पंचायत भखारा में कल रात आयोजित सभा में कहा कि जिस तरह गांधीजी अहिंसा के पथ पर चलकर क्रांति लाये और देश को ब्रिटिश हुकूमत से आजादी दिलाई। 

वह अपने आप में मिशाल है। महात्मा गांधी ने सामाजिक चेतना लाने के साथ ही समाज के विभिन्न वर्गों को जोड़ने का काम भी किया। बघेल ने कहा, उन्हीं के सत्य, अहिंसा और करुणा के संदेश को आगे बढ़ने यह गांधी विचार यात्रा ऐतिहासिक नहर सत्याग्रह की तपोभूमि कंडेल से गत 4 अक्टूबर से शुरू की गयी है और 10 अक्टूबर को राजधानी रायपुर के गांधी मैदान में जाकर समाप्त होगी। 

राजस्थान में शराबबंदी पर बोले अशोक गहलोत- गुजरात में है प्रतिबंध, फिर भी घर-घर में पी जाती है

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ करने का नतीजा है कि उनकी जेब में पैसे है। प्रदेश में ऑटो मोबाइल सेक्टर में मंदी नहीं, बल्कि वृद्धि हुई है। इस मौके पर बघेल ने दो स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को भी सम्मानित किया। उन्होंने 28 करोड़ के 17 विकास कार्यों का लोकार्पण किया और भखारा के अटल चौक में स्थापित गांधीजी की मूर्ति का अनावरण किया। 

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि देश का विकास तभी संभव है जब गांव और ग्रामीणों का विकास हो। महिलाएं सशक्त हों, युवाओं को रोजगार मिले, यह गांधी जी का विचार था। इस दिशा में प्रदेश सरकार सतत प्रयासरत है।