BREAKING NEWS

देश भर में कोरोना का प्रकोप जारी, मरने वालों का आंकड़ा 190 के पार, 6500 लोग इससे संक्रमित◾कोरोना की चपेट में आया सऊदी का शाही परिवार, किंग सलमान आइसोलेशन में◾Coronavirus : महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 25 मौतें, राज्‍य में 1,364 लोग संक्रमित ◾कोविड-19 : राजधानी दिल्ली में कोरोना के 51 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 720 तक पहुंची◾डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : CM केजरीवाल◾शिया वक्फ बोर्ड ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 1 लाख से ज्यादा लोग मारने की बनाई थी योजना◾कोरोना वायरस : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में आवश्यक उपकरणों का स्टॉक मौजूद, PPE और वेंटिलेटर की खरीद शुरु◾देश में कोरोना फैलने के लिए अनिल देशमुख ने दिल्ली पुलिस को ठहराया जिम्मेदार◾कोरोना संकट से जारी जंग में मदद के तौर पर केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए आपात पैकेज की दी मंजूरी◾महाराष्ट्र कैबिनेट ने उद्धव ठाकरे को MLC बनाने का लिया निर्णय, राज्यपाल को भेजेंगे प्रस्ताव ◾कोरोना संकट : ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, केंद्र से किया ये अनुरोध◾गुजरात में कोरोना के 55 नए मरीज, अकेले अहमदाबाद के 50 लोग हुए संक्रमित◾PM मोदी ने किया ट्रम्प का समर्थन, कहा- मुश्किल वक्त ही दोस्तों को लाती है करीब◾जमात प्रमुख मौलाना साद के ठिकाने का हुआ खुलासा, पुलिस फिलहाल नहीं करेगी पूछताछ ◾झारखंड में कोरोना वायरस से 1 की मौत, मरीजों की संख्या एक दिन में तिगुनी हुई ◾Coronavirus : अमेरिका में मरने वालों की संख्या 14000 के पार, 11 भारतीयों के मौत की पुष्टि◾चीन में कोविड-19 के 63 नए मामलें सामने आए, अबतक करीब 3,335 लोगों की हुई मौत ◾पूरे विश्व कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक वायरस से संक्रमितों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई ◾कोविड-19 : देश में 5,734 संक्रमित मामलों की पुष्टि वहीं 166 लोगों की अब तक मौत◾Covid-19 : दवा मिलने पर भारत के फैसले से डोनाल्ड ट्रम्प के सुर बदले नजर आए, कहा- थैंक्यू PM मोदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

प्रधानमंत्री का भाषण सुनने के लिए लाखों की संख्या में राजधानी पहुंच रहे हैं लोग

पटना : पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में एनडीए की आयोजित 3 मार्च को संकल्प रैली में जनसैलाब उमड़ेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान समेत एनडीए के अन्य नेता रैली को संबोधित करेंगे। रैली में आने वाले लोगों को खाने से लेकर रहने तक का एनडीए नेताओं द्वारा पुख्ता इंतजाम किया गया है। वहीं राजधानी की सडक़ें झंडा, बैनर से पटा हुआ है। पुलवामा में हुई आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा आतंकियों पर किये गये कार्रवाई से खासकर युवाओं में जोश भरा है।

पुलवामा हमला के बाद बिहार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाषण सुनने के लिए गांव-जवार के लोग लाखों की संख्या में राजधानी पटना पहुंचे रहे हैं। वह इस रैली को ऐतिहासिक रैली बनाने में सहायक सिद्ध होगी। रैली को सफलीभूत होने में एनडीए के नेताओं ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखा। गांव-गांव जाकर आमजनों को रैली में आने का निमंत्रण दिया गया। संकल्प रैली को लेकर लोगों में उत्साह भरी है। रैली के एक दिन पूर्व से राजधानी पटना में लोगों को आने का हुजूम शुरू हो गया है। अपने अपने क्षेत्रों से आने वाले लोगों के ठहरने, भोजन एवं आने -जाने की व्यवस्था उस क्षेत्र के मंत्री, विधायकों द्वारा किया गया है।

दारोगा प्रसाद राय पथ, वीरचन्द पटेल, बेली रोड समेत अन्य स्थानों पर पुख्ता व्यवस्था किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 3 मार्च की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे ऐतिहासिक गांधी मैदान पटना में एनडीए की संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोजपा सुप्रीमो एवं केन्द्रीय मंत्री रामवलिास पासवान भी संबोधित करेंगे। रैली के समाप्त होने के बाद तुरंत देश में आचार संहिता लागू हो जायेगी। रैली को लेकर भाजपा जदयू एवं लोजपा अपनी पूरी ताकत लागा दी है।

\"\"

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद नित्यानंद राय जिला से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के पगडंडी तक लोगों को न्यौता देकर आये तथा दलित और गरीबों के घर जाकर प्रधानमंत्री का संदेश दिया कि प्रधानमंत्री अंतिम पायदान में रहने वालों के लिए जमीन पर उतार दी है। आने वाले दिन गरीब गुरबा, दलित और अकलियत भाईयों के लिए सुनहरा दिन होगा। वहीं पटना की राजधानी जिसे राजनीतिक का प्रयोगशाला कहा जाता है वहां पर होर्डिंग-बोर्ड एवं झंडों से पूरा पटना दुल्हन की तरह सज गयी है।

प्रधानमंत्री नई दिल्ली से एयरफोर्स की विमान से सुबह 11 बजे पटना पहुंचेगे। पटना हवाई अड्डा से सीधा गांधी मैदान में पहुंचंगे। गांधी मैदान में उनका लगभग दो घंटे समय देने की संभावना है। संकल्प रैली को संबोधित करने के बाद विशेष विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर व्यवस्था में पूरी तरह चौकसी बरती जा रही है।

राजधानी के साथ पूरे बिहार में पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिया गया है। गांधी मैदान को डी. एरिया के पास अतिरिक्त सुरक्षा घेरा, इनर सर्किल बनाया गया है। एसपीजी को सील कर दिया गया है। इस स्थान के अन्दर कोई प्रवेश नहीं करेगी। एसपीजी के सुरक्षा टीम पूरे गांधी मैदान को अपने क्षेत्र में लेकर सुरक्षा दे रही है। इस इलाके में फोटोग्राफी एवं प्रधानमत्री के आगमन के एक दिन पहले ही आज सुबह डॉग स्क्वायट के माध्यम से वाहनों की चेकिंग की जायेगी। जिला प्रशासन ब्लू बुक के मुताविक इंतजाम करदी गयी है।