BREAKING NEWS

चुनाव याचिका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी ◾BJP विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए आतुर है, क्योंकि वह विधायकों को खरीद चुकी : सिद्धारमैया ◾शाम 6 बजे से पहले बहुमत साबित करें कुमारस्वामी, राज्यपाल ने लिखा पत्र◾सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को रोका, धरने पर बैठीं◾प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का संकेत: राहुल गांधी ◾सरकार बचाने के लिए सत्ता का नहीं करूंगा दुरुपयोग : कुमारस्वामी◾कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष बोले- विश्वास मत पर मतदान में देरी नहीं कर रहा हूं◾सोनभद्र मामले में 3 सदस्यीय समिति का गठन, 10 दिनों के अंदर सौंपेगी रिपोर्ट : योगी ◾कुमारस्वामी शुक्रवार को देंगे अपना विदाई भाषण : येदियुरप्पा◾कर्नाटक : विश्वास मत पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कुमारस्वामी◾बिहार : छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने की युवकों की पिटाई, 3 की मौत◾मोहम्मद मंसूर खान से पूछताछ कर रही है ईडी : SIT◾आयकर विभाग के एक्शन से भड़कीं मायावती, कहा- अपने गिरेबान में झांके भाजपा ◾कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करेगा पाकिस्तान◾IMA पोंजी घोटाला: संस्थापक मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार◾कर्नाटक विधानसभा में नहीं हो सका विश्वास मत पर फैसला, सदन के अंदर BJP का धरना ◾सपा सांसद आजम भूमाफिया हुए घोषित, किसानों की जमीन पर कब्जा करने का है आरोप◾विपक्षी दलों को निशाना बना रही है भाजपा : BSP◾कर्नाटक : राज्यपाल ने सरकार को दिया शुक्रवार 1.30 बजे तक बहुमत साबित करने का समय◾कई बंगाली फिल्म व टेलीविजन कलाकार BJP में हुए शामिल ◾

अन्य राज्य

विकास से बढ़ कर इस बार राष्ट्रीय सुरक्षा है चुनावी मुद्दा - अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि मौजूदा चुनाव में विकास से भी बढ़ कर राष्ट्रीय सुरक्षा ही मुख्य चुनावी मुद्दा है। शाह ने आज अपने गृहराज्य गुजरात के वलसाड के मालनपाडा और छोटा उदेपुर के बोडेली में दो चुनावी सभाएं संबोधित की। उन्होंने कहा, ‘यह चुनाव केवल विकास की लड़ई नहीं है। नरेन्द्रभाई (मोदी) ने पहले ही काफी विकास किया हुआ है पर असली मुद्दा यह नहीं है।

असली मुद्दा तो राष्ट्रीय सुरक्षा का है। और देश की सुरक्षा पीएम मोदी और बीजेपी की सरकार के अलावा कोई भी सुनिश्चित नहीं कर सकता। केवल पीएम मोदी ही देश का गौरव बढ़ सकते हैं, अर्थतंत्र को गति दे सकते हैं, गरीबों का कल्याण कर सकते हैं और भारत को विश्व की महाशक्ति बना सकते हैं।’

अमित शाह ने कांग्रेस पर गुजरात विरोधी होने का आरोप दोहराते हुए कहा कि पंडित नेहरू के समय में सरदार पटेल के साथ इंदिरा गांधी के समय में मोरारजी देसाई के साथ अन्याय हुआ और सोनिया गांधी ने तो मोदी को मौत का सौदागर तक कह दिया था। बीजेपी अध्यक्ष ने मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं और गुजरात की नर्मदा परियोजना को पूरा करने जैसी उपलब्धियों की चर्चा की पर कहा कि सबसे बड़ी बात तो यह है कि देश की सुरक्षा सुनिश्चित हुई है।

उन्होंने कहा कि केंद्र में 10 साल के यूपीए के शासन और सोनिया-मनमोहन सरकार के दौरान पाकिस्तान से कोई भी आकर भारत में आतंकी हमले कर देता था। जबकि पुलवामा की घटना के बाद मोदी सरकार की कार्रवाई से आतंकियों के ठिकाने के परखच्चे उड़ गये और पाकिस्तान में मातम छा गया। हालांकि उन्होंने व्यंज्ञ किया कि जब पूरा देश खुश तथा तब पाकिस्तान जैसा मातम राहुल गांधी की कांग्रेस के कार्यालय में भी छाया हुआ था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष भले ही आतंकियों के साथ इलू-इलू करें पर बीजेपी ईंट का जबाव पत्थर से देगी। राहुल गांधी, ओमर अब्दुल्ला के कश्मीर में दो प्रधानमंत्री के बयान पर भी कुछ नहीं कहते हैं पर बीजेपी किसी कीमत पर कश्मीर को भारत से अलग नहीं होने देगी। लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत मिलने पर धारा 370 को हटा दिया जाएगा। उन्होंने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर की चर्चा करते हुए कहा कि आतंकी बन कर बम धमाके करने वाले घुसपैठियों को बीजेपी देश से निकाल कर रहेगी।

कांग्रेस और अन्य विरोधी दल किसलिए उनका पक्ष ले रहे हैं। तुष्टिकरण की राजनीति के तहत उनके मानवाधिकार की बात की जा रही है। अमित शाह ने कहा कि वलसाड 246 वां लोकसभा क्षेत्र है जहां वह चुनावी दौरा कर रहे हैं और उन्हें साफ लगता है कि देश के लोगों ने तय कर लिया है दोबारा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनायेंगे।

उन्होंने कहा कि ऐसा देखा जाता है कि आम तौर पर जो भी वलसाड लोकसभा सीट पर जीतता है उसकी ही केंद्र में सरकार बनती है और इस बार भी यहां बीजेपी की जीत पक्की है। उन्होंने लोगों से गुजरात की सभी 26 सीटों पर एक बार फिर बीजेपी को जिताने की अपील भी की।