BREAKING NEWS

अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾‘हिंदुत्व’ की राह पर निकले राज ठाकरे, MNS का नया झंडा लॉन्च किया◾

बस पलटने से तीन तीर्थ यात्रियों की मौत, 30 घायल

विदिशा जिला मुख्यायलय से करीब चार किलोमीटर दूर धतूरिया गांव में मंगलवार रात को तीर्थयात्रियों की एक बस के पलट जाने से इसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गये, जिनमें से सात की हालत गंभीर है। सिविल लाइन पुलिस थाना प्रभारी राजेश सिन्हा ने बुधवार को बताया कि कल रात नौ बजे के आसपास तीर्थयात्रियों से भरी एक बस स्टीयरिंग फेल होने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे इसमें सवार तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 30 अन्य घायल हुए हैं। इनमें से सात की हालत गंभीर है।

 उन्होंने कहा कि ये यात्री महाराष्ट्र के रहने वाले थे और उत्तराखंड की चार धाम की यात्रा पर जा रहे थे। सिन्हा ने बताया कि घायलों को यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर रूप से घायल चार लोगों को भोपाल रेफर कर दिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विदिशा ज़िलाधीश व विधायक शशांक भार्गव को निर्देश देकर तत्काल मौक़े पर पहुँच कर राहत कार्य शुरू कराने के निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने घायल श्रद्धालुओं के समुचित इलाज की व्यवस्था करने व अन्य यात्रियों के रहने की एवं घर वापसी सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं करने के ज़िला प्रशासन को निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर विधायक शशांक भार्गव व ज़िलाधीश ने मौक़े पर पहुंचकर तत्काल राहत कार्य शुरू करवाया। बस में फंसे यात्रियों को निकालकर घायलों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाक़ी यात्रियों के रहने व अन्य सभी व्यवस्थाओं का इंतज़ाम किया गया। भीषण दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिजन के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कमलनाथ ने मृत व्यक्तियों के परिजन को चार-चार लाख रुपये व घायलों के लिये पचास-पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है।